scriptDengue In Delhi: राजधानी में डेंगू का कहर, आरएमएल, गंगाराम, मैक्स जैसे अस्पतालों में फुल हुए बेड्स | Dengue In Delhi spread another death due to dengue beds full in Many Hospital | Patrika News
राष्ट्रीय

Dengue In Delhi: राजधानी में डेंगू का कहर, आरएमएल, गंगाराम, मैक्स जैसे अस्पतालों में फुल हुए बेड्स

Dengue In Delhi दिल्ली में डेंगू के मरीजों का आंकड़ा 1000 के पार पहुंच चुका है। यही नहीं कई बड़े अस्पतालों में बेड्स भी फुल हो चुके हैं। आलम यह है कि कई जगहों पर मरीजों को जमीन पर ही सोना पड़ रहा है

Oct 27, 2021 / 10:23 am

धीरज शर्मा

Dengue In Delhi

Dengue In Delhi

नई दिल्ली। राजधानी में भले ही कोरोना वायरस के नए मामलों में बड़ी राहत मिली है, लेकिन डेंगू का डंक दिल्ली के ( Dengue In Delhi ) लिए लगातार मुश्किलें बढ़ा रहा है। बीते 24 घंटे में सफदरजंग अस्पताल में डेंगू से एक और मरीज की मौत हो गई। वहीं, इस साल अब तक डेंगू ( Dengue ) की वजह से इस अस्पताल में 11 मरीज दम तोड़ चुके हैं।
दिल्ली में डेंगू के मरीजों ( Dengue Patients ) का आंकड़ा 1000 के पार पहुंच चुका है। यही नहीं कई बड़े अस्पतालों में बेड्स भी फुल हो चुके हैं। आलम यह है कि कई जगहों पर मरीजों को जमीन पर ही सोना पड़ रहा है।
यह भी पढ़ेंः Delhi Weather News Updates Today: बारिश का दौर थमते ही दिल्लीवासियों की बढ़ी मुश्किल, जानिए अब किस बात का खतरा

सफदरजंग ही नहीं, कई और अस्पतालों में भी डेंगू जानलेवा साबित हो रहा है। हालांकि, एमसीडी के आंकड़ों में अब तक दिल्ली में डेंगू की वजह से सिर्फ एक मौत हुई है और 1006 मामले की पुष्टि हुई है। लेकिन अस्पतालों में डेंगू के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं।

जमीन पर हो रहा इलाज
सफदरजंग अस्पताल में डेंगू के मरीजों को बेड्स नहीं मिल रहे हैं। वहीं, आरएमएल, एम्स, मैक्स, गंगाराम जैसे बड़े अस्पतालों में भी डेंगू मरीज के बेड्स फुल हो चुके हैं।
ओपीडी में भी 50 फीसदी डेंगू फीवर के मरीज
डॉक्टरों का कहना है कि वॉर्ड पूरी तरह से फुल हैं। ओपीडी में भी फीवर के 50 फीसदी मरीज डेंगू के ही हैं। डॉक्टरों ने यह भी कहा कि इस बार डेंगू का डेन टू स्ट्रेन एक्टिव है, जो सबसे ज्यादा खतरनाक होता है।
बीते 24 घंटे में 70 नए मरीज
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीते 24 घंटे में करीब 70 नए मरीज डेंगू के एडमिट हुए हैं। यही वजह है कि यहां के वॉर्ड में मरीज जमीन पर लेटकर इलाज कराने को मजूबूर हैं।
दिल्ली में डेंगू तेजी से पैर पसार रहा है। कई बड़े अस्पतालों के बेड्स फुल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एम्स में फिलहाल डेंगू के बेड्स फुल हो चुके हैं।

यह भी पढ़ेंः Coronavirus In India: त्योहार के बीच कोरोना ने फिर बढ़ाई चिंता, 55 दिन में डेल्टा हुआ दोगुना तो डेल्टा प्लस 11 गुना बढ़ा

बाहरी मरीजों की संख्या ज्यादा
दिल्ली के आसपास के इलाके से डेंगू के सीवियर मरीज भी इलाज के लिए राजधानी के अस्पताल पहुंच रहे हैं। यह भी एक बड़ी वजह है दिल्ली के अस्पतालों में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। मैक्स अस्पताल में डेंगू बेड फुल हो चुके हैं, कुछ ऐसा ही हाल गंगाराम अस्पताल का भी है। यहां पर वॉर्ड और इमरजेंसी में डेंगू के ही अधिकांश मरीज हैं।

Home / National News / Dengue In Delhi: राजधानी में डेंगू का कहर, आरएमएल, गंगाराम, मैक्स जैसे अस्पतालों में फुल हुए बेड्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो