AMU Semester Exams 2021: ऑनलाइन मोड में होंगी यूजी और पीजी की परीक्षाएं, सम सेमेस्टर एग्जाम 01 जून से

AMU Semester Exams 2021: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने यूजी और पीजी सेमेस्टर एग्जाम्स ऑनलाइन मोड में आयोजित करने की घोषणा की है। यूजी-पीजी कोर्स के पहले सेमेस्टर के लिए ऑनलाइन मोड में एग्जाम 22 जून 2021 से शुरू होगा।

By: Dhirendra

Published: 27 May 2021, 06:46 PM IST

AMU Semester Exams 2021: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ( AMU ) ने यूजी और पीजी सेमेस्टर एग्जाम्स ऑनलाइन मोड में आयोजित करने की घोषणा की है। यूजी पीजी कोर्स के पहले सेमेस्टर के लिए ऑनलाइन मोड में एग्जाम 22 जून 2021 से शुरू होगा। अंतिम सेमेस्टर, इंटरमीडिएट सेमेस्टर और वे छात्र जो वर्तमान में सम सेमेस्टर में पढ़ रहे हैं, के लिए एग्जाम 1 जून 2021 से शुरू होंगे। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी ) द्वारा देशभर के विश्वविद्यालयों में अंडर-ग्रेजुएट और पोस्ट-ग्रेजुएट कोर्सेस के विभिन्न सेमेस्टर या ईयर की ऑफलाइन परीक्षाओं पर मई 2021 के दौरान आयोजन न किए जाने के निर्देशों के बाद एएमयू ने अब परीक्षाओं के आयोजन की तारीखों की घोषणा की है।

Read More: ATMA May session Admit card released: एडमिट कार्ड जारी, 30 मई को होगा एग्जाम

व्यसावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए अलग से जारी होगी सूचना

दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा जून के पहले सप्ताह के परीक्षाओं के ऑनलाइन मोड ( Online Mode ) में आयोजित किए जाने की घोषणा के बाद एएमयू ( AMU ) ने भी विभिन्न स्नातक एवं परा-स्नातक पाठ्यक्रमों का आयोजन जून 2021 माह के दौरान शुरू करने की घोषणा की है। विश्वविद्यालय के यूजी-पीजी कोर्सेस के वर्ष 2020-21 के दौरान फाइनल एवं इंटरमीडिएट सेमेस्टर की परीक्षाओं का आयोजन 1 जून 2021 से होगा। एएमयू द्वारा यह निर्णय विश्वविद्यालय के कुलपति, विभिन्न फैकल्टी के डीन, विभिन्न कॉलेजों/पॉलीटेक्निक के प्रधानाचार्यों और विश्वविद्यालय के अन्य अधिकारिकयों की बुधवार, 25 मई 2021 को हुई ऑनलाइन मीटिंग के दौरान लिया गया। वहीं मेडिसीन, यूनानी मेडिसीन, इंजीनियरिंग एवं टेक्नोलॉजी, लॉ और मैनेजमेंट कोर्सेस एवं रिसर्च के एएमयू एग्जाम 2021 के बारे में अलग से अधिसूचना जारी की जाएगी।

डेटशीट भी जल्द जारी होने के मिले संकेत

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ( Aligarh Muslim University ) की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिाक विभिन्न कोर्सेस की परीक्षाओं के लिए एएमयू एग्जाम डेटशीट 2021 जल्द ही जारी की जाएगी। एएमयू एग्जाम 2021 से संबंधित अपडेट और डेटशीट के लिए विश्वविद्यालय ने सभी छात्र-छात्राओं से परीक्षा पोर्टल amucontrollerexams.com नियमित रूप से चेक करते रहने की सलाह दी है। दूसरी तरफ, ऑनलाइन मोड में परीक्षा के आयोजन के विवरण साझा करते हुए एएमयू ने जानकारी दी कि विभिन्न विभागों द्वारा परीक्षाओं के समय और इस्तेमाल किये जाने वाले ऐप्प/सॉफ्टवेयर के बारे में मीटिंग आईडी के साथ डिटेल मुहैया कराया जाएगा।

Read More: KEAM Exam Dates 2021 announced: सीईई केरल ने केईएएम परीक्षा तिथि की घोषणा की, cee.kerala.gov.in से करें अप्लाई

Web Title: Amu semester exams 2021 to be held online

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned