scriptPunjab AAP MLA Narinder Kaur Bharaj Marries Party Worker Mandeep Singh | पंजाबः AAP की सबसे कम उम्र की विधायक बनीं दुल्हन, पार्टी के कार्यकर्ता से रचाई शादी | Patrika News

पंजाबः AAP की सबसे कम उम्र की विधायक बनीं दुल्हन, पार्टी के कार्यकर्ता से रचाई शादी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 07, 2022 04:54:36 pm

Submitted by:

Prabhanhu Ranjan

AAP MLA Narinder Kaur: पंजाब में आम आदमी पार्टी की सबसे कम उम्र की विधायक नरिंदर कौर भराज आज शादी के बंधन में बंध गई हैं। 28 साल की आप विधायक नरिंदर कौर ने पार्टी कार्यकर्ता मंदीप सिंह लक्खेवाल से शादी की।

aap_mla.jpg
Punjab AAP MLA Narinder Kaur Bharaj Marries Party Worker Mandeep Singh

AAP MLA Narinder Kaur: विधायक बनते ही लोगों का रुतबा बढ़ जाता है। उनके पारिवारिक समारोह शाही होते हैं। अपने कार्यक्रमों को यादगार बनाने में विधायक-सांसद लाखों-करोड़ों खर्च कर देते हैं। लेकिन इस सामान्य धारणा से इतर पंजाब की एक विधायक ने बेहद सामान्य तरीके से शादी की है। पंजाब की इस विधायक ने पार्टी के एक कार्यकर्ता से ब्याह रचाया। इनकी शादी पटियाला के एक गुरुद्वारे में सामान्य तरीके से संपन्न हुई।

दुल्हन बनीं विधायक नरिंदर कौर भराज पिछले चुनाव में आम आदमी पार्टी के टिकट पर पहली बार विधान सभा सदस्य बनीं थी। 28 साल की नरिंदर कौर भराज ने पार्टी कार्यकर्ता मंदीप सिंह लक्खेवाल से आज शादी रचाया। पटियाला के रोरेवाल गांव में करीबी रिश्तेदारों की मौजूदगी में गांव के गुरुद्वारे में यह शादी समारोह सम्पन्न हुआ। इसमें मुख्यमंत्री भगवंत मान की पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर भी शामिल हुईं।

कांग्रेस के मंत्री को हराकर विधायक बनीं थी नरिंदर


नर‍िंदर कौर भराज सबसे कम उम्र (28 साल) की व‍िधायक हैं। उन्होंने 2022 के पंजाब व‍िधानसभा चुनाव में संगरूर सीट पर जीत दर्ज की थी। कौर ने अपने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व‍िजय इंदर स‍िंगला को 38,000 वोटों के अंतर से हताया था। व‍िजय इंदर पिछली सरकार में मंत्री थे, इसके बाद भी नर‍िंदर कौर ने उन्हें श‍िकस्‍त देकर जीत का परचम लहराया था।

यह भी पढ़ें

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने की दूसरी शादी, अरविंद केजरीवाल ने दी बधाई

AAP MLA नरिंदर के पति मनदीप सिंह कौन हैं?


विधयाक नरिंदर कौर के पति मनदीप सिंह लक्खेवाल भवानीगढ़ के लाखेवाल गांव के रहने वाले हैं। मंदीप की गिनती आप के सक्रिय कार्यकर्ताओं में होती है। वह व‍िधानसभा संगरूर में मीड‍िया इंचार्ज की भूम‍िका न‍िभा चुके हैं। किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले मनदीप सिंह लक्खेवाल ने पिछले चुनाव में नरिंदर कौर के खूब प्रचार-प्रसार किया था। नरिंदर की जीत में उनकी भूमिका बहुत बड़ी मानी जाती है। आज दोनों ने एक साथ जीने-मरने की कसमें खाई।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

UP के फिरोजाबाद में तीन मंजिला मकान में लगी आग, 6 लोग जिंदा जलेउज्जैन में बोले राहुल गांधी : तपस्वियों का हो रहा अपमान, मोदी भक्तों की भरी जा रही जेबइस साल और बढ़ी भारत की सबसे धनवान हस्तियों की संपत्तिFIFA 2022 : धमाकेदार जीत के साथ इंग्लैंड प्री-क्वार्टर फाइनल में तो अमेरिका को भी 8 साल बाद मिली एंट्रीPetrol Diesel Prices: यूपी-बिहार सहित कई राज्यों में बदले पेट्रोल-डीजल के भाव, जानिए अपने शहर की लेटेस्ट कीमततस्वीरों में देखें- एमपी के रंग में रंगे राहुल गांधीराम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा में बड़ी चूक, प्रतिबंधित क्षेत्र तक पहुंच गई संदिग्ध कारदिल्ली एम्स का सर्वर हुआ बहाल, ई-हॉस्पिटल डेटा भी रिस्टोर, लेकिन मैनुअल मोड पर चलेंगी सभी सर्विस
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.