scriptRow over Bihar Women Development Corporation MD's reply to girl's query, Senior Bihar IAS officer rebukes girl student who asks for sanitary pad | Bihar News: IAS हरजोत की बढ़ी मुश्किलें, अपने 'कंडोम' वाले बयान पर फंसी ऑफिसर, NCW ने सात दिन में मांगा जवाब | Patrika News

Bihar News: IAS हरजोत की बढ़ी मुश्किलें, अपने 'कंडोम' वाले बयान पर फंसी ऑफिसर, NCW ने सात दिन में मांगा जवाब

Published: Sep 29, 2022 01:09:08 pm

Submitted by:

Archana Keshri

IAS हरजौत कौर की मुश्किलें बढ़ गयी है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने उनसे जबाव मांगा है। कौर से पिछले दिनों स्कूल में छात्राओं से बात करते हुए विवादास्पद बयान दिया था। आयोग ने उनसे सात दिनों के अंदर जवाब मांगा है।

Senior Bihar IAS officer rebukes girl student who asks for sanitary pad
Senior Bihar IAS officer rebukes girl student who asks for sanitary pad
बिहार में एक छात्रा से कंडोम वाला सवाल पूछ कर आईएएस हरजोत कौर भामरा फंस गई हैं। अब इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान ले लिया है। दरअसल हरजोत कौर ने पटना में एक कार्यक्रम के दौरान एक छात्रा के सेनिटरी नैपकिन पर पूछे गए सवाल के जवाब में अजीब कमेंट कर दिया था। बिहार सराकर द्वार चलाए जा रहे कार्यक्रम स्कूलगिरी में राजधानी पटना में महिला एवं बाल विकास निगम द्वारा यूनिसेफ की मदद से 'सश्क्त बेटियां: समृद्धि बिहार' विषय पर एक दिवसीय वर्कशॉप का आयोजन किया गया था। इसी कार्यक्रम एक लड़की ने सवाल किया कि क्या सरकार सस्ते में सैनिटरी पैड नहीं दे सकती। इसके जवाब में IAS अधिकारी ने बेतुका जवाब दिया कि क्या कॉन्डोम भी देना होगा। आयोग ने सात दिनों के अंदर कौर से जवाब मांगा है।
सोशल मीडिय पर वायरल हो रही इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक स्कूली छात्रा सवाल कर रही है कि क्या सरकार 20-3- रुपए का सेनेटरी पैड नहीं दे सकती? लड़की के सवाल के जवाब में सीनियर महिला IAS अधिकारी हरजोत कौर बम्हरा ने कहा कि 20-30 रुपए का सेनेटरी पैड दे सकते हैं? कल को जींस-पैंट दे सकते हैं, परसों जूते क्यों नहीं दे सकते हैं? आईएएस अधिकारी हरजोत कौर आगे कहती हैं कि जब परिवार नियोजन की बात आएगी तो कल को कंडोम लोग मांगने लगेंगे। वो भी दे सकते हैं।
छात्रा ने IAS अधिकारी के इस जवाब पर उन्हें याद दिलाया कि लोगों के वोट से सरकार बनती है। तो अधिकारी ने कहा कि यह मूर्खता की पराकाष्ठा है, तो वोट मत करो। पाकिस्तान बनो। क्या आप पैसों और सुविधाओं के लिए वोट करते हैं? अधिकारी ने कहा कि आप बच्चियों को सोच बदलनी होगी। तय करना हो अधिकारी और छात्रा के बीच हुए इस बगस को सुनकर हर कोई दंग हो रहा है।

IAS अधिकारी को मासिक धर्म स्वच्छता के बारे में एक महत्वपूर्ण सवाल पूछने वाली लड़की को जवाब देने के तरीके और शब्दों को लेकर सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, हरजोत कौर भामरा के बयान पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए उनसे जवाब भी तलब कर लिया है। आयोग ने उनकी छात्रों से दी गई टिप्पणियों के लिए लिखित स्पष्टीकरण मांगा है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने हरजोत कौर भामरा से सात दिन के अंदर जवाब मांगा है।

यह भी पढ़ें

अपने भाषण में ये क्या बोल गए नीतीश कुमार, बीजेपी नेता और सोशल मीडिया यूजर्स ने ऐसे लिए मजे

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

मालामाल होगा महाराष्ट्र! चंद्रपुर और सिंधुदुर्ग में मिली सोने की खानसांसद बदरुद्दीन अजमल ने हिंदुओं पर दिया विवादित बयान, कहा- 40 साल तक रखते हैं 2-3 गैरकानूनी बीवियांBJP की राष्ट्रीय कार्यसमिति में कैप्टन अमरिंदर और सुनील जाखड़ की एंट्री, जयवीर शेरगिल बने प्रवक्तादिल्ली एमसीडी चुनाव पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, रिट खारिजMCD चुनाव प्रचार के आखिरी दिन केजरीवाल का मास्टरस्ट्रोक, चंदा मांगकर योग शिक्षकों को दिया वेतनसमुद्री सीमाओं को सुरक्षित रखने में अहम भूमिका निभा रहे शिपयार्ड : राजनाथ सिंहमहाराष्ट्र में सिंगल यूज प्लास्टिक से सख्त बैन हटा, इन चीजों के उपयोग की अनुमति मिलीजेएनयू मामले में 'अज्ञात व्यक्तियों' के खिलाफ शिकायत दर्ज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.