scriptOdisha Train Accident : बालासोर में 1 हजार मजदूर तेजी से हटा रहे मलबा, कल तक ठीक हो जाएगा रेल ट्रैक, 90 ट्रेनें रद्द-46 का बदला रूट | Odisha Train Accident Balasore 1000 laborers rapidly removing debris rail track fixed till tomorrow 90 trains canceled 46 routes changed | Patrika News

Odisha Train Accident : बालासोर में 1 हजार मजदूर तेजी से हटा रहे मलबा, कल तक ठीक हो जाएगा रेल ट्रैक, 90 ट्रेनें रद्द-46 का बदला रूट

Published: Jun 04, 2023 08:27:03 am

Odisha Train Accident ओडिशा के हुए बालासोर ट्रेन हादसे में अब तक 288 लोगों की मौत हो गई है। अब तेजी के साथ मलबा हटाने का कार्य जारी है। करीब एक हजार मजदूर काम कर रहे हैं। कुछ रेल की पटरियां ठीक कर रहे हैं तो कुछ मलबे का हटा रहे हैं। उम्मीद की कल 5 जून तक ट्रैक दुरुस्त हो जाएंगे। करीब 36 घंटे से ट्रेन सेवाएं बाधित हैं। 90 ट्रेनें रद्द कर दी गईं है और 46 का रूट बदला गया है। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ओडिशा ट्रेन दुर्घटना के घायलों को प्रदान की जा रही चिकित्सा सहायता का जायजा लेने के लिए भुवनेश्वर पहुंच गए हैं।

odisha_train_accident.jpg

Odisha Train Accident

बालासोर ट्रेन हादसे का रेस्क्यू ऑपरेशन करीब-करीब पूरा हो चुका है। ढेर सारा मलबा मौके पर पड़ा हुआ है। सोमवार तक मलबे को हटाने के लिए करीब एक हजार मजदूर काम में जुटे हुए हैं। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अफसरों को तेज गति से काम करने का निर्देश जारी किया है। मलबा हटाने का काम युद्ध स्तर पर करने के लिए मौके पर 7 पोलकेन मशीन, 5 जेसीबी और 2 बड़ी क्रेन हैं। दूसरी तरफ रेल पटरियां बिछाने का काम भी शुरू हो चुका है। जल्द से जल्द ट्रेन सेवाएं सामान्य करने की कोशिश हो रही है। पिछले 36 घंटे से ट्रेन सेवाएं बाधित हैं।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


जल्द से जल्द कार्य खत्म करने की कोशिश – दक्षिण पूर्व रेलवे के CPRO

बालासोर में दक्षिण पूर्व रेलवे के CPRO आदित्य कुमार चौधरी ने बताया कि, हम जल्द से जल्द कार्य खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। यहां 4-5 डिविजन और 2-3 ज़ोन की टीम काम कर रही है। यहां रेलवे के सारे अधिकारी मौजूद हैं। अभी तक मृतकों की संख्या 288 है।
यह भी पढ़ें – Odisha Train Accident : बालासोर ट्रेन दुर्घटनास्थल का वीडियो देखें, सिहर जाएंगे

पलटीं बोगियां हटा दी गईं, ट्रैक कर रहे हैं साफ – आदित्य कुमार चौधरी

आदित्य कुमार चौधरी ने आगे बताया कि, जितनी भी बोगी पलटीं थीं उनको हटा दिया है। मालगाड़ी की 3 में से 2 बोगियों को हटा दिया गया है और तीसरे को हटाया जा रहा है। थोड़ी देर में ट्रैक को भी साफ कर दिया जाएगा। अभी OHE का काम किया जा रहा है और दूसरी तरफ से ट्रैक लिंकिंग का कार्य चल रहा है।

अस्पताल में अब 382 का इलाज जारी

ओडिशा के बालासोर में हुए रेल हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 288 हो गई है। हादसे के बाद अब तक कुल 1175 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिनमें से 793 लोगों को छुट्टी दे दी गई जबकि 382 लोगों का इलाज किया जा रहा है।

शवों की तस्वीर लेकर बनाया जा रहा है डेटाबेस – भुवनेश्वर DCP प्रतीक सिंह

भुवनेश्वर DCP प्रतीक सिंह ने बताया कि, सारे शवों की तस्वीर लेकर एक डेटाबेस तैयार किया जा रहा है। जिससे शवों के परिचित लोग हेल्प डेस्क पर फोटो देखकर पता लगा सकें कि उनको कौन से अस्पताल जाना है।

रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा, रूट पर कवच सिस्टम उपलब्ध नहीं था – रेलवे प्रवक्ता

रेलवे के प्रवक्ता अमिताभ शर्मा ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो चुका है, अब हमने रेस्टोरेशन का काम शुरू किया है। इस रूट पर कवच सिस्टम उपलब्ध नहीं था। ओडिशा सरकार और तमिलनाडु सरकार ने शनिवार को एक दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया था।

यह भी पढ़ें – Odisha Train Accident : बालासोर ट्रेन हादसे की तस्वीरें देखकर, कहेंगे… उफ्फ

https://twitter.com/AHindinews/status/1665169077416112130?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो