script

राहुल गांधी का स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को समर्थन, कहा- नफरत नहीं जीतेगी- विश्वास रखिए

Published: Nov 28, 2021 06:47:05 pm

Submitted by:

Nitin Singh

बेंगलुरू में स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के प्रोग्राम को मंजूरी देने से इनकार कर दिया गया है। इस पर फारुकी ने लिखा कि नफरत जीत गई, आर्टिस्ट हार गया।

rahul gandhi supporting standup comedian munawwar farooqui

rahul gandhi supporting standup comedian munawwar farooqui

नई दिल्ली। बेंगलुरू में स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के प्रोग्राम से पहले हुए विरोध प्रदर्शनों के बाद उनके कार्यक्रम को मंजूरी देने से इनकार कर दिया गया है। दरअसल, स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के कार्यक्रम से पहले शहर में कुछ संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। संगठनों का कहना है कि मुनव्वर फारूकी ने एक कार्यक्रम में हिन्दुओं की भावनाओं के ठेस पहुंचाई थी। इसके चलते बेंगलुरू पुलिस ने उनके कार्यक्रम को मंजूरी देने से इनकार कर दिया है।
समर्थन में उतरे राहुल गांधी
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि हमनें स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के कार्यक्रम को मंजूरी देने से इनकार कर दिया है। वह आज किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम में प्रस्तुति नहीं देंगे। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी अब कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के समर्थन में उतर आए हैं। उन्होंने कहा कि नफरत नहीं जीतेगी बस हमें विश्वास बनाए रखना है।
https://twitter.com/hashtag/StayUnited?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि मुनव्वर फारूकी ने सोशल मीडिया पर कार्यक्रम रद्द होने की जानकारी दी थी। उन्होंने बताया कि कुछ लोगों ने आयोजन स्थल पर तोड़फोड़ की है। वहीं उन्हें लगातार धमकियां भी मिल रही हैं। इसके चलते पुलिस ने उनके कार्यक्रम को मंजूरी देने से इनकार कर दिया है। मुनव्वर फारूकी ने सोशल मीडिया पर लिखा, मेरा नाम मुनव्वर फारुकी है और मेरा समय आ गया है।
आर्टिस्ट हार गया
उन्होंने आगे लिखा कि आप लोग शानदार दर्शक थे। अलविदा, मैंने छोड़ दिया है। फारूकी ने लिखा नफरत जीत गई, आर्टिस्ट हार गया। इसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी उनके समर्थन में उतर आए हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि नफरत नहीं जीतेगी बस विश्वास रखिए, हमें हार नहीं माननी है और रुकना नहीं है।
यह भी पढ़ें

पप्पू यादव बोले बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव को है जान का खतरा, मर्डर की हो रही साजिश

गौरतलब है कि इससे पहले भी राहुल गांधी कई बार लोगों को नफरत फैलाने वाले लोगों को माफ करने और नफरत के खिलाफ लड़ाई जारी रखने की सलाह दे चुके हैं। टी 20 विश्व कप में भारत के खराब प्रदर्शन के दौरान जब मो. शमी को ट्रोल किया जा रहा था तो उन्होंने शमी का समर्थन किया था। वहीं जब विराट कोहली की बेटी को धमकियां मिल रही थीं तब भी राहुल गांधी ने उन्हें नफरती लोगों को माफ करने को कहा था।

ट्रेंडिंग वीडियो