scriptकैबिनेट विस्तार की चर्चा के बीच केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की सीएम नीतीश से मुलाकात | Reshuffle in Nitish Cabinet Soon! CM Meet Dharmendra Pradhan | Patrika News
नई दिल्ली

कैबिनेट विस्तार की चर्चा के बीच केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की सीएम नीतीश से मुलाकात

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान गुरुवार को पटना पहुंचे, जहीं उन्होंने सीएम आवास पर जाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद बिहार में नीतीश मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर हलचल तेज हो गई है।

नई दिल्लीMay 06, 2022 / 10:32 am

Archana Keshri

कैबिनेट विस्तार की चर्चा के बीच केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की सीएम नीतीश से मुलाकात

कैबिनेट विस्तार की चर्चा के बीच केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की सीएम नीतीश से मुलाकात

बिहार की राजनीति का माहौल इन दिनों थोड़ा गर्म हो गया है। नीतीश कैब‍िनेट में जल्‍द ही बड़ा फेरबदल हो सकता है। इसी बीच बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान अचानक गुरुवार को पटना पहुंचे। उन्होंने सीएम आवास पर जाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। दोनों नेताओं की काफी देर तक बात हुई। हालांकि अभी तक यह जानकारी नहीं मिल पायी है कि दोनों की किस मुद्दे पर बात हुई लेकिन अटकलें लगाई जा रही हैं कि दोनों नेताओं के बीच बिहार कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा हुई।
साथ ही यह भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि दोनों नेताओं के बीच राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई है। बिहार में काफी समय से चर्चा है कि नीतीश कैबिनेट में भाजपा कोटे के मंत्रियों को बदला जा सकता है। परफार्मेंस के आधार पर कई मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है, तो कुछ नए चेहरे शामिल किए जा सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि कुछ चेहरों पर नीतीश कुमार के साथ सहमति नहीं बन पा रही है। साथ में बीजेपी के अंदर भी मंत्रियों के नाम पर मुहर नहीं लग पा रही है।
बिहार विधान परिषद चुनाव परिणाम और विधानसभा की बोचहां सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा की करारी हार और कोर वोटरों की नाराजगी से भाजपा नेतृत्व चिंतित है। इसी बीच बिहार भाजपा के पूर्व प्रभारी व वर्तमान में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का पटना आना और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात से तमाम तरह की चर्चाएं तेज हो गई है।

यह भी पढ़ें

पश्चिम बंगाल में BJP के पस्त होने पर हौसला देने पहुंचेगें अमित शाह, 2024 की रणनीति पर होगी चर्चा

बता दें, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का बिहार दौरा काफी गुप्त तरीके से हुआ। इसकी जानकारी पहले से कुछ खास लोगों को ही दी गई थी। मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद भी इस मामले पर कोई बोलने को तैयार नहीं है। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के स्वागत में बीजेपी के कई नेता स्टेट गेस्ट हाउस पहुंचे, लेकिन किसी ने कोई जानकारी साझा करने से साफ मना कर दिया।

यह भी पढ़ें

प्रशांत किशोर नहीं बनाएंगे कोई नई पार्टी, प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया अपनी नई रणनीति का ऐलान

Home / New Delhi / कैबिनेट विस्तार की चर्चा के बीच केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की सीएम नीतीश से मुलाकात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो