scriptLudhiana Bomb Blast: धमाके से दहला जिला कोर्ट, 1 की मौत, कई घायल | Ludhiana Bomb Blast explosion in court premises Several feared injured | Patrika News

Ludhiana Bomb Blast: धमाके से दहला जिला कोर्ट, 1 की मौत, कई घायल

locationनई दिल्लीPublished: Dec 23, 2021 01:40:59 pm

Ludhiana Bomb Blast दिल्ली के बाद पंजाब के लुधियाना स्थित जिला कोर्ट में भी गुरुवार को जोरदार धमाका हुआ है। ब्लास्ट इतना जोरदार था कि इसकी आवाज से आस-पास के मकान भी हिलने लगे। ये धमाका कोर्ट परिसर की दूसरी मंजिल पर जज स्वेता दास की अदालत के सामने बाथरूम और रिकार्ड रूम के पास हुआ है।

Ludhiana Bomb Blast
नई दिल्ली। पंजाब ( Punjab ) से बड़ी खबर सामने आई है। यहां लुधियाना जिला कोर्ट में जोरदार धमाके ( Ludhiana Bomb Blast ) से दहल उठा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस धमाके में अब तक एक की मौत की खबर सामने आई है। वहीं कई लोग घायल भी बताए जा रहे हैं। धमाके की आवाज सुनकर लोग सकते में आ गए थे। धमाके की जोरदार आवाज सुनते ही लोग बदहवास इधर उधर दौड़ने लगे। किसी को समझ नहीं आ रहा था कि आखिर धमाका कैसे हुआ। धमाका इतना जबरदस्त था कि आसपास के मकान भी हिलने लगे।
लुधियाना के जिला कोर्ट परिसर में गुरुवार को उस वक्त अफरा तफरी मच गई जब जोरदार धमाके की आवज सुनाई दी। विस्फोट कोर्ट की दूसरी मंजिल पर जज स्वेता दास की अदालत के सामने बाथरूम और रिकार्ड रूम के पास हुआ है। खास बात यह है कि जज स्वेता दास छुट्टी पर थी इसलिए उनकी अदालत में कोई सुनवाई नहीं थी।

यह भी पढ़ेँः Delhi: रोहिणी कोर्ट में गोलीबारी के बाद हाई कोर्ट सख्त, पांच दिन के पुलिस से मांगी रिपोर्ट
https://twitter.com/ANI/status/1473927169168461825?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1473922494914445315?ref_src=twsrc%5Etfw
जांच के लिए फॉरेंसिक टीम हुई रवाना

धमाका इतना जबरदस्त था कि आसपास के मकान भी हिलने लगे। लोग दहशत में बाहर निकल गए। बताया जा रहा है कि धमाके में एक की मौत हो गई है ,जबकि 6 लोग घायल बताए जा रहे हैं। हालांकि अब तक प्रशासन की ओऱ से इसको लेकर पुष्टि नहीं की गई है। फॉरेंसिक टीम जांच के लिए घटना स्थल की ओर रवाना हो गई है। प्रत्यक्षदर्शियों को मुताबिक धमाके के बाद बारूद की गंध आ रही है। हालांकि जांच के बाद ही ये साफ हो पाएगा कि ये सिलिंडर ब्लास्ट था या फिर आईडी ब्लास्ट या फिर कोई और तरीका इस्तेमाल किया गया।
पुलिस ने बताया कि धमाके के बाद इमारत को सील कर दिया गया है। वहां सैनिटाइजेशन का काम किया जा जा रहा है। इसके साथ ही सबूत जुटाने की भी कोशिशें की जा रही हैं। ताकि घटना के असली कारणों का पता लगाया जा सके। इमारत के बाहर लोगों की भीड़ जमा हो गई है।
https://twitter.com/ANI/status/1473924454942076929?ref_src=twsrc%5Etfw
यह भी पढ़ेँः दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में गैंगवार : गैंगस्टर ढेर, पुलिस ने दो हमलावर भी मार गिराए

सीएम ने कहा दोषियों को बख्खा नहीं जाएगा

पंजाब मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने कहा कि, ‘मैं लुधियाना जा रहा हूं। विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही कुछ राष्ट्रविरोधी तत्व ऐसी हरकत कर रहे हैं। सरकार अलर्ट पर है। दोषी पाए जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।’
वकीलों में नाराजगी

धमाके के बाद वकीलों में खासी नाराजगी सामने आई। उनका आरोप कि कचहरी परिसर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं हैं। धमाके के पौने घंटे बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची है। बता दें कि धमाके में कुछ वकीलों के जख्मी होने की खबर है।

ट्रेंडिंग वीडियो