script

West Bengal SSC Scam: दो मंत्रियों के घर सहित कई जगहों पर ED की छापेमारी, नोटों का बंडल देख अधिकारी भी हुए हैरान

locationनई दिल्लीPublished: Jul 22, 2022 09:13:07 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

ED Raid in West Bengal: प्रवर्तन निदेशालय ने आज पश्चिम बंगाल के कथित एसएसटी घोटाले में कई जगहों पर छापेमारी की। इस छापेमारी से भारी मात्रा में नकदी के साथ-साथ कई दस्तावेज भी बरामद हुए। ईडी ने खुद ट्वीट कर कार्रवाई की जानकारी दी।

gold found in engineer

gold found in engineer

West Bengal SSC Scam: पश्चिम बंगाल के एसएससी घोटाले में आज प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने कई जगहों पर छापेमारी की। इस छापेमारी में केंद्रीय एजेंसी ने भारी मात्रा में नकदी बरामद की है। ईडी ने कार्रवाई की जानकारी खुद ट्वीट कर दी। ट्वीट के साथ ईडी ने नोटों के बंडल की चार तस्वीरें भी साझा की है।

ईडी ने छापेमारी में बरामद नकदी की तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा कि पश्चिम बंगाल स्कूल सर्विस कमीशन और बंगाल प्राइमरी एजुकेशन बोर्ड भर्ती से जुड़े स्कैम के मामले में ईडी ने छापेमारी की। ईडी की ओर से साझा की गई तस्वीरों में भारी मात्रा में नोटों के बंडल और दस्तावेज दिख रहे है। ईडी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस छापेमारी के दौरान एजेंसी ने 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी बरामद की है।

 

https://twitter.com/dir_ed/status/1550490335813386240?ref_src=twsrc%5Etfw

ममता बनर्जी सरकार के इन दो मंत्रियों के घर छापेमारी-
वहीं दूसरी ओर मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों की एक टीम ने कथित शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में आज पश्चिम बंगाल के दो मंत्री-पार्थ चटर्जी और परेश अधिकारी के घरों पर भी छापेमारी की। बताया गया कि ईडी के 7-8 अधिकारी ने आज सुबह लगभग साढ़े आठ बजे चटर्जी के आवास पहुंचे। यहां दिन के 11 बजे तक छापेमारी की।

कूचबिहार में शिक्षा विभाग के अधिकारियों के घर छापा-
ईडी की एक अन्य टीम कूचबिहार जिले के मेखलीगंज पहुंची। जहां पश्चिम बंगाल शिक्षा विभाग के एक अधिकारी के घर छापेमारी की गई, साथ ही उनके परिवार के सदस्यों से पूछताछ की। कूचबिहार के ही जादवपुर इलाके में पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य के आवास पर भी छापेमारी की गई।

यह भी पढ़ेंः नीरव मोदी पर ED का बड़ा एक्शन, 253 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति की अटैच

ग्रुप सी व डी के कर्मियों की भर्ती में अनियमितता का मामला-
बताते चले कि हाईकोर्ट के निर्देश पर सीबीआई पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग की सिफारिशों पर सरकार द्वारा प्रायोजित व सहायता प्राप्त स्कूलों में समूह ‘सी’ और ‘डी’ के कर्मचारियों व शिक्षकों की भर्ती में हुई कथित अनियमितताओं की जांच कर रहा है। इसके साथ-साथ प्रवर्तन निदेशालय इस मामले से संबंधित कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो