scriptअहमदाबद में कांग्रेस दफ्तर पर हुई पत्थरबाजी, राहुल बोले- घटना से मेरी बात पर लगी मुहर | Rahul gandhi said incident confirmed my point on Stones pelted Congress office in Ahmedabad | Patrika News
राष्ट्रीय

अहमदाबद में कांग्रेस दफ्तर पर हुई पत्थरबाजी, राहुल बोले- घटना से मेरी बात पर लगी मुहर

Gujrat News: लोकसभा में हिंदूओं को लेकर दिए गए राहुल गांधी के बयान से नाराज बजरंग दल और बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस दफ्तर पर धावा बोल दिया था।

अहमदाबादJul 03, 2024 / 04:42 pm

Prashant Tiwari

लोकसभा में राहुल गांधी के हिंदुओं को लेकर दिए गए बयान के बाद कुछ लोगों ने अहमदाबाद में कांग्रेस दफ्तर पर हमला कर दिया। वहीं, अब इस घटना को लेकर राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा हिंसक हमला भाजपा और संघ परिवार के बारे में मेरी बात को और पुख्ता करता है। 
पुलिस की मौजूदगी में हुई पत्थरबाजी

बता दें कि लोकसभा में हिंदूओं को लेकर दिए गए राहुल गांधी के बयान से नाराज बजरंग दल और बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस दफ्तर पर धावा बोल दिया था। इसके बाद 2 जुलाई की शाम को कांग्रेस कार्यालय के बाहर बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ता पहुंच गए थे। घटना के बाद एक तरफ जहां कांग्रेस के नेताओं ने इस घटना को कायरतापूर्ण बताते हुए बीजेपी क हमला बोला था तो वहीं, इसके बाद दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच तीखी झड़प की घटना पत्थरबाजी में बदल गई थी। पुलिस की मौजूदगी में पत्थरबाजी होने पर कांग्रेस के नेताओं ने अहमदाबाद के पुलिस आयुक्त जी एस मलिक से मिलकर कार्रवाई की मांग की थी।
 INDIA गुजरात में BJP को हराने वाला है-राहुल गांधी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अहमदाबाद में पार्टी दफ्तर पर हमले को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है कि गुजरात कांग्रेस कार्यालय पर हुआ कायरतापूर्ण और हिंसक हमला भाजपा और संघ परिवार के बारे में मेरी बात को और पुख्ता करता है। हिंसा और नफ़रत फैलाने वाले भाजपा के लोग हिंदू धर्म के मूल सिद्धांतों को नहीं समझते। गुजरात की जनता उनके झूठ के पार साफ देख सकती है और भाजपा सरकार को निर्णायक सबक सिखाएगी। मैं फिर से कह रहा हूं – INDIA गुजरात में जीतने वाला है। इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में बतौर नेता विपक्ष गुजरात में जीत की हुंकार भरी थी।
डरो मत, डराओ मत
लोकसभा में राहुल गांधी के हिंदुओं को लेकर दिए गए बयान के बाद कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने आ गए हैं। बीजेपी का कहना है कि उन्होंने हिंदू धर्म का अपमान किया है। ऐसे में वह माफी मांगे, तो वहीं कांग्रेस पार्टी का कहना है कि राहुल गांधी ने कुछ भी गलत नहीं कहा है। हिंदू कभी भी हिंसा नहीं करते हैं। राहुल गांधी ने लोकसभा में बयान के बाद एक्स पर लिखा था कि हर धर्म सिखाता है – डरो मत, डराओ मत। सत्य के साथ खड़ा होना चाहिए, उससे पीछे नहीं हटना चाहिए, और अहिंसा के रास्ते पर चलना चाहिए। जब बीजेपी ने देश में भय फैलाया, संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए INDIA ने इसी सोच को अपनाया। बीजेपी का कहना है कि उन्होंने हिंदुओं को हिंसक कहा है। हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के 1 और बीजेपी को 25 सीटों पर जीत मिली है।

Hindi News/ National News / अहमदाबद में कांग्रेस दफ्तर पर हुई पत्थरबाजी, राहुल बोले- घटना से मेरी बात पर लगी मुहर

ट्रेंडिंग वीडियो