scriptचारा घोटाले के डोरंडा मामले में राजद प्रमुख लालू यादव को मिली जमानत | Fodder Scam: Lalu Prasad Yadav gets bail in Doranda Treasury case | Patrika News

चारा घोटाले के डोरंडा मामले में राजद प्रमुख लालू यादव को मिली जमानत

locationनई दिल्लीPublished: Apr 22, 2022 12:46:50 pm

Submitted by:

Archana Keshri

डोरंडा कोषागार मामले में लालू यादव को झारखंड हाई कोर्ट से जमानत मिल गई है। सजा के खिलाफ लालू प्रसाद ने हाईकोर्ट में अपील के साथ जमानत याचिका दायर की थी।

चारा घोटाले के डोरंडा मामले में राजद प्रमुख लालू यादव को मिली जमानत

चारा घोटाले के डोरंडा मामले में राजद प्रमुख लालू यादव को मिली जमानत

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। झारखंड स्थित डोरंडा कोषागार मामले में पांच साल की सजा पाए लालू यादव को झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। उन्हें चारा घोटाले से जुड़े डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित मामले में जमानत दी गई है। याचिकाकर्ता के अधिवक्ता की ओर से दायर याचिका में लालू प्रसाद की बीमारी, उम्र और आधी सजा जेल में काटने का हवाला देते हुए जमानत की गुहार लगाई गई थी।
मामला डोरंडा ट्रेजरी मामले से संबंधित है जिसमें उन्हें 21 फरवरी को पांच साल की सजा सुनाई गई थी। हाईकोर्ट के जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत ने लालू प्रसाद की जमानत याचिका स्वीकार कर ली है। लालू प्रसाद यादव को जमानत मिलने के बाद राष्ट्रीय जनता दल की झारखंड इकाई के प्रदेश अध्यक्ष अभय कुमार ने कहा कि हमारी पार्टी को न्यायपालिका पर पूरा भरोसा था।
लालू प्रसाद को जुर्माने के तौर पर दस लाख रुपये जमा करने होंगे। अभय कुमार ने कहा आज राष्ट्रीय अध्यक्ष को न्याय मिला है। तो वहीं लालू प्रसाद के यादव के वकील प्रभात कुमार ने कहा कि हम लंबी लड़ाई जीते हैं और अब जब सुनवाई होगी तब देखा जाएगा।

यह भी पढ़ें

बिहार में टूटेगा पाकिस्तान का वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानिए क्या है BJP का प्लान

बता दें, लालू प्रसाद को चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में सीबीआई कोर्ट ने पांच साल की सजा और 60 लाख का जुर्मना लगाया था। इस मामले में उन पर पांच मामले दर्ज थे और सभी में सजा मिली थी। आधी सजा काटने और स्वास्थ्य कारणों से लालू प्रसाद ने जमानत मांगी थी। लालू प्रसाद फिलहाल बीमार हैं और दिल्ली के एम्स में उनका इलाज चल रहा है। इसके साथ ही अब लालू को चारा घोटाले के सभी मामलों में अब जमानत मिल गई है।

यह भी पढ़ें

जेल में 28 साल बिताने के बाद कोर्ट से बेकसूर साबित हुआ शख्स, जानें क्या है पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो