scriptDelhi Weather News Updates Today: दिल्ली में करवट लेगा मौसम, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट | Delhi Weather News Updates Today 16 10 2021 IMD Issued Yellow Alert | Patrika News

Delhi Weather News Updates Today: दिल्ली में करवट लेगा मौसम, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

Published: Oct 16, 2021 09:38:11 am

Delhi Weather News Updates Today दिल्ली के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम को लेकर आईएमडी ने येलो अलर्ट ( Yellow Alert ) जारी किया है। मौसम के करवट लेने के साथ ही तापमान में कमी आ सकती है और हल्की सर्दी की दस्तक महसूस होगी

Delhi Weather News Updates Today

Delhi Weather News Updates Today

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौसम ( Delhi Weather News Updates Today ) का मिजाज एक बार फिर बदल रहा है। गर्मी और उमस के बीच राजधानी में मानसून मेहरबान नजर आएगा। भारतीय मौसम विभाग ( IMD ) के पूर्वानुमान के मुताबिक तीन दिन तक राजधानी में बारिश ( Rain ) के आसार बने हुए हैं।
शनिवार को भी दिल्ली के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम को लेकर आईएमडी ने येलो अलर्ट ( Yellow Alert ) जारी किया है। मौसम के करवट लेने के साथ ही तापमान में कमी आ सकती है और हल्की सर्दी की दस्तक महसूस होगी।
यह भी पढ़ेँः Delhi Air Pollution: राजधानी में आज से GRAP लागू, कई गतिविधियों पर पूर्ण प्रतिबंध

मौसम विभाग ने शनिवार को कुछ जगहों पर हल्की बारिश की संभावना के साथ रविवार और सोमवार के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।
तापमान की बात करें तो शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 34.9 व न्यूनतम तापमान सामान्य से एक कम 18.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

इस सीजन यह पहली बार है जब न्यूनतम तापमान सामान्य से कम पहुंचा है। इस वजह से वातावरण में अलसुबह व रात में हल्की ठंडक महसूस की गई। बीते 24 घंटे में हवा में नमी का स्तर 36 से लेकर 81 फीसदी दर्ज किया गया।
मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 34 व न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है।

सुबह के समय मौसम साफ रहेगा और दोपहर तक कुछ जगहों पर हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है। इससे वातावरण में ठंडक बढ़ेगी।
वहीं अलगे दो दिन यानी रविवार और सोमवार के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है, जिससे बारिश होने पर तापमान में और कमी होगी। विभाग का अनुमान है कि सप्ताह के अंत तक न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा।
यह भी पढ़ेँः Chhat Puja 2021: केजरीवाल ने एलजी के पाले में डाली गेंद, कोरोना कम होने का हवाला देकर मांगी पर्व मनाने की मंजूरी

दिल्ली की हवा हो रही प्रदूषित
राजधानी के मौसम में आ रहे बदलाव के साथ ही यहां की हवा में प्रदूषण भी बढ़ रहा है। शुक्रवार को दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक खराब श्रेणी के बहुत नजदीक दर्ज किया गया।
अगले 24 घंटे में इसके खराब श्रेणी में पहुंचने की संभावना है। वहीं, दिल्ली से सटे अन्य इलाकों में भी हवा खराब श्रेणी में पहुंच रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो