scriptमुन्ना बजरंगी के सीने में मिली ऐसी चीज जिसे देख डॉक्टर भी रह गए हक्के-बक्के | 20 year old bullet found in dead body of Munna Bajrangi | Patrika News

मुन्ना बजरंगी के सीने में मिली ऐसी चीज जिसे देख डॉक्टर भी रह गए हक्के-बक्के

locationनोएडाPublished: Jul 10, 2018 09:48:59 am

Submitted by:

lokesh verma

पोस्टमार्टम के दौरान मुन्ना बजरंगी के शरीर से निकाली गई 20 साल पहले लगी गोली

baghpat

मुन्ना बजरंगी के सीने में मिली ऐसी चीज जिसे देख डॉक्टर भी रह गए हक्के-बक्के

बागपत. माफिया मुन्ना बजरंगी की हत्या 7.2 एमएम 32 बोर की पिस्टल से की गई थी। हत्या में इस्तेमाल की गई पिस्टल को बरामद कर लिया गया है। पिस्टल के साथ 22 जिंदा कारतूस और दो मैगजीन भी बरामद की गई है। एडीजी ने बताया कि मौके से 10 खोके भी बरामद किए गए हैं। पोस्टमार्टम के दौरान मुन्ना बजरंगी के शरीर में 13 सुराख मिले हैं, लेकिन गोली एक ही मिली है, जो करीब 20 साल पुरानी बताई जा रही है। दरअसल, सितंबर 1998 में दिल्ली में हुई पुलिस से मुठभेड़ के दौरान उसे आठ गोलियां लगी थीं। इनमें से एक गोली मरते दम तक उसके सीने में थी।
मुन्‍ना बजरंगी के हत्‍यारोपी सुनील राठी की मां ने इस बड़ी पार्टी के टिकट पर लड़ा था पिछला विधानसभा चुनाव

मुन्ना बजरंगी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ चुकी है, जिसके अनुसार मुन्ना को 10 गोलियां मारी गई थीं, जो कि शरीर को छेदते हुए पार हो गईं। हैरान करने वाली बात यह है कि एक्स-रे रिपोर्ट में मुन्ना के शरीर में एक 20 साल पहले लगी गोली मिली है, जिसे सोमवार को निकाला गया। बता दें कि सितंबर 1998 में दिल्ली पुलिस ने उसे करनाल बाईपास स्थित मुकरबा चौक पर घेर लिया था। इस दौरान पुलिस ने उसे 8 गोलियां मारी थीं। मौके पर मानवाधिकार आयोग की टीम पहुंची तो दिल्ली पुलिस ने कदम पीछे खींच लिए। मुन्ना को अस्पताल में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों ने आॅपरेशन कर उसके शरीर से 7 गोलियां तो निकाल दीं, लेकिन एक गोली मुन्ना के सीने में धंसी रह गई। तभी से मुन्ना इस गोली को सीने में लिए घूम रहा था। इसके बाद मुन्ना जमानत पर रिहा हुआ और फरार हो गया। मुन्ना के अधिवक्ता विकास श्रीवास्तव ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि चिकित्सक 8वीं गोली को निकालने में नाकाम रहे थे। सोमवार को पोस्टमार्टम के दौरान मुन्ना के शरीर में धंसी गोली निकाल दी गई।
वेस्ट यूपी में पीएम मोदी केे आने से कुछ घंटे पहले मुन्ना बजरंगी की हत्या, सीएम योगी ने उठाया ये बड़ा कदम

बता दें कि बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद से प्रशासन मे हड़कंप मचा हुआ है। मामले में जेलर समेत चार को निलंबित कर न्यायिक जांच के आदेश दिए गए हैं। सोमवार शाम को इस मामले में गृह विभाग ने प्रेसवार्ता कर जानकारी दी। एडीजी एलओ प्रवीण कुमार ने बताया कि वारदात के बाद फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई और साक्ष्य इकट्ठा किए। उन्होंने बताया कि मौके पर 10 खोखे बरामद हुए हैं और तीन डॉक्टरों के पैनल ने शव का पोस्टमार्टम किया है। केस में 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि जांच की जा रही है और जो भी इस मामले में आरोपी हैं। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो