scriptOmicron Variant 1000 passengers reached Mumbai in 15 days from African countries | Omicron Variant: कोरोना के नए खतरे के बीच अफ्रीकी देशों से 15 दिन में मुंबई पहुंचे 1000 यात्री, बढ़ी सरकार की चिंता | Patrika News

Omicron Variant: कोरोना के नए खतरे के बीच अफ्रीकी देशों से 15 दिन में मुंबई पहुंचे 1000 यात्री, बढ़ी सरकार की चिंता

Omicron Variant ने देशभर में दहशत का माहौल बना दिया है। इस वैरिएंट से निपटने के लिए जहां लगातार कड़े कदम उठाए जा रहे हैं वहीं इस खतरे के बीच देश की मायानगरी मुंबई के लिए भी एक चिंता की बात है। बताया जा रहा है कि पिछले 15 दिनों में अफ्रीकी देशों से कुल 1000 यात्री मुंबई में लैंड हुए हैं।

नई दिल्ली

Published: November 30, 2021 09:48:00 am

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का ओमिक्रॉन वैरिएंट ( Omicron Variant ) भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया की चिंता बढ़ा रहा है। कोरोना के इस नए खतरे को लेकर देशभर में सख्तियां बढ़ाई जा रही है। केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक सभी अलर्ट पर हैं।
Omicron Variant
इस बीच देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल मुंबई में बीते 15 दिन में दक्षिण अफ्रीका से 1000 यात्री लौटे हैं। बड़ी संख्या में पहुंचे यात्रियों को लेकर उद्धव सरकार भी चिंता बढ़ गई है।
यह भी पढ़ेँः कोरोना से जान गंवाने वालों के परिजनों को मुआवजा देने के लिए बनेगा पोर्टल, Supreme Court को केंद्र सरकार ने दी जानकारी

Omicron variant ने देशभर में दहशत का माहौल बना दिया है। इस वैरिएंट से निपटने के लिए जहां लगातार कड़े कदम उठाए जा रहे हैं वहीं इस खतरे के बीच देश की मायानगरी मुंबई के लिए भी एक चिंता की बात है।
बताया जा रहा है कि पिछले 15 दिनों में अफ्रीकी देशों से कुल 1000 यात्री मुंबई में लैंड हुए हैं। ये अहम जानकारी BMC के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी है।
बीएमसी अधिकारी के मुताबिक बीते 15 दिनों में 1000 यात्री मुंबई पहुंच चुके हैं। ये सभी लोग अफ्रीकी देशों से आए हैं। चिंता इसलिए ज्यादा है क्योंकि इन्हीं देशों में ओमिक्रॉन का सबसे ज्यादा प्रसार हो रहा है।
सिर्फ 466 का डाटा बीएमसी के पास
मुंबई पहुंचे 1000 यात्रियों में से बीएमसी के पास महज 466 लोगों का ही डेटा मौजूद है। ऐसे में सबसे बड़ी चिंता की बात यह है कि जिन लोगों की अब तक जानकारी नहीं है उनमें से कोई भी अगर संक्रमित हुआ तो वो इस वैरिएंट का फैलाव कर सकता है।
बीएमसी ने अब तक 466 में से 100 लोगों का कोविड टेस्ट करवाया गया है। अब इन लोगों में से जो भी कोविड पॉजिटिव पाया जाएगा, उनकी रिपोर्ट जीनोम सीक्वेंस के लिए भेजी जाएगी।
इन देशों से आए संक्रमित लोगों को सेवन हिल्स अस्पताल में क्वारनटीन में रखा जाएगा।
सरकार ने उठा बड़े कदम
कोरोना के नए खतरे के बीच महाराष्ट्र सरकार कड़े कदम उठा रही है। बीएमसी ने ओमिक्रॉन से निपटने के लिए पांच अस्पताल और जंबो सुविधा का इंतजाम कर रखा है।
अभी के लिए पांच जंबो सेंटर सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं, बताया जा रहा है कि, आने वाले दिनों में स्क्रीनिंग को और ज्यादा कड़ा कर दिया जाएगा, ताकि किसी भी तरह की कोई लापरवाही ना रहे।
यह भी पढ़ेँः Omicron Variant: दक्षिण अफ्रीका से महाराष्ट्र पहुंचा शख्स निकला कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

स्कूल खोल रही सरकार
एक तरफ ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे से निपटने की तैयारी तो दूसरी ओर उद्धव सराकर स्कूलों को भी दोबार खोल रही है। एक दिसंबर से पहली से चौथी कक्षा वाले बच्चों के भी स्कूल खोले जा रहे हैं।
पहले खबरें थीं कि ओमिक्रॉन वैरिएंट की वजह से बच्चों के स्कूल अभी नहीं खुलेंगे, लेकिन राज्य सरकार के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने स्पष्ट कर दिया है कि अब किसी वैरिएंट की वजह से फैसले को नहीं बदला जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

2 बच्चों के पिता और 47 साल के मर्द पर फ़िदा है ‘पुष्पा’ की 25 साल की एक्ट्रेस, जाने कौन है वोMaruti Brezza CNG इस महीने होगी लॉन्च, नए नाम के साथ मिलेगा 26Km से ज्यादा का माइलेज़100-100 बोरी धान लेकर पहुंचे थे 2 किसान, देखते ही कलक्टर ने तहसीलदार से कहा- जब्त करोNew Maruti Wagon R : अनोखे अंदाज में आ रही है आपकी फेवरेट कार, फीचर्स होंगे ख़ास और मिलेगा 32Km का माइलेज़इन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राजअपने लव पार्टनर को कंट्रोल में रखती हैं इन 4 राशियों की लड़कियां, खूब चलाती हैं हुकुमइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीTodays Horoscope- 29 january 2022: तुला राशि को नौकरी में पदोन्नति संभव

बड़ी खबरें

रीट पेपर लीक होने से पहले बाजार में लगी थी बोली, मिला उसे जिसने लगाए सबसे ऊंचे दामरीट पेपर लीक मामलाः डीपी जारोली पर गिरी गाज, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से किया बर्खास्तसपा ने जारी किया 10 सूत्रीय संकल्प पत्र, सत्ता में आए तो किसानों को ब्याज कर्ज मुक्त, दोबारा शुरू होगी समाजवादी पेंशन योजनाCorona cases in india: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2.35 लाख केस, 871 की मौत, संक्रमण दर हुई 13.39%Budget 2022: टीनएजर्स को आसान भाषा में इस तरह समझाएं बजटTRAI का दूरसंचार कंपनियों को आदेश, 30 दिन की वैधता वाला कम से कम एक प्लान करें लॉन्चPunjab Election 2022: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने पूर्व अमृतसर से भरा नामांकन, जानिए किससे है टक्करवैज्ञानिकों ने दी चेतावनी चमगादड़ों में पाया जाने वाला NeoCov कोरोनावायरस बन सकता है इंसानों के लिए खतरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.