scriptDelhi Weather News Updates Today: दिल्ली में झमाझम बारिश से हुई दिन की शुरुआत, कई इलाकों में जल जमाव से यातायात प्रभावित | Delhi Weather News Updates Today 01 09 2021 | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi Weather News Updates Today: दिल्ली में झमाझम बारिश से हुई दिन की शुरुआत, कई इलाकों में जल जमाव से यातायात प्रभावित

Delhi Weather News Updates Today गर्मी से परेशान दिल्लीवासियों को बारिश से मिली राहत, मौसम विभाग के मुताबिक 6 सितंबर तक हल्की से मध्यम बारिश का सिलसिला रहेगा जारी

Sep 01, 2021 / 08:26 am

धीरज शर्मा

Delhi Weather News Updates Today

Delhi Weather News Updates Today

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौसम ( Delhi Weather News Updates Today ) का मिजाज पूरी तरह बदल गया है। बुधवार की सुबह झमाझम बारिश के साथ हुई है। राजधानी के ज्यादातर इलाकों में मध्यम बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। वहीं भारतीय मौसम विभाग ( IMD ) ने दिनभर बारिश होने के साथ अगले दो दिन तक वर्षा का सिलसिला जारी रहने का अलर्ट जारी किया है।
बता दें कि दिल्ली के कई इलाकों में मंगलवार को जोरदार बारिश ( Rain in Delhi ) हुई जिस वजह से जगह-जगह जलजमाव हो गया और यातायात भी प्रभावित हुआ। मुख्य मार्गों पर सड़कों पर ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा हो गई।
यह भी पढ़ेंः Delhi Weather News Updates Today: दिल्ली में तीन दिन बारिश के आसार, उमस और गर्मी से मिलेगी राहत

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
अब राजधानी में उमस और गर्मी से लोगों को बड़ी राहत मिली है। झमाझम बारिश के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। बुधवार सुबह से कई इलाकों में अच्छी बारिश हो रही है। कनॉट प्लेस से लेकर, राजपथ तक मानसून की झड़ी देखने को मिल रही है। हालांकि बारिश के चलते कई जगहों पर जलभराव की स्थिति भी देखने को मिली। मुनिरका इलाके में जल जमाव के चलते यातायात प्रभावित हुआ।
अगले कुछ दिन भी ऐसी ही स्थिति देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक आरके जेनामानी के अनुसार, अगले 24 घंटे में दिल्ली में बादल छाए रहेंगे। साथ ही बादल के गरज के साथ भारी बारिश का अनुमान है।
मौसम विज्ञान के मुताबिक 6 सितंबर तक दिल्ली में गरज के साथ रोजाना हल्की बारिश का अनुमान है। इस दौरान तापमान भी 24 सेल्सियस तक गिरने की उम्मीद है।

गर्मी से परेशान दिल्ली को बारिश का बेसब्री से इंतजार था। आखिरकार इंतजार खत्म हुआ और मंगलवार से राजधानी के कई इलाके बारिश से तरबतर हो गए। दिल्ली में फिलहाल हल्की बारिश हो रही है जो उमस भरी गर्मी को कुछ हद तक कम करेगा।
यह भी पढ़ेंः Landslide in Maharashtra: औरंगाबाद में भारी बारिश के बाद भूस्खलन, मलबे में दबी कई गाड़ियां

अधिकतम पारा बीते दिन हुई बारिश से दो से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे गिर सकता है। फिलहाल न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है, वहीं अधिकतम 29 डिग्री सेल्सियस है। दिल्ली एनसीआर के साथ-साथ पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, हिमाचल में भी बारिश से राहत मिलने की उम्मीद है।

Home / National News / Delhi Weather News Updates Today: दिल्ली में झमाझम बारिश से हुई दिन की शुरुआत, कई इलाकों में जल जमाव से यातायात प्रभावित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो