scriptमुकेश अंबानी ने खरीदा आलीशान Mandarin Oriental होटल, एक रूम का चार्ज जानकर उड़ जाएंगे होश | mukesh ambani buys mandarin oriental new york in 98 million dollar | Patrika News
राष्ट्रीय

मुकेश अंबानी ने खरीदा आलीशान Mandarin Oriental होटल, एक रूम का चार्ज जानकर उड़ जाएंगे होश

उद्योगपति मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) ने न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित लक्जरी होटल मैंडारिन ओरिएंटल (Mandarin Oriental) को खरीदने के लिए एक समझौता किया है। शनिवार (आठ जनवरी, 2022) को न्यूयॉर्क के एक प्रीमियम लक्जरी होटल का 9.81 करोड डॉलर में अधिग्रहण करने का ऐलान किया गया है।

नई दिल्लीJan 10, 2022 / 10:58 am

Shaitan Prajapat

mukesh ambani buys mandarin oriental

mukesh ambani buys mandarin oriental

नई दिल्ली। देश के जाने-माने उद्योगपति मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) ने न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित लक्जरी होटल मैंडारिन ओरिएंटल (Mandarin Oriental) को खरीदने के लिए एक समझौता किया है। शनिवार (आठ जनवरी, 2022) को न्यूयॉर्क के एक प्रीमियम लक्जरी होटल का 9.81 करोड डॉलर में अधिग्रहण करने का ऐलान किया गया है। एक साल से भी कम समय में रिलायंस द्वारा किसी मशहूर होटल का यह दूसरा अधिग्रहण है। पिछले साल अप्रैल में रिलायंस ने ब्रिटेन में स्टोक पार्क लिमिटेड का अधिग्रहण किया था।

9.81 करोड़ डॉलर से अधिक का सौदा
रिलायंस इंडस्ट्रीज ने शनिवार को शेयर बाजारों को जानकारी दी है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी रिलायंस इंडस्ट्रियल इन्वेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स लिमिटेड (RIIHL) ने कोलंबस सेंटर कॉरपोरेशन (केमैन) की संपूर्ण जारी शेयर पूंजी के अधिग्रहण के लिए समझौता किया है। केमैन आइलैंड में स्थापित इस कंपनी के पास मैंडरिन ओरिएंटल की 73.37 प्रतिशत हिस्सेदारी है। यह सौदा 9.81 करोड़ डॉलर से अधिक में होगा।

54 मंजिला और 248 कमरें
मैंडारिन ओरिएंटल न्यूयॉर्क शहर के प्रतिष्ठित लक्जरी होटलों में से एक है। इस होटल में तमाम लग्जरी सुख-सुविधाएं हैं। मैंडरिन ओरिएंटल होटल को साल 2003 में बना गया है। यह 80 कोलंबस सर्किल में है और इसको प्रतिष्ठित लग्जरी होटलों में गिना जाता है। यह प्रिस्टीन सेंट्रल पार्क और कोलंबस सर्किल के पास है। इस होटल में 248 कमरे और सुइट हैं। मैंडरिन ओरिएंटल न्यूयॉर्क 35 से 54 मंजिलों पर है।

 

एक रूम का चार्ज 10 लाख से ज्यादा
मैंडरिन ओरिएंटल अपने बॉलरूम, पांच-सितारा स्पा और खाने-पीने के स्थान है। आयरलैंड के अभिनेता लियाम नीसन और अमेरिकी अभिनेत्री लूसी लियू यहां नियमित रूप से आते जाते रहते है। यह बहुत ही महंगी होटल है। एक रिपोर्ट के अनुसार, ORIENTAL SUITE कमरे में एक रात ठहरने का चार्ज (14000 USD) यानी 10 लाख रुपये से ज्यादा है। यह कमरा 52वें फ्लोर है। जबकि सबसे सस्ते 745 डॉलर (यानी करीब 55 हजार रुपये) का कमरा है।

Home / National News / मुकेश अंबानी ने खरीदा आलीशान Mandarin Oriental होटल, एक रूम का चार्ज जानकर उड़ जाएंगे होश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो