scriptDelhi Police NSG at Ghazipur Market recovered a suspicious bag | दिल्ली को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम, गाजीपुर मंडी में लावारिस बैग से मिला IED बम | Patrika News

दिल्ली को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम, गाजीपुर मंडी में लावारिस बैग से मिला IED बम

पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर फूल मंडी में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब एक संदिग्ध बैग में बम होने की अफवाह फैल गई। बम की सूचना पर पुलिस का बम निरोधक दस्ता वहां पहुंचा है। इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने बताया कि मौके पर दमकल की गाड़ियों को भी भेजा गया है। फिलहाल बड़ी आतंकी घटना का नाकाम कर दिया गया है। बम को डिफ्यूज कर दिया गया है।

नई दिल्ली

Updated: January 14, 2022 02:20:41 pm

दिल्ली के गाजीपुर इलाके में शुक्रवार को एक संदिग्ध बैग में बम की अफवाह से हड़कंप मच गया। बम होने की सूचना मिलते ही इलाके की पुलिस और स्पेशल सेल की टीम मौके पर पहुंच गईं। बताया जा रहा है कि गाजीपुर फूल मंडी में एक संदिग्ध बैग मिला। इस बैग में बम होने की बात सामने आ रही है। ये बैग एक स्कूटी पर रखा मिला था। दुकानदार ने इस संदिग्ध बैग को लेकर सूचना दी। इसके बाद आनन-फानन में पुलिस और बम निरोधक दस्ता वहां पहुंचा। फिलहाल बम निरोधक दस्ते ने बम को डिफ्यूज कर दिया है।
89.jpg
दिल्ली की गाजीपुर फूल मंडी में मिले संदिग्ध बैग के अंदर रखे बम को डिफ्यूज कर दिया गयाहै। यहां NSG की टीम और बम डिस्पोजल की टीम ने एक गड्ढा खोदा है। जेसीबी मशीन से गड्ढा खोदा गया है। आठ फीट के गड्ढे को खोदने के बाद इस बम को ब्लास्ट किया गयाहै। बताया जा रहा है कि ये आईईडी बम था।

यह भी पढ़ेँः बंगाल रेल हादसे में 9 की मौत, 40 से ज्यादा घायल, रेल मंत्री ने घटनास्थल का जायजा लिया

पुलिस का कहना है कि एक बड़ी आतंकी घटना की साजिश थी, जिसे नाकाम कर दिया गया है। दरअसल जिस दुकान के बाहर स्कूटी पर यह संदिग्ध बैग रखा था उस दुकानदार और आस-पास के लोगों की सजगता की वजह से इस बैग की जानकारी सही समय पर पुलिस को दी गई। जिससे एक बड़ा हादसा टाल दिया गया।
दिल्ली पुलिस का कहना है 10 बजकर 20 मिनट पर एक पीसीआर कॉल मिली है एहतियात के तौर पर सारे SOP को फॉलो करते हुए इस बैग को सुरक्षित जगह पर ले जाया गया औऱ वहीं पर इस बैग में रखे बम को ब्लास्ट कर दिया गया।
यह भी पढ़ेँः गाजीपुर बॉर्डर खुलने से दिल्ली का सफर हुआ आसान, वाहनों की आवाजाही शुरू

दुकानदार ने बताई आंखो देखी


गाजीपुर मंडी में फूल की दुकान वाले एक शख्स ने बताया कि उसकी शॉप पर एक शख्स सामान लेने स्कूटी पर आया था। सामान लेने के बाद वो स्कूटी पर अपना बैग रखकर चला गया। तभी उसे इसको लेकर संदेह हुआ। फिलहाल पुलिस दुकानदार से उस शख्स की जानकारी लेकर पहचान करने में जुटी है।

इसके साथ ही पुलिस सीसीटीवी फुटैज को भी खंगाल रही है, ताकि शख्स की पहचान में आसानी हो। यही नहीं दिल्ली की अन्य मंडियों औऱ भीड़-भाड़ वाले इलाकों को भी अलर्ट कर दिया गया है। इस बीच गाजीपुर मंडी को भी खाली करवा दिया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

UP Assembly Elections 2022: भाजपा ने किसानों से झूठा वादा किया, उन्हें धोखा दिया, प्रेस कांफ्रेंस में बोले अखिलेशदिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, आज से नई गाइडलाइंस के साथ मेट्रो सेवाएं शुरूउत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव 2022 की डेट का ऐलान, जानें कितने सीटों के लिए और कब आएगा रिजल्टमुस्लिम वोटों को लुभाने के लिए बसपा ने किया बड़ा खेल, बाकी हैरानरेलवे भर्ती 2022: रेलवे में नौकरी का सुनहरा मौका, इन पदों पर सीधे इंटरव्यू के जरिए हो रही भर्तीछत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर, 48 घंटे में 30 मरीजों की मौत, सबसे ज्यादा 8 संक्रमितों की मौत दुर्ग मेंCORONA New Guide Line: वीकेंड कर्फ्यू को किया खत्म, मॉल भी अब रात 10 बजे तक खुलेंगेस्कूलों के लिए इस बार 13 मार्च को होगी प्रवेश परीक्षा, फॉर्म भरनेवाले विद्यार्थियों को दी बड़ी सुविधा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.