scriptPunjab Borewell Accident: बोरवेल में गिरे 6 साल के बच्चे की नहीं बचाई जा सकी जान, अस्पताल में हुई मौत | Six-year-old boy falls into 100-ft deep borewell in Punjab, rescued | Patrika News
राष्ट्रीय

Punjab Borewell Accident: बोरवेल में गिरे 6 साल के बच्चे की नहीं बचाई जा सकी जान, अस्पताल में हुई मौत

Punjab Borewell Accident: पंजाब के होशियारपुर में बैरमपुर गांव में छह साल एक बच्चा खेलते समय बोरवेल में गिर गया था। बच्चा 100 फिट गड्ढे में फंसा था जिसे NDRF की टीम ने बाहर तो निकाल लिया लेकिन बच्चे की अस्पताल में 1-2 घंटे में ही इलाज के दौरान मौत हो गई है।

May 22, 2022 / 08:14 pm

Mahima Pandey

Six-year-old boy falls into 100-ft deep borewell in Punjab

Six-year-old boy falls into 100-ft deep borewell in Punjab

पंजाब के होशियारपुर के बैरमपुर गांव में छह साल का बच्चा बोरवेल में गिर गया था। बच्चे के बोरवेल में गिरते ही आनन-फानन में NDRF की टीम को मौके पर बुलाया गया और तुरंत बचाव अभियान शुरू कर दिया गया लेकिन अस्पताल में इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई है। बच्चे का नाम रितिक बताया जा रहा है। NDRF और सेना ने सहयोग से लगभग 8 घंटे के बचाव अभियान के बाद रितिक को बाहर निकाल लिया था। रितिक को पास के ही एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसे डॉक्टरों की टीम की निगरानी में रखा गया था। बता दें बोरवेल में बच्चे की जान को खतरा बना हुआ था लेकिन उसे आक्सीजन पहुंचाने के पूरे प्रयास हुए। वहीं, जे.सी.बी. के साथ खुदाई भी जारी रखी गई। बचाव अभियान से जुड़े वीडियों सोशल मीडिया पर लगातार शेयर की जा रही है।
कैसे हुआ हादसा?
दरअसल, ये बच्चा एक खेत में खेल रहा था। बच्चा तब बोरवेल शाफ्ट पर चढ़ गया जब कुछ आवारा कुत्तों ने उसका पीछा करना शुरू कर दिया। बोरवेल को जूट के थैले से ढका गया था, वो बच्चे का वजन नहीं झेल सका और बच्चा बोरवेल में गिर गया।

अधिकारियों ने बताया कि गढ़दीवाला के पास बेहरामपुर गांव में रविवार को छह साल का एक बच्चा 100 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया था। उसे बचाने के लिए एक उपायुक्त समेत जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई और अब बच्चे को बाहर निकाल लिया गया।
यह भी पढ़ें

कार व बाइक की भिडंत, 40 मीटर दूर मिला युवक का शव

https://twitter.com/hashtag/Punjab?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
होशियारपुर के डीएसपी गोपाल सिंह ने जानकारी दी थी कि “हम बच्चे को बचाने के लिए जरूरी कदम उठा रहे हैं। एनडीआरएफ टीम को सूचित किया गया है और वे शीघ्र ही पहुंच रहे हैं। मौके पर मेडिकल टीम भी मौजूद है।” जिला प्रशासन और बचाव कार्य में जुटे अधिकारियों की मेहनत रंग लाई और बच्चा शी सलामत निकाल लिया गया है। हालांकि, उसकी हालत को लेकर अबतक कोई ठोस खबर सामने नहीं आई है।

वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा था कि बचाव अभियान को लेकर वह जिला प्रशासन के लगातार संपर्क में हैं।

यह भी पढ़ें

बेटी से कहा ध्यान रखनासुबह आ जाऊंगी, लेकिन आधा घंटे बाद ही घर आया मां का शव!




Home / National News / Punjab Borewell Accident: बोरवेल में गिरे 6 साल के बच्चे की नहीं बचाई जा सकी जान, अस्पताल में हुई मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो