scriptSaffron flag may replace tricolour in future: KS Eshwarappa | कर्नाटक के मंत्री ईश्वरप्पा ने फिर से दोहराए अपने बोल, कहा - 'भगवा झंडा किसी दिन बन जाएगा राष्ट्रीय ध्वज' | Patrika News

कर्नाटक के मंत्री ईश्वरप्पा ने फिर से दोहराए अपने बोल, कहा - 'भगवा झंडा किसी दिन बन जाएगा राष्ट्रीय ध्वज'

पूर्व मंत्री और भाजपा नेता केएस ईश्वरप्पा ने रविवार को एक नया विवाद खड़ा करते हुए कहा कि भगवा या भगवा झंडा भविष्य में देश का राष्ट्रीय ध्वज बन सकता है। उन्होंन कहा कि बलिदान की भावना को लाने के लिए RSS भगवा ध्वज को सामने रखकर पूजा करता है।

नई दिल्ली

Published: May 30, 2022 05:24:00 pm

कर्नाटक विधानसभा में कर्नाटक के मंत्री के एस ईश्वरप्पा के 'भगवा झंडा' वाले बयान पर हंगामे के तीन महीने बाद, उन्होंने सोमवार को अपनी बात फिर से दोहराई है। उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि किसी दिन भगवा झंडा राष्ट्रीय ध्वज बन जाएगा। इसी साल फरवरी में उन्होने ये बात कही थी कि आने वाले वक्त में भगवा झंडा तिरंगे की जगह ले सकता है। ये जल्द तो नहीं होगा, मगर इसमें लंबा वक्त लग सकता है लेकिन भविष्य में भगवा झंडा लाल किले पर लहराएगा।
कर्नाटक के मंत्री ईश्वरप्पा ने फिर से दोहराए अपने बोल, कहा - 'भगवा झंडा किसी दिन बन जाएगा राष्ट्रीय ध्वज'
कर्नाटक के मंत्री ईश्वरप्पा ने फिर से दोहराए अपने बोल, कहा - 'भगवा झंडा किसी दिन बन जाएगा राष्ट्रीय ध्वज'
कर्नाटक की भारतीय जनता पार्टी सरकार में ग्रामीण विकास और पंचायत राज मंत्री रह चुके केएस ईश्वरप्पा ने फिर से अपनी बात को दौहराते हुए कहा, "भगवा के प्रति सम्मान न तो कल से शुरु हुई है और न ही आज, हजारों साल से इसका सम्मान किया जाता रहा है। भगवा झंडा त्याग की निशानी है... RSS का झंडा किसी दिन राष्ट्रीय ध्वज बनेगा इसमें इसमें कोई शक नहीं है। बलिदान की भावना को लाने के लिए RSS भगवा ध्वज को सामने रखकर पूजा करता है... संविधान के अनुसार तिरंगा राष्ट्र ध्वज है और तिरंगे को जो सम्मान देना चाहिए वह हम देते हैं।"
9 फरवरी को कर्नाटक विधानसभा में सदन के अंदर ईश्वरप्पा द्वारा की गई इसी तरह की टिप्पणियों को लेकर भारी हंगामा हुआ था। सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार के नेतृत्व वाली कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया था कि मंत्री ने राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया है और ईश्वरप्पा के इस्तीफे की मांग भी की थी।
ईश्वरप्पा के इस बयान के विरोध में विपक्ष ने कर्नाटक विधानसभा के अंदर रात भर धरना भी दिया था। तो वहीं कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने मंत्री का पक्ष लेते हुए कहा था, "ईश्वरप्पा ने स्पष्टीकरण जारी किया है। उन्होंने यह नहीं कहा कि भगवा झंडा तुरंत लाल किले पर फहराया जाएगा, लेकिन अगले 300 या 500 वर्षों में। उन्होंने कहा कि ऐसा हो भी सकता है और नहीं भी। उन्होंने यह भी कहा कि हमने राष्ट्रीय ध्वज को स्वीकार कर लिया है और किसी को भी इसका अनादर नहीं करना चाहिए।"

यह भी पढ़ें

Nepal Plane Crash: नेपाल विमान में सवार 4 भारतीयों समेत 22 लोगों में से 16 शव बरामद, 6 की तलाश जारी

बताते चलें ईश्वरप्पा अभी कुछ दिन पहले तक कर्नाटक सरकार में ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री थे। उन्हें एक ठेकेदार की आत्महत्या मामले में इस्तीफा देना पड़ा था। पिछले साल फरवरी में बेलगावी जिले में किए गए कार्यों के लिए भुगतान जारी करने के लिए 40% कमीशन के लिए मंत्री को परेशान करने के लिए एक ठेकेदार द्वारा अपना जीवन समाप्त करने के बाद ईश्वरप्पा को कैबिनेट से पद छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था।

यह भी पढ़ें

बिहार और तेलंगाना के नए राज्यसभा सदस्यों ने ली शपथ

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

CBI Raid: दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के घर पहुंची CBI की टीम, 20 ठिकानों पर चल रही छापेमारीDahi Handi Festival: मुंबई में दो साल बाद कृष्ण जन्माष्टमी की धूम, शहर के कई इलाकों में फोड़ी जाएगी दही हांडीमथुरा, वृंदावन समेत कई जगहों पर आज है जन्माष्टमी की धूम, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और विधिक्यों मनीष सिसोदिया के घर पर CBI कर रही छापेमारी? जानिए क्या है पूरा मामलाMaharashtra News: महाराष्ट्र के रायगढ़ में हाई अलर्ट, एके-47 सहित हथियार मिलने के बाद जानें अब कैसे हैं हालातप्रधानमंत्री मोदी आज गोवा में ‘हर घर जल उत्सव’ को करेंगे संबोधितकर्नाटक की राजनीति: येडियूरप्पा के लिए भाजपा ने क्यों बदला अलिखित नियमJanmashtami 2022: वृंदावन के श्री बांके बिहारीजी मंदिर में होती है जन्माष्टमी की धूम, जानिए इस मंदिर से जुड़ी खास बातें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.