scriptpm modi celebrates diwali with indian army in jammu kashmir | जम्मू-कश्मीर में बोले पीएम मोदी, सर्जिकल स्ट्राइक में जवानों की भूमिका पर हर भारतीय को गर्व | Patrika News

जम्मू-कश्मीर में बोले पीएम मोदी, सर्जिकल स्ट्राइक में जवानों की भूमिका पर हर भारतीय को गर्व

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय सेना के जवानों संग दिवाली मनाने जम्मू-कश्मीर पहुंचे हैं। यहां उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक में सेना की भूमिका पर पूरे देश को गर्व है।

नई दिल्ली

Published: November 04, 2021 06:19:11 pm

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी आज जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में भारतीय सेना के जवानों संग दिवाली मनाने पहुंचे। यहां पीएम मोदी ने ड्यूटी के दौरान शहीद होने वाले सैनिकों को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान पीएम ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक में जवानों ने भूमिका निभाई थी वह देश के हर नागरिक को गर्व से भर देता है।
pm modi celebrates diwali with indian army in jammu kashmir
pm modi celebrates diwali with indian army in jammu kashmir
सेना के जज्बे को हर नागरिक का सलाम
पीएम मोदी ने कहा कि आज शाम को दीपावली का एक दीपक आपकी वीरता, शौर्य, पराक्रम, त्याग और तपस्या के नाम पर भारत का हर नागरिक उस दीपक की ज्योति के साथ आपको अनेक-अनेक शुभकामनाएं भी देता रहेगा। आज मैं फिर आप के बीच आया हूं, आज फिर मैं आपसे नई ऊर्जा, नई उमंग, नया विश्वास लेकर जाऊंगा। मैं अकेला नहीं आया हूं, 130 करोड़ देशवासियों का आशीर्वाद आपके लिए लेकर आया हूं। आपके जज्बे को देश का हर नागरिक सलाम करता है।
देश बना रहा टैंकर और एयरक्राफ्ट
पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार में सीमावर्ती क्षेत्रों में कनेक्टिविटी में सुधार हुआ है। लद्दाख से अरुणाचल प्रदेश तक, जैसलमेर से अंडमान और निकोबार द्वीप समूह तक, इससे हमें अपनी तैनाती क्षमता बढ़ाने में मदद मिली है। आज रक्षा बजट का करीब 65% खर्च देश के अंदर ही खरीद पर खर्च हो रहा है। आत्मनिर्भर भारत और मेक इन इंडिया के तहत देश के अंदर अर्जुन टैंक बन रहे हैं, तेजस जैसे एयरक्राफ्ट भी देश के अंदर बन रहे हैं।
यह भी पढ़ें

जब आर्यन खान जेल में थे तो राहुल गांधी ने शाहरुख खान को लिखा था पत्र

खास बात यह है कि आज दिल्ली से पीएम मोदी का काफिला बिना लाल बत्ती के निकला था। इस दौरान उनकी सुरक्षा के लिए कोई विशेष इंतजाम नहीं किया गया था। पीएम की गाड़ी ट्रैफिक सिग्नल पर भी रुकी थी। हालांकि पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए लाइन ऑफ कंट्रोल के पास अलर्ट जवानों को अलर्ट कर दिया गया है। वहीं कश्‍मीर घाटी के कई इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावमौसम विभाग का इन 16 जिलों में घने कोहरे और 23 जिलों में शीतलहर का अलर्ट, जबरदस्त गलन से ठिठुरा यूपीBank Holidays in January: जनवरी में आने वाले 15 दिनों में 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्टUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.