scriptलोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं JP नड्डा! राज्यसभा से दिया इस्तीफा | JP Nadda will contest Lok Sabha elections resigns from Rajya Sabha | Patrika News
राष्ट्रीय

लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं JP नड्डा! राज्यसभा से दिया इस्तीफा

JP Nadda resigns from Rajya Sabha: भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद जे पी नड्डा ने सोमवार देर शाम अपने पद से इस्तीफा दे दिया। बताया जा रहा है कि नड्डा हिमाचल प्रदेश के किसी सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं।

Mar 04, 2024 / 09:18 pm

Prashant Tiwari

 JP Nadda will contest Lok Sabha elections resigns from Rajya Sabha

JP Nadda


भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद जे पी नड्डा ने सोमवार देर शाम अपने पद से इस्तीफा दे दिया। बताया जा रहा है कि नड्डा हिमाचल प्रदेश के किसी सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। बीजेपी अध्यक्ष ने हिमाचल प्रदेश के राज्यसभा सांसद के तौर अपनी सदस्यता छोडी़ है। हालांकि वह गुजरात से राज्यसभा सांसद बने रहेंगे।

 

गुजरात से चुने गए हैं राज्यसभा सांसद

बता दें कि जेपी नड्डा फिलहाल हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा के सांसद थे। लेकिन उनका अगले महीने पूरा होने वाला था। वहीं, बीजेपी ने कार्यकाल पूरा होने से पहले हाल ही में राज्यसभा के लिए हुए द्विवार्षिक चुनाव में उन्हें गुजरात से राज्यसभा के लिए भेजा। वहीं, कुछ लोगों मानना है कि जेपी नड्डा हिमाचल प्रदेश से लोकसभा का भी चुनाव लड़ सकते हैं।

मोदी सरकार में रह चुके हैं मंत्री

2019 में अमित शाह के गृहमंत्री बनने के बाद जेपी नड्डा को भाजपा ने अपना नया अध्यक्ष चुना था। उससे पहले वह प्रधानमंत्री मोदी की सरकार में स्वास्थय मंत्री भी रह चुके हैं। वहीं, उनका अध्यक्ष के तौर पर कार्यकाल पूरा हो चुका है। लेकिन पार्टी ने उन्हें चुनाव तक अध्यक्ष बने रहने के लिए पार्टी संविधान में प्रस्ताव पारित कर संसोधन कर उनका कार्यकाल बढ़ा दिया है।

Hindi News/ National News / लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं JP नड्डा! राज्यसभा से दिया इस्तीफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो