scriptदिल्ली को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम, गाजीपुर मंडी में लावारिस बैग से मिला IED बम | Delhi Police NSG at Ghazipur Market recovered a suspicious bag | Patrika News
राष्ट्रीय

दिल्ली को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम, गाजीपुर मंडी में लावारिस बैग से मिला IED बम

पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर फूल मंडी में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब एक संदिग्ध बैग में बम होने की अफवाह फैल गई। बम की सूचना पर पुलिस का बम निरोधक दस्ता वहां पहुंचा है। इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने बताया कि मौके पर दमकल की गाड़ियों को भी भेजा गया है। फिलहाल बड़ी आतंकी घटना का नाकाम कर दिया गया है। बम को डिफ्यूज कर दिया गया है।

नई दिल्लीJan 14, 2022 / 02:20 pm

धीरज शर्मा

89.jpg
दिल्ली के गाजीपुर इलाके में शुक्रवार को एक संदिग्ध बैग में बम की अफवाह से हड़कंप मच गया। बम होने की सूचना मिलते ही इलाके की पुलिस और स्पेशल सेल की टीम मौके पर पहुंच गईं। बताया जा रहा है कि गाजीपुर फूल मंडी में एक संदिग्ध बैग मिला। इस बैग में बम होने की बात सामने आ रही है। ये बैग एक स्कूटी पर रखा मिला था। दुकानदार ने इस संदिग्ध बैग को लेकर सूचना दी। इसके बाद आनन-फानन में पुलिस और बम निरोधक दस्ता वहां पहुंचा। फिलहाल बम निरोधक दस्ते ने बम को डिफ्यूज कर दिया है।
दिल्ली की गाजीपुर फूल मंडी में मिले संदिग्ध बैग के अंदर रखे बम को डिफ्यूज कर दिया गयाहै। यहां NSG की टीम और बम डिस्पोजल की टीम ने एक गड्ढा खोदा है। जेसीबी मशीन से गड्ढा खोदा गया है। आठ फीट के गड्ढे को खोदने के बाद इस बम को ब्लास्ट किया गयाहै। बताया जा रहा है कि ये आईईडी बम था।

यह भी पढ़ेँः बंगाल रेल हादसे में 9 की मौत, 40 से ज्यादा घायल, रेल मंत्री ने घटनास्थल का जायजा लिया
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पुलिस का कहना है कि एक बड़ी आतंकी घटना की साजिश थी, जिसे नाकाम कर दिया गया है। दरअसल जिस दुकान के बाहर स्कूटी पर यह संदिग्ध बैग रखा था उस दुकानदार और आस-पास के लोगों की सजगता की वजह से इस बैग की जानकारी सही समय पर पुलिस को दी गई। जिससे एक बड़ा हादसा टाल दिया गया।
दिल्ली पुलिस का कहना है 10 बजकर 20 मिनट पर एक पीसीआर कॉल मिली है एहतियात के तौर पर सारे SOP को फॉलो करते हुए इस बैग को सुरक्षित जगह पर ले जाया गया औऱ वहीं पर इस बैग में रखे बम को ब्लास्ट कर दिया गया।
यह भी पढ़ेँः गाजीपुर बॉर्डर खुलने से दिल्ली का सफर हुआ आसान, वाहनों की आवाजाही शुरू

दुकानदार ने बताई आंखो देखी


गाजीपुर मंडी में फूल की दुकान वाले एक शख्स ने बताया कि उसकी शॉप पर एक शख्स सामान लेने स्कूटी पर आया था। सामान लेने के बाद वो स्कूटी पर अपना बैग रखकर चला गया। तभी उसे इसको लेकर संदेह हुआ। फिलहाल पुलिस दुकानदार से उस शख्स की जानकारी लेकर पहचान करने में जुटी है।

इसके साथ ही पुलिस सीसीटीवी फुटैज को भी खंगाल रही है, ताकि शख्स की पहचान में आसानी हो। यही नहीं दिल्ली की अन्य मंडियों औऱ भीड़-भाड़ वाले इलाकों को भी अलर्ट कर दिया गया है। इस बीच गाजीपुर मंडी को भी खाली करवा दिया गया है।

Home / National News / दिल्ली को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम, गाजीपुर मंडी में लावारिस बैग से मिला IED बम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो