scriptOdisha: Sulochana Das takes oath as First woman Mayor of Bhubaneswar | Odisha News : सुलोचना दास ने भुवनेश्वर नगर निगम की पहली महिला मेयर के रूप में ली शपथ | Patrika News

Odisha News : सुलोचना दास ने भुवनेश्वर नगर निगम की पहली महिला मेयर के रूप में ली शपथ

सुलोचना दास ने ओडिशा के भुवनेश्वर नगर निगम, बीएमसी की पहली महिला मेयर बनकर इतिहास रचा दिया है। भुवनेश्वर नगर निगम में बीजू जनता दल (बीजद) को जीत मिलने के बाद पहली बार पहली महिला मेयर सुलोचना दास बनीं हैं।

Published: April 09, 2022 01:41:27 pm

भुवनेश्वर नगर निगम की पहली महिला मेयर सुलोचना दास ने आज महापौर पद की शपथ ली। साथ ही नवनिर्वाचित पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह भी हुआ। पहली महिला मेयर बनने के बाद सुलोचना दास ने कहा कि मुझे यह अवसर देने के लिए मैं भुवनेश्वर के लोगों और हमारे मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को धन्यवाद देना चाहती हूं। स्मार्ट और जीवंत भुवनेश्वर हमारी पहली प्राथमिकता है और हम इसके लिए काम करेंगे।
Odisha News : सुलोचना दास ने भुवनेश्वर नगर निगम की पहली महिला मेयर के रूप में ली शपथ
Odisha News : सुलोचना दास ने भुवनेश्वर नगर निगम की पहली महिला मेयर के रूप में ली शपथ
बता दें, सुलोचना को 1,74,562 वोट मिले और उन्होंने बीजेपी की सुनीति मुंड को 61,143 वोटों के अंतर से हराया था। ओडिशा में नगर निकाय चुनाव कड़ी सुरक्षा के बीच बीते 24 मार्च को हुए थे।
छिटपुट घटनाओं के साथ संपन्न हुए इस चुनाव में 65 फीसदी मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया था। राज्य चुनाव आयोग के अनुसार इस चुनाव में 6411 उम्मीदवार खड़े हुए थे।

यह भी पढ़ें

2+2 Summit: भारत के साथ हमारे संबंध सबसे अहम और महत्वपूर्ण - US President Joe Biden

एक पत्रकार के रूप में अपना करियर शुरू करने वाली सुलोचना ने कांग्रेस के साथ अपना राजनीतिक सफर शुरू किया और बाद में बीजू जनता दल (बीजद) में शामिल हो गईं।

पार्टी अध्यक्ष नवीन पटनायक द्वारा बीएमसी मेयर पद के लिए बीजद के उम्मीदवार के रूप में घोषित किए जाने से पहले उन्हें 2019 में ओडिशा सरकार द्वारा विकलांग व्यक्तियों के लिए राज्य आयुक्त बनाया गया था।

खबरों के अनुसार सुलोचना की जीत के साथ बीजेडी ने भुवनेश्वर और बेरहामपुर यानी दो नगर निगमों में मेयर की सीटें अपने नाम कर ली हैं। संघमित्रा दलाई इससे पहले बरहामपुर नगर निगम की मेयर बनी थी।

यह भी पढ़ें

Fodder scam case: झारखंड उच्च न्यायालय ने CBI को लालू यादव की जमानत याचिका पर जवाब देने के लिए दिया एक सप्ताह का समय

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

India-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणाज्ञानवापी मस्जिद: नौ तालों में कैद वजूखाना, दो शिफ्टों में निगरानी कर रहे CRPF जवान, महंतो का नया दावापाकिस्तान व चीन बॉडर पर S-400 मिसाइल तैनात करेगा भारत, जानिए क्या है इसकी खासियतप्रयागराज में फिर से दिखा लाशों का अंबार, कोरोना काल से भयावह दृश्य, दूर-दूर तक दफ़नाए गए शवFarmers protest: विरोध कर रहे किसानों से मिलेंगे CM मान, आखिर क्यों धरने पर बैठे किसान?जब कांस के दौरान खो गई दीपिका पादुकोण की ड्रेस तो आखिरी समय में किया गया ये बदलावबेटा IPL 2022 में ढा रहा कहर, मां इस बात से अनजान, भारतीय क्रिकेटर ने किया चौंकाने वाला खुलासा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.