scriptDelhi Weather News Updates Today: दिल्ली के कई इलाकों में हो रही बारिश, गिरेगा तापमपान | Delhi Weather News Updates Today 17 10 2021 Rainfall in Many areas of NCR | Patrika News

Delhi Weather News Updates Today: दिल्ली के कई इलाकों में हो रही बारिश, गिरेगा तापमपान

Published: Oct 17, 2021 09:37:32 am

Delhi Weather News Updates Today राजधानी दिल्ली में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है। रविवार सुबह से ही कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बारिश का ये सिलसिला अगले एक दो दिन तक जारी रह सकता है। इससे ना सिर्फ तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी बल्कि हल्की सर्दी का एहसास भी शुरू हो जाएगा

Delhi Weather News Updates Today

Delhi Weather News Updates Today

नई दिल्ली। दिल्ली ( Delhi Weather News Updates Today ) के कई इलाकों में सुबह से ही हल्की से मध्यम बारिश ( Delhi Rains ) हो रही है। इस बारिश के साथ ही राजधानी का मौसम सुहाना हो गया है। मानसून ने एक बार राजधानी को भिगो दिया है। कई इलाकों में अच्छी बारिश देखने को मिल रही है। भारतीय मौसम विभाग ( IMD ) के मुताबिक बारिश के ये सिलसिला आने वाले एक दो दिन तक जारी रह सकता है।
खास बात यह है कि बारिश के साथ ही दिल्ली के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। यानी इसके साथ ही हल्की सर्दी का एहसास होने लगेगा।

यह भी पढ़ेँः Delhi: दिल्लीवासियों को भारी पड़ा कोरोना नियमों का उल्लंघन, 6 महीने में कटे करीब 3 लाख चालान
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1449549658980708354?ref_src=twsrc%5Etfw
दिल्ली में रविवार की शुरुआत ही मानसूनी बारिश ( Monsoon In Delhi ) के साथ हुई। राजधानी के करावल नगर, दिलशाद गार्डन, सीमापुरी, सीलमपुर, शाहदरा, विवेक विहार, लाल किला और प्रीत विहार सहित दिल्ली के अलग-अलग स्थानों पर और आसपास के क्षेत्रों में हल्की बारिश हो रही है।
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक सोमवार को भी राजधानी में बारिश की संभावना है। वहीं अगले 24 घंटे में बादल छाए रहने के साथ मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है।

इससे तापमान में भी कमी आने की संभावना है जिससे हल्की ठंडक महसूस होगी। साथ ही रविवार से न्यूनतम तापमान में कमी से रातें सर्द होना शुरू हो जाएंगी।
तापमान की बात करें तो 16 अक्टूबर को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन अधिक 35.5 व न्यूनतम तापमान सामान्य से एक अधिक 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बीते 24 घंटे में हवा में नमी का स्तर 38 से 91 फीसदी दर्ज किया गया।
दिनभर धूप खिली रही और हल्की गर्मी महसूस की गई। शाम के समय सूरज ढलने के बाद वातावरण में हल्की ठंडक महसूस हुई।

यह भी पढ़ेँः Delhi Air Pollution: राजधानी में GRAP लागू, कई गतिविधियों पर पूर्ण प्रतिबंध
अगले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 32 व न्यूनतम 21 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। बारिश के अगले दिन अधिकतम तापमान 30 व न्यूनतम 19 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।

दिल्ली के साथ-साथ आस-पास के इलाकों जैसे नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद समेत कुछ अन्य स्थानों पर भी बारिश हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो