scriptUP Election 2022 : लालू यादव के दामाद के खिलाफ दर्ज हुई FIR, बिना अनुमति रोड शो निकालना पड़ा भारी | up election lalu yadav son in law rahul fir for model code violation | Patrika News

UP Election 2022 : लालू यादव के दामाद के खिलाफ दर्ज हुई FIR, बिना अनुमति रोड शो निकालना पड़ा भारी

locationबुलंदशहरPublished: Feb 03, 2022 03:02:10 pm

Submitted by:

lokesh verma

UP Election 2022 : पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव (Lalu Yadav) के दामाद और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रत्याशी राहुल यादव (Rahul Yadav) के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में एफआईआर दर्ज की गई है। राहुल यादव ने नोटों की माला पहनकर घोड़े पर सवार होते हुए बिना अनुमति रोड शो निकाला था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

up-election-lalu-yadav-son-in-law-rahul-fir-for-model-code-violation.jpg
UP Election 2022 : पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव (Lalu Yadav) के दामाद राहुल यादव समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के टिकट पर बुलंदशहर की सिकंन्द्राबाद विभानसभा सीट चुनाव मैदान में ताल ठोक रहे हैं। हाल ही में सपा प्रत्याशी राहुल यादव (Rahul Yadav) ने नोटों की माला पहनकर घोड़े पर सवार होते हुए रोड शो निकाला था। राहुल यादव के रोड शो का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि उन्होंने बिना प्रशासन की अनुमति के यह रोड शो निकाला था, जिसमें आदर्श आचार संहिता और कोविड प्रोटोकॉल का जमकर उल्लघंन किया गया था। वायरल हो रहे वीडियो का संज्ञान लेते हुए अब चुनाव आयोग ने लालू यादव के दामाद राहुल यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी है।
दरअसल, पिछले दिनों समाजवादी पार्टी प्रत्याशी राहुल यादव के प्रचार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वायरल वीडियो में राहुल यादव ने गले में नोटों की माला पहन रखी है और वह एक घोड़े पर बैठकर रोड शो करते नजर आ रहे हैं। इस दौरान उनके साथ समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ी और कोविड प्रोटोकॉल के साथ आचार संहिता की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। वीडियो वायरल होने पर एआरओ राकेश कुमार की तरफ से रोड शो में भीड़ जुटाने को लेकर राहुल यादव को नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब किया गया था। साथ ही दो दिन में जवाब मांगते हुए सवाल किया गया था कि आपके विरूद्ध आचार संहिता के उल्लंघन में कार्रवाई क्यों न की जाए?
यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव में अजब-गजब: गले में जूते की माला पहनकर चुनाव प्रचार में जुटा प्रत्याशी, वजह दिलचस्प है

ये कहना है जिलाधिकारी का

बुलंदशहर के डीएम का कहना है कि समाजवादी पार्टी प्रत्याशी राहुल यादव के खिलाफ वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए प्रथम दृष्टया आचार संहिता और महामारी अधिनियम के उल्लंघन का केस बनाया गया है। राहुल यादव के खिलाफ इस संबंध में जिले के गुलावठी थाने में एफआईआर दर्ज करवाई गई है। आगे की कार्रवाई की जारी है। उन्होंने कहा कि चाहे कोई भी दल हो अगर वह आदर्श आचार संहिता का दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई अवश्य की जाएगी।
यह भी पढ़ें- UP Election 2022: आजाद समाज पार्टी के प्रत्याशी और 100 समर्थकों पर केस दर्ज

भाजपा प्रत्याशी पर भी केस दर्ज

वहीं, बुलंदशहर सदर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी प्रदीप चौधरी समेत 300 समर्थकों के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन और महामारी अधिनियम में केस दर्ज किया गया है। यह कार्रवाई भी सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर पुलिस जांच के बाद ही की गई है। बुलंदशहर से भाजपा प्रत्याशी प्रदीप चौधरी ने 250 से 300 समर्थकों के साथ रैली निकाली थी, जिसके बाद 1 फरवरी को रैली का वीडियो वायरल हो गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो