scriptPunjab Election 2022 Amarinder Singh announces PLC candidates 1st list | कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें किस सीट से लड़ेंगे चुनाव | Patrika News

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें किस सीट से लड़ेंगे चुनाव

अमरिंदर सिंह ने कहा, "हम पहली सूची में 22 उम्मीदवारों की घोषणा कर रहे हैं।" उन्होंने कहा, "22 उम्मीदवारों में से दो माझा के दो, दोआबा के तीन और मालवा क्षेत्र से 17 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। दूसरी सूची दो दिनों में जारी होने की संभावना है।"

Published: January 23, 2022 04:37:55 pm

पंजाब विधानसभा चुनावों को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रविवार को अपनी पार्टी के 22 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट जारी करते हुए पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि इन सभी उम्मीदवारों की मजबूत राजनीतिक साख है और वे अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में जाने-माने चेहरे हैं। इसके साथ ही अमरिंदर सिंह ने घोषणा की कि वो नवजोत सिंह सिद्धू को जीतने नहीं देंगे। रविवार को पंजाब लोक कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। इस सूची को जारी करते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा, "हम पहली सूची में 22 उम्मीदवारों की घोषणा कर रहे हैं।" उन्होंने कहा, "22 उम्मीदवारों में से दो माझा के दो, दोआबा के तीन और मालवा क्षेत्र से 17 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। दूसरी सूची दो दिनों में जारी होने की संभावना है।"
Punjab Election 2022 Amarinder Singh announces PLC candidates 1st list
Punjab Election 2022 Amarinder Singh announces PLC candidates 1st list
सीटों पर बरकरार रखा है कास्ट इक्वैशन

दरअसल, पंजाब लोक कांग्रेस को वर्तमान में भाजपा और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन के तहत राज्य की 117 में से 37 सीटें मिली हैं, पार्टी के लिए संभवत: पांच और सीटों पर चर्चा अभी भी जारी है। इस सूची के अनुसार अमरिंदर सिंह पटियाला से मैदान में उतरेंगे। अमरिंदर सिंह ने कहा कि 22 उम्मीदवारों में से 2 उम्मीदवार माझा से, 3 दोआबा से और 17 मालवा क्षेत्र से मैदान में हैं। इस सूची पर नजर डालें तो 8 अन्य जाट सिख हैं। इन उम्मीदवारों में से 4 SC समुदाय के हैं, तीन OBC समुदाय के हैं, जबकि 5 हिंदू चेहरे हैं। एक नजर लिस्ट पर :
-पंजाब कांग्रेस के पूर्व सचिव कमलदीप सैनी और प्रभारी (संगठन) पीएलसी के महासचिव को खरड़ से चुनाव लड़ेंगे।
-लुधियाना जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रहे जगमोहन शर्मा लुधियाना पूर्व से मैदान में उतरेंगे।
-पूर्व सहकारिता मंत्री के बेटे सतिंदरपाल सिंह ताजपुरी लुधियाना दक्षिण से चुनाव लड़ेंगे।
-शिअद के पूर्व विधायक और दिवंगत डीजीपी इजहार आलम खान की पत्नी फरजाना आलम खान मालवा क्षेत्र के मलेरकोटला से चुनाव लड़ेंगी।

यह भी पढ़ें

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट, 34 उम्मीदवारों को दिया टिकट

पहले ही अमरिंदर ने कर दिया था ऐलान

शनिवार को ही कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आगामी विधानसभा चुनाव में अपने गृह क्षेत्र पटियाला अर्बन से चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि "पटियाला से चुनाव लड़ूंगा, 300 साल पुराने अपने परिवार का घर नहीं छोड़ूंगा। अपनी सरकार की उपलब्धियों और केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियों के आधार पर वोट मांगूंगा।"
पंजाब लोकदल की सीटें और बढ़ सकती हैं

बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए अमरिंदर सिंह की पार्टी लोक कांग्रेस को वर्तमान में भारती भाजपा और शिअद (संयुक्त) के साथ गठबंधन के तहत राज्य की 117 में से 37 सीटें मिली हैं, पार्टी के लिए संभवत: पांच और सीटों पर चर्चा अभी भी जारी है।

2007 में इस सीट पर दिखा था अमरिंदर का जादू

PLC की 37 सीटों में से अधिकतम 26 मालवा क्षेत्र से हैं, जिसे कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने 2007 के विधानसभा चुनावों में अकेले दम पर कांग्रेस के लिए गेम-चेंजर में तब्दील कर दिया था।

गौर हो कि नवंबर, 2021 में, अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पार्टी का साथ छोड़ दिया था और जल्द ही अपनी पार्टी का गठन किया था। इसके बाद कृषि कानून की वापसी के बाद उन्होंने भाजपा के साथ गठबंधन कर लिया था।

यह भी पढ़ें

भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

संयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाईकोरोना वायरस का नहीं टला है खतरा, डेल्टा-ओमिक्रॉन के बाद अब दो नए सब वैरिएंट की दस्तक से बढ़ी चिंताWeather Update: देश के इन राज्यों में बदला मौसम, IMD ने जारी किया आंधी-बारिश का अलर्टManchester City ने Liverpool का तोड़ा सपना, छठी बार EPL का खिताब जीतकर रचा इतिहासप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो पहुंचे, भारतीय प्रवासियों ने किया स्वागत, जापानी बच्चे के हिन्दी बोलने पर गदगद हुए PM
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.