scriptमनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर आप-भाजपा के बीच सियासी दंगल में चल रहे तीखे जुबानी तीर | Manish Sisodia arrest AAP and BJP verbal spat Rouse Avenue Court CBI | Patrika News

मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर आप-भाजपा के बीच सियासी दंगल में चल रहे तीखे जुबानी तीर

locationनई दिल्लीPublished: Feb 27, 2023 01:55:41 pm

Manish Sisodia Arrest डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को 2 बजे सीबीआई, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी। मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद AAP कार्यकर्ता बौखला गए हैं। और भाजपा सरकार पर जमकर जुबानी प्रहार कर रहे हैं। भाजपा भी पीछे नहीं है। वो भी इसका जवाब दे रही है।

manish_sisodia_arrest.jpg

मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर आप-भाजपा के बीच सियासी दंगल में चल रहे तीखे जुबानी तीर

कथित शराब आबकारी नीति मामले में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को आठ घंटे की लम्बी पूछताछ के बाद सीबीआई ने 26 फरवरी को देर शाम गिरफ्तार कर लिया। सोमवार दोपहर 2 बजे सीबीआई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मनीष सिसोदिया को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी। सीबीआई और केंद्र सरकार के खिलाफ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता मैदान में उतर गए हैं। और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी के सभी नेता भाजपा सरकार पर सीधा सीधा वार कर रहे हैं। उसके जवाब में भाजपा के भी बड़े नेताओं और मंत्रियों ने मोर्चा खोल दिया है। आम आदमी पार्टी के वार के जवाब में भाजपा का पलटवार जारी है। दिल्ली पुलिस ने आप के प्रोटेस्ट को लेकर हाई अलर्ट जारी कर रखा है। दूसरे आम आदमी पार्टी की योजना भाजपा दफ्तर का घेराव करने की है।
https://twitter.com/AHindinews/status/1630097504527351808?ref_src=twsrc%5Etfw
राजनीतिक दबाव में किया गिरफ्तार : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा ‘मुझे बताया गया है कि ज्यादातर सीबीआई अधिकारी मनीष की गिरफ्तारी के खिलाफ थे। वे सभी उनका बहुत सम्मान करते हैं और उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है। लेकिन उन्हें गिरफ्तार करने का राजनीतिक दबाव इतना अधिक था कि उन्हें अपने राजनीतिक आकाओं की बात माननी पड़ी।
क़ानून को काम करने दो : मनोज तिवारी

सीएम अरविंद केजरीवाल के बयान पर भाजपा नेता मनोज तिवारी ने तुरंत पलटवार करते हुए कहा कि, इस तरह की फेक न्यूज़ न फैलाएं, आपने आईबी को ले कर गुजरात में भी फैलाई थी। आप (अरविंद केजरीवाल) जो लिखते हैं वो मनगढ़ंत होता है। क़ानून को काम करने दो, शराब मंत्री के शराब घोटाले पर जांच की आंच जल्द आगे भी बढ़ेगी, ये ही आपका भी डर है ना।
मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करना मोदी सरकार की कायरतापूर्ण कार्रवाई : संजय सिंह

आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने तीखे तेवर में कहाकि, मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करना मोदी की सरकार का कायरतापूर्ण परिचय है, ये उनकी कायरतापूर्ण कार्रवाई है और दूसरी तरफ मोदी जी के मित्र अडानी है जिन्होंने लाखों-करोड़ का घोटाला किया लेकिन उनके ऊपर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। संजय सिंह ने कहाकि, मैं PM से पूछना चाहता हूं कि आप अपने मुंह से अडानी का नाम क्यों नहीं लेते? आपके पास हिम्मत नहीं कि आप अडानी के खिलाफ कार्रवाई कर सकें। उनकी सरकार अडानी की नौकर है और हम उनसे नहीं डरते हैं। आपको जितना जेल में डालना हो डालिए लेकिन आपके भ्रष्टाचार के खिलाफ हम लड़ते रहेंगे।
सरकारी संस्थाएं सबूत मिलने के बाद ही कार्रवाई करती हैं – मीनाक्षी लेखी

भाजपा नेता व MoS मीनाक्षी लेखी ने कहाकि, यह सरकारी संस्थाएं हैं और वह सरकारी तौर पर काम करती हैं। जो व्यक्ति IT अधिकारी रह चुका है, उसकी भी जांच होनी चाहिए। सरकारी संस्थाएं सबूत मिलने के बाद कार्रवाई करती हैं। भाजपा के कहने पर काम कर रही होती तो (दिल्ली) चुनाव से पहले उनको गिरफ़्तार किया होता।
देश में लोकतंत्र खत्म हो चुका है : गोपाल राय

दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने भी भड़कते हुए कहाकि, जिस तरह से मनीष सिसोदिया की गिरफ़्तारी हुई और अडानी से यारी जारी है यह सवाल उठाता है कि देश में लोकतंत्र खत्म हो चुका है। यह सारे मंत्रियों को गिरफ़्तार कर लें उसके बाद भी सरकार और लड़ाई भी चलेगी। वह बताएं कि उन्होंने छापे किए उसमें क्या मिला?।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो