scriptRJD supremo Lalu Prasad Yadav Convicted in fodder scam case | Fodder Scam: चारा घोटाले के एक और केस में भी लालू यादव दोषी करार, 21 फरवरी को होगा सजा का ऐलान | Patrika News

Fodder Scam: चारा घोटाले के एक और केस में भी लालू यादव दोषी करार, 21 फरवरी को होगा सजा का ऐलान

चारा घोटाला के एक और मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किल बढ़ गई है। सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने डोरंडा कोषागार से निकासी मामले में लालू यादव को दोषी करार दिया है। हालांकि 24 अभियुक्तों को इस मामले में बरी कर दिया गया है।

नई दिल्ली

Updated: February 15, 2022 01:38:39 pm

चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपए की अवैध निकासी मामले में ट्रायल का सामना कर रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ गई हैं। सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने मंगलवार को लालू यादव को इस मामले में दोषी करार दिया है। इस मामले में आरके राणा, जगदीश शर्मा, ध्रुव भागत को भी सीबीआइ कोर्ट ने दोषी पाया है। वहीं इस मामले में 24 अभियुक्‍त बरी कर दिए गए हैं। लालू यादव को दोषी करार दिए जाने के बाद अब हर किसी की नजर उनकी सजा पर टिकी है। राजद प्रमुख प्रसाद के सजा के बिंदु पर अब सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एस के शशि की अदालत में 21 फरवरी को सुनवाई होगी। लालू को दोषी करार दिए जाने के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में ले लिया गया है। वहीं उनके वकील ने कोर्ट में एक आवेदन देकर उन्हें रिम्स शिफ्ट करने का आग्रह किया है। वकील ने लालू के खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए उन्हें जेल भेजने के बजाए रिम्स भेजने का आग्रह किया गया है।
RJD supremo Lalu Prasad Yadav Convicted in fodder scam case
RJD supremo Lalu Prasad Yadav Convicted in fodder scam case
चारा घोटाला के पांचवे मामले में भी लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दे दिया गया है। डोरंडा कोषागार से निकासी मामले में राजद सुप्रीमो को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने दोषी करार दिया है। इस खबर के साथ ही लालू समर्थकों में काफी निराषा है।

यह भी पढ़ें

लालू यादव के दामाद के खिलाफ दर्ज हुई FIR, बिना अनुमति रोड शो निकालना पड़ा भारी


इन अभियुक्तों को किया गया बरी

सीबीआई की विशेष अदालत ने डोरंडा कोषागार मामले में जिन अभियुक्तों को बरी किया है उनमें राजेन्द्र पांडे, साकेत, दिनांनाथ सहाय, रामसेवक साहू, अईनुल हक, सनाउल हक, मो एकराम, मो हुसैन, शैरो निशा, कलसमनी कश्यप, बलदेव साहू, रंजीत सिन्हा, अनिल कुमार सिन्हा (सप्लायर), निर्मला प्रसाद, कुमारी अनिता प्रसाद, रामावतार शर्मा, श्रीमती चंचला सिंह, रमाशंकर सिन्हा, बसन्त, सुलिन श्रीवास्तव, हरीश खन्ना, मधु, डॉ कामेस्वर प्रसाद प्रमुख रूप से शामिल हैं।


सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

बीईओ का रिटायर्ड शिक्षक से रिश्वत मांगने का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल, 60 हजार की थी डिमांडMumbai Rain: IMD की बड़ी भविष्यवाणी, मुंबई में अगले 24 घंटे में मूसलाधार बारिश होने की संभावनाIND vs ENG: Virat Kohli की खराब फॉर्म इंग्लैंड में भी जारी, 4 मैच खेलने वाले गेंदबाज ने किया आउट, देंखे विडियोMumbai News Live Updates: मुंबई में पिछले 24 घंटे में 978 कोरोना के नए मामले सामने आए, दो मरीजों की मौतनूपुर शर्मा केस: कांग्रेस बोली- BJP सरकार को मांगनी चाहिएMaharashtra Politics: बीजेपी नेता राहुल नार्वेकर ने विधानसभा स्पीकर के लिए दाखिल किया नामांकन, 3 जुलाई को होगा चुनावRajasthan Monsoon Update: सात जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, यहां झूम के बरसे बादलIndian Railway: अब सभी ट्रेनों में जनरल कोच शुरू
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.