scriptmukesh ambani buys mandarin oriental new york in 98 million dollar | मुकेश अंबानी ने खरीदा आलीशान Mandarin Oriental होटल, एक रूम का चार्ज जानकर उड़ जाएंगे होश | Patrika News

मुकेश अंबानी ने खरीदा आलीशान Mandarin Oriental होटल, एक रूम का चार्ज जानकर उड़ जाएंगे होश

उद्योगपति मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) ने न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित लक्जरी होटल मैंडारिन ओरिएंटल (Mandarin Oriental) को खरीदने के लिए एक समझौता किया है। शनिवार (आठ जनवरी, 2022) को न्यूयॉर्क के एक प्रीमियम लक्जरी होटल का 9.81 करोड डॉलर में अधिग्रहण करने का ऐलान किया गया है।

नई दिल्ली

Updated: January 10, 2022 10:58:32 am

नई दिल्ली। देश के जाने-माने उद्योगपति मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) ने न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित लक्जरी होटल मैंडारिन ओरिएंटल (Mandarin Oriental) को खरीदने के लिए एक समझौता किया है। शनिवार (आठ जनवरी, 2022) को न्यूयॉर्क के एक प्रीमियम लक्जरी होटल का 9.81 करोड डॉलर में अधिग्रहण करने का ऐलान किया गया है। एक साल से भी कम समय में रिलायंस द्वारा किसी मशहूर होटल का यह दूसरा अधिग्रहण है। पिछले साल अप्रैल में रिलायंस ने ब्रिटेन में स्टोक पार्क लिमिटेड का अधिग्रहण किया था।

mukesh ambani buys mandarin oriental
mukesh ambani buys mandarin oriental

9.81 करोड़ डॉलर से अधिक का सौदा
रिलायंस इंडस्ट्रीज ने शनिवार को शेयर बाजारों को जानकारी दी है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी रिलायंस इंडस्ट्रियल इन्वेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स लिमिटेड (RIIHL) ने कोलंबस सेंटर कॉरपोरेशन (केमैन) की संपूर्ण जारी शेयर पूंजी के अधिग्रहण के लिए समझौता किया है। केमैन आइलैंड में स्थापित इस कंपनी के पास मैंडरिन ओरिएंटल की 73.37 प्रतिशत हिस्सेदारी है। यह सौदा 9.81 करोड़ डॉलर से अधिक में होगा।

54 मंजिला और 248 कमरें
मैंडारिन ओरिएंटल न्यूयॉर्क शहर के प्रतिष्ठित लक्जरी होटलों में से एक है। इस होटल में तमाम लग्जरी सुख-सुविधाएं हैं। मैंडरिन ओरिएंटल होटल को साल 2003 में बना गया है। यह 80 कोलंबस सर्किल में है और इसको प्रतिष्ठित लग्जरी होटलों में गिना जाता है। यह प्रिस्टीन सेंट्रल पार्क और कोलंबस सर्किल के पास है। इस होटल में 248 कमरे और सुइट हैं। मैंडरिन ओरिएंटल न्यूयॉर्क 35 से 54 मंजिलों पर है।

 

एक रूम का चार्ज 10 लाख से ज्यादा
मैंडरिन ओरिएंटल अपने बॉलरूम, पांच-सितारा स्पा और खाने-पीने के स्थान है। आयरलैंड के अभिनेता लियाम नीसन और अमेरिकी अभिनेत्री लूसी लियू यहां नियमित रूप से आते जाते रहते है। यह बहुत ही महंगी होटल है। एक रिपोर्ट के अनुसार, ORIENTAL SUITE कमरे में एक रात ठहरने का चार्ज (14000 USD) यानी 10 लाख रुपये से ज्यादा है। यह कमरा 52वें फ्लोर है। जबकि सबसे सस्ते 745 डॉलर (यानी करीब 55 हजार रुपये) का कमरा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.