scriptसीमाओं से छेड़छाड़ करने वालों पर अमेरिका, इजराइल की तरह भारत भी हर दुस्साहस का देता है मुंहतोड़ जवाब – अमित शाह | India, Like US And Israel,Retaliates If Borders Meddled With:Amit Shah | Patrika News

सीमाओं से छेड़छाड़ करने वालों पर अमेरिका, इजराइल की तरह भारत भी हर दुस्साहस का देता है मुंहतोड़ जवाब – अमित शाह

locationनई दिल्लीPublished: May 03, 2022 05:57:00 pm

Submitted by:

Archana Keshri

अमित शाह ने कहा कि पिछले कुछ सालों में भारत ने इतनी ताकत हासिल कर ली है कि वह उसकी सीमा और सेना के साथ दुस्साहस करने वालों को अमेरिका और इजरायल की तरह मुंहतोड़ जवाब देने की ताकत रखता है।

सीमाओं से छेड़छाड़ करने वालों पर अमेरिका, इजराइल की तरह भारत भी हर दुस्साहस का देता है मुंहतोड़ जवाब - अमित शाह

सीमाओं से छेड़छाड़ करने वालों पर अमेरिका, इजराइल की तरह भारत भी हर दुस्साहस का देता है मुंहतोड़ जवाब – अमित शाह

एक दिवसीय दौरे पर कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोगों को भारत की ताकत से अवगत कराया। यहां अमित शाह ने नृपतुंगा यूनिवर्सिटी के उद्घाटन सहित विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। साथ ही अक्षय तृतीया और 12वीं सदी के प्रसिद्ध समाज सुधारक बसवेश्वर की जयंती के अवसर पर बधाई देते हुए गृह मंत्री ने युवाओं से बसवेश्वर के वचनों का अनुसरण करने को कहा। शाह ने राष्ट्रकुल नरेश अमोघवर्षा नृपतुंगा के कला, साहित्य और संस्कृति के क्षेत्र में योगदान का उल्लेख किया जिनके नाम पर नृपतुंगा विश्वविद्यालय स्थापित किया गया है।
इस कार्यक्रम के दौरान अमित शाह ने कहा कि पिछले कुछ सालों में भारत ने इतनी ताकत हासिल कर ली है कि वह उसकी सीमा और सेना के साथ दुस्साहस करने वालों को अमेरिका और इजरायल की तरह मुंहतोड़ जवाब देने की ताकत रखता है। अपने संबोधन में राष्ट्रीय सुरक्षा का जिक्र करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि 2014 से पहले आए दिन पाकिस्तान से प्रेरित आतंकवादी देश में हमला करते थे और केंद्र सरकार की ओर से केवल बयानबाजी की जाती थी।
पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद हुई सर्जिकल स्ट्राइक की ओर भी अमित शाह ने इशारा किया। गृह मंत्री ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार को लचर सुरक्षा व्यवस्था के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि जब पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी हमले करते थे तो भारत बयान जारी करता था लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद से चीजों में सुधार हुआ है।
उन्होंने कहा कि पहले केवल दो देश अमेरिका और इजराइल ही उनकी सीमाओं और सेना के साथ छेड़छाड़ होने पर जवाबी कार्रवाई करते थे, लेकिन अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से हमारा महान देश भारत भी इस समूह में शामिल हो गया है। शाह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद उरी में 2016 में और पुलवामा में 2019 में आतंकवादी हमले हुए थे और हमने 10 दिन के अंदर पाकिस्तान के अंदर सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक कीं।

यह भी पढ़ें

ईद के मौके पर बोले अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन – दुनियाभर में हिंसा का शिकार हो रहे मुसलमान

कश्मीर का जिक्र करते हुए गृह मंत्री ने कहा, “धारा 370, 35A और सीएए जैसे ढेर सारे मसलों को मोदी जी ने पलक झपकते ही समाप्त कर दिया। 5 अगस्त 2019 का दिन भारत के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा, कश्मीर से धारा 370 को हटा कर हमेशा के लिए कश्मीर को भारत के साथ जोड़ने का काम नरेंद्र मोदी जी ने किया है।”
उन्होंने कहा कि अनेक क्षेक्षों में नरेंद्र मोदी सरकार ने ढेर सारी उपलब्धियां हासिल की है और इसी कारण आज देश की जनता का विश्वास बढ़ा है कि जब हमारी आजादी के 100 साल पूरे होंगे तो भारत दुनिया में सर्वोच्च स्थान पर होगा और इसे कोई नहीं रोक सकता।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तानी पीएम मोदी की पुरानी वीडियो शेयर कर दे रहे इमरान खान को नसीहत, ‘आप भारत के प्रधानमंत्री से सीखें की तोहफे…’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो