scriptदिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, जानें कब-कहां दस्तक देगा मानसून | Weather changes in Delhi rajasthan know when and where the monsoon will arrive | Patrika News
राष्ट्रीय

दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, जानें कब-कहां दस्तक देगा मानसून

Rain Update: भीषण गर्मी के बीच शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में बूंदाबांदी और तेज हवा से मौसम काफी सुहावना हो गया। दोपहर में ठंडी हवा और बारिश की बूंदों ने दिल्लीवासियों को राहत की सांस दी।

नई दिल्लीJun 21, 2024 / 07:47 pm

Prashant Tiwari

गौरतलब है कि पिछले महीने से दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे देश में तपती गर्मी से लोग काफी परेशान हैं। तेज धूप और उमस ने दिल्लीवासियों को भी काफी परेशान किया। तापमान 50 डिग्री के पार तक पहुंच गया था। पसीने छुड़ा देने वाली धूप ने लोगों के स्वास्थ्य पर भी काफी बुरा असर डाला। अब मौसम में बदलाव से लोगों को काफी राहत मिली है।
मौसम के खुशनुमा होते ही लोग अपने घरों के बाहर नजर आए
भीषण गर्मी के बीच शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में बूंदाबांदी और तेज हवा से मौसम काफी सुहावना हो गया। दोपहर में ठंडी हवा और बारिश की बूंदों ने दिल्लीवासियों को राहत की सांस दी। मौसम के खुशनुमा होते ही लोग अपने घरों के बाहर नजर आए। अभी तक तपती गर्मी के चलते लोगों का जीना मुश्किल था। अब मौसम में बदलाव होने से काफी अच्छा महसूस कर रहे हैं।
Weather changes in Delhi rajasthan know when and where the monsoon will arrive
बारिश होने से तापमान में आई गिरावट

बता दें दिल्ली-एनसीआर समेत मध्य और पूर्वी उत्तर के बाकी हिस्सों में भी तापमान में गिरावट आई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 3-4 दिनों में मानसून के मध्य और पूर्वी-उत्तर के हिस्सों में पहुंचने की संभावना है। 24 और 25 जून को उप-हिमालय पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी बारिश की आशंका जताई जा रही है। साथ ही नागालैंड और मणिपुर के अलग-अलग हिस्सों में भी भारी बारिश की संभावना है।
कई हिस्सों में हीट वेव का पूर्वानुमान

वहीं उत्तरी अरब सागर के कुछ हिस्सों, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड और बिहार में भी मौसम में बदलाव देखा जा सकता है। जबकि अगले कुछ दिनों में, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में हीट वेव का पूर्वानुमान है।

Hindi News/ National News / दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, जानें कब-कहां दस्तक देगा मानसून

ट्रेंडिंग वीडियो