scriptPrime Minister Modi, President Kovind Greeted Odisha on Utkal Diwas | ‘उत्कल दिवस’ पर ओडिशा के लोगों को पीएम मोदी व राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट कर दी बधाई | Patrika News

‘उत्कल दिवस’ पर ओडिशा के लोगों को पीएम मोदी व राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट कर दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने शुक्रवार को 'उत्कल दिवस' के अवसर पर ओडिशा के लोगों को शुभकामनाएं दीं। राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने उत्कल दिवस पर ओडिशा के निरंतर विकास की कामना की।

नई दिल्ली

Updated: April 01, 2022 12:01:14 pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्कल दिवस पर ओडिशा के लोगों को बधाई दी और इस अवसर पर उनकी खुशी एवं अच्छी सेहत की कामना की। तो वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी उत्कल दिवस के अवसर पर ओडिशा के लोगों की सराहना करते हुए कहा कि राज्य ने दुनिया के बाकी हिस्सों में शांति, प्रेम और अहिंसा का संदेश भेजा है।
‘उत्कल दिवस’ पर ओडिशा के लोगों को पीएम मोदी व राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट कर दी बधाई
‘उत्कल दिवस’ पर ओडिशा के लोगों को पीएम मोदी व राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट कर दी बधाई
बता दें, एक अप्रैल, 1936 को अलग राज्य के रूप में ओडिशा का गठन हुआ था, तब उसे बंगाल-बिहार-ओडिशा के संयुक्त प्रांत से अलग किया गया था। इसी याद में 'उत्कल दिवस' मनाया जाता है। पहले राज्य का नाम उड़ीसा था, जिसे 2011 में बदलकर ओडिशा कर दिया गया।

odisha.jpg
प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, "उत्कल दिवस के विशेष अवसर पर, ओडिशा के लोगों को शुभकामनाएं। ओडिशावासी भारत की प्रगति में महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। ओडिया संस्कृति की विश्व स्तर पर प्रशंसा की जाती है। मैं भविष्य में ओडिशा के सतत विकास की कामना करता हूं।"
तो वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया, "ओडिशा दिवस पर, राज्य के लोगों को मेरी शुभकामनाएं। जगन्नाथ, लिंगराज, कोणार्क और अन्य समृद्ध विरासतों के मंदिरों की भूमि, ओडिशा ने दुनिया को शांति और प्रेम का संदेश दिया, और हिंसा से खुद को दूर रखा। राज्य की समृद्धि के लिए मेरी हार्दिक शुभकामनाएं।"
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी इस मौके पर ट्वीट करते हुए कहा, "ओडिशा दिवस की आप सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। इस अवसर पर मैं एक अलग ओडिशा राज्य के गठन के विशिष्ट साधकों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। आइए हम उड़िया राष्ट्र के स्वाभिमान को बनाए रखते हुए ओडिशा की समृद्धि के लिए अपने संयुक्त प्रयासों को मजबूत करना जारी रखें। बंदे उत्कल जननी।"
आपको बता दें, इस वर्ष 2022 में ओडिश में 87वां स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। उत्कल प्रांत का गठन होने के बाद से ओरिशा ओडिशा अपनी समृद्ध भाषा, साहित्य, कला व संस्कृति तथा विशेष खाद्य व्यंजन व पेय समेत अन्य क्षेत्रों में आज पूरी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाने में सफल हुआ है।

यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र के रायगढ़ ओएनजीसी प्लांट में लगी भीषण आग, स्थिति अब नियंत्रण में

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

आंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर हिंसा, मंत्री का घर जलाया, कई घायलसेना का 'मिनी डिफेंस एक्सपो' कोलकाता में 6 से 9 जुलाई के बीचGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेस'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'Women's T20 Challenge: वेलोसिटी ने सुपरनोवास को 7 विकेट से हरायानवजोत सिंह सिद्धू को जेल में मिलेगा स्पेशल खाना, कोर्ट ने दी अनुमति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.