scriptWrestler Protest : एक्शन में भाजपा आलाकमान! बृजभूषण को अनावश्यक बयानबाजी से बचने का निर्देश | Wrestlers Protest BJP high command Instructs MP Brij Bhushan Sharan Singh to avoid unnecessary statements | Patrika News

Wrestler Protest : एक्शन में भाजपा आलाकमान! बृजभूषण को अनावश्यक बयानबाजी से बचने का निर्देश

locationनई दिल्लीPublished: Jun 02, 2023 02:32:03 pm

भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने ऐलान किया है कि 5 जून को होने वाली जन चेतना महारैली अयोध्या चलो को कुछ दिनों के लिए स्थगित किया जा रहा है क्योंकि पुलिस जांच चल रही है। माना जा रहा है कि इस रैली के पीछे भाजपा का हाथ है। पहलवान मुद्दे पर भाजपा आलाकमान सक्रिय हो गया है। उसने सांसद को निर्देश दिया है कि अनावयश्क बयानबाजी से बचें।

brij_bhushan_2.jpg

एक्शन में भाजपा आलाकमान! बृजभूषण को अनावश्यक बयानबाजी से बचने का निर्देश

पहलवान मामला धीरे-धीरे एक बड़ा जनअंदोलन बनता नजर आ रहा है। मुजफ्फरनगर के सोरम में हुई खाप महापंचायत के बाद आज कुरुक्षेत्र में खाप महापंचायत हो रही है। यह पर तय हुआ है कि, सरकार से न्याय लेने के लिए रणनीति बनाई जाएगी। और फिर धीरे-धीरे पार्टी में इलाकाई भाजपा कार्यकर्ताओं में भी विरोध के सुर उत्पन्न हो रहे हैं। दूसरी तरफ विपक्ष इसे बड़ा मुद्दा बनाता जा रहा है। आने वाले लोकसभा चुनाव 2024 में यह मुद्दा एक बड़ा संकट बन सकता है। यह देखकर भाजपा आलाकमान एक्शन में आ गया है! बताया जा रहा है कि 5 जून को होने वाली जन चेतना महारैली अयोध्या चलो को रद करना इस ही कड़ी का ही हिस्सा है। साथ ही भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को यह निर्देश दिया गया है कि, अनावश्यक बयानबाजी से बचें। सूत्रों की मानें तो हाईकमान के निर्देश पर ही बृजभूषण शरण सिंह ने 5 जून को होने वाली प्रस्तावित रैली रद्द की है। यह जन चेतना महारैली अयोध्या के रामकथा पार्क में होनी थी। अयोध्या जिला प्रशासन ने भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को यहां पांच जून को रैली करने की अनुमति नहीं दी है।
https://twitter.com/ANINewsUP/status/1664512270754549762?ref_src=twsrc%5Etfw


मुझ पर लगाए झूठे आरोप – बृजभूषण शरण सिंह

भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके कहा कि पुलिस जांच के चलते इस रैली को फिलहाल के लिए स्थगित किया जा रहा है। बृजभूषण शरण सिंह ने फेसबुक पर लिखा, मेरे प्रिय शुभचिंतकों! आपके समर्थन के साथ पिछले 28 वर्षों से लोकसभा के सदस्य के रूप में सेवा की है। मैंने सत्ता और विपक्ष में रहते हुए सभी जातियों, समुदायों और धर्मों के लोगों को एकजुट करने का प्रयास किया है। इन्हीं कारणों से मेरे राजनीतिक विरोधियों और उनकी पार्टियों ने मुझ पर झूठे आरोप लगाए हैं।
यह भी पढ़ें – बृजभूषण से हट सकता है POCSO एक्ट, आरोप लगाने वाली पहलवान निकली बालिग!

पुलिस जांच की वजह से रद हुई रैली

भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने आगे लिखा वर्तमान स्थिति में कुछ राजनीतिक दल विभिन्न स्थानों पर रैलियां कर प्रांतवाद, क्षेत्रवाद और जातीय संघर्ष को बढ़ावा देकर सामाजिक समरसता को भंग करने का प्रयास कर रहे हैं। उद्देश्य यह है कि 5 जून को अयोध्या में एक संत सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया गया ताकि पूरे समाज में फैल रही बुराई पर विचार किया जा सके, लेकिन अब जबकि पुलिस आरोपों की जांच कर रही है और सुप्रीम कोर्ट के गंभीर निर्देशों का सम्मान करते हुए “जन चेतना महाराली, 5 जून, अयोध्या चलो” कार्यक्रम कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दिया गया है।

मैं और मेरा परिवार हमेशा आपका कर्जदार रहेगा

बृजभूषण शरण सिंह ने लिखा कि, इस मुद्दे पर सभी धर्मों, जातियों और क्षेत्रों के लाखों समर्थकों और शुभचिंतकों ने विनम्र तरीके से मेरा समर्थन किया है। इसलिए मैं सबका आभार व्यक्त करते हुए विश्वास दिलाता हूं कि मैं और मेरा परिवार हमेशा आपका कर्जदार रहेगा। आपका बृजभूषण शरण सिंह।

यह भी पढ़ें – Video : पहलवानों को बृज भूषण शरण सिंह ने ललकारा, बोले – पहले यह काम करो

कुरुक्षेत्र में खाप पंचायत में आज होगा फैसला

महिला पहलवानों के समर्थन जहां एक ओर पूरा देश में खड़ा है, वहीं अब सर्वखाप पंचायत भी उनके समर्थन में आ गई है। भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सर्वखाप पंचायत के मुखिया चौधरी नरेश टिकैत ने 1 मई को सोरम गांव में सर्वखाप पंचायत बुलाई थी। इसमें 36 बिरादियों के प्रतिनिधि शामिल हुए थे। पंचायत में फैसला हुआ 2 मई को कुरुक्षेत्र में आयोजित बड़ी पंचायत में इस पर निर्णय होगा। अभी इतना तय हुआ है कि खाप चौधरी राष्ट्रपति से मिलकर पहलवान लड़कियों का पक्ष रखेंगे।

समर्थन में आईं भाजपा सांसद प्रीतम मुंडे

दिल्ली में महिला पहलवानों के विरोध के बीच BJP सांसद प्रीतम मुंडे ने कहा, मैं सांसद के तौर पर नहीं, बल्कि एक महिला के तौर पर कहती हूं कि महिला की शिकायत पर संज्ञान लिया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें – क्या खाप पंचायतें हो रहीं हैं Modern, पहले तो ऐसी न थीं

brij_bhushan1.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो