scriptLok Sabha Election 2024: PM मोदी के खिलाफ TMC पहुंची चुनाव आयोग, आचार संहिता के उल्लंघन की दर्ज कराई शिकायत | TMC reaches Election Commission against PM Modi, lodges complaint for violation of code of conduct | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Election 2024: PM मोदी के खिलाफ TMC पहुंची चुनाव आयोग, आचार संहिता के उल्लंघन की दर्ज कराई शिकायत

Lok Sabha Election 2024: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने चुनाव आयोग को भाजपा व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए शिकायत की है।

Mar 19, 2024 / 08:05 am

Shaitan Prajapat

pm_modi_ji.jpg

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान होने के बाद सियासी हलचल तेज हो गई है। राजनीतिक पार्टियों एक दूसरे को घेरने में जुट गई है। इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची है। तृणमूल कांग्रेस ने सोमवार को पीएम मोदी पर आचार संहिता के उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की है। चुनाव आयोग ने भी प्रशासन को प्रदेश में हिंसा मुक्त चुनाव कराने की नसीहत देते हुए पश्चिम बंगाल पुलिस सख्त निर्देश दिए हैं।

टीएमसी ने चुनाव आयोग से की शिकायत

सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने शिकायत में कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने कथित तौर पर 15 मार्च को लोगों का एक पत्र लिखा है जिसमें केंद्र सरकार द्वारा शुरू किए गए विभिन्न कार्यक्रमों व योजनाओं की जानकारी दी गई है। यह पत्र 16 मार्च को दोपहर तीन बजे बाद लोगों को मिला जिस समय आचार संहिता लागू हो चुकी थी।

आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

टीएमसी के एक अन्य सांसद साकेत गोखले ने भी पीएम द्वारा भारतीय वायु सेना के हेलिकॉप्टर के इस्तेमाल को आचार संहिता का उल्लंघन बताकर आयोग को शिकायत की। भाजपा आईटी सेल के अमित मालवीय ने इसका जवाब देते हुए कहा कि पीएम को सरकारी हेलिकॉप्टर इस्तेमाल की छूट 1999 से मिली हुई है।

यह भी पढ़ें

Lok Sabha Elections 2024 : मोदी की गारंटी बनाम कांग्रेस की न्याय गारंटी, ये 8 बड़े मुद्दे चुनाव में रहेंगे हावी



यह भी पढ़ें

Lok Sabha Elections 2024

: चुनाव आयोग की नेताओं और कार्यकर्ताओं पर सख्त, ये 10 बातें जान लें वरना होगी बड़ी कार्रवाई

Hindi News/ National News / Lok Sabha Election 2024: PM मोदी के खिलाफ TMC पहुंची चुनाव आयोग, आचार संहिता के उल्लंघन की दर्ज कराई शिकायत

ट्रेंडिंग वीडियो