किराए पर घर देने के लिए लगाते हैं 'टू लेट' का बोर्ड, तो हो जाएं सावधान, आप के घर में हो सकती है ये वारदात

किराए पर कमरा लेने के बहाने लूट करने वाले गिरोह का फर्दाफाश

 

नोएडा। अपराध और अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए चौकनी हुई नोएडा पुलिस को एक बार फिर बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने एक ऐसे गैंग को गिरफ्तार किया है जिसकी लूट की वारदात को अंजाम देने के तरीकों को जानकर आप चौंक जाएंगे। ये गिरोह इतना शातिर है कि आपके सामने ही आप के पूरे घर में घूम लेंगे, इतना ही नहीं गिरोह के लोग बड़े ही शातिर तरीके से आप से घर में कितने लोग हैं कब कौन आता-जाता है ये तक जानकारी ले लेंगे और आप उनके मंसूबों को भाप तक नहीं पाएंगे। लेकिन कहते हैं ना अपराधी कितना भी शातिर क्यों न हो लेकिन कानून के हाथ से बच नहीं सकता।

ये भी पढ़ें: अब बीजेपी नेता का विवादित बयान, हिंदू-मुस्लिम जनसंख्या को लेकर कह दी इतनी बड़ी बात

नोएडा में घरों में बढ़ती चोरी और लूट की वारदात के बाद से पुलिस के लिए आरोपियों को पकड़ना सरदर्द बना हुआ था। लेकिन पुलिस ने ऐसे ही एक गिरोह की एक महिला समते तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपी उन घरों को अपना निशाना बनाते जो किराए के लिए खाली रहते और उन पर टू लेट का बोर्ड लगा रहता।

ये भी पढ़ें: इस शहर में IAS और IPS के बीच आपस में ठनी, लखनऊ तक पहुंचा विवाद, एसएसपी ने पत्र लिख कर दी ये मांग

गैंग की महिला सदस्य पहले अपने एक साथी के साथ उस घर के अंदर जाती और घर देखने के बहाने उसकी रेकी करती। पकड़ी गई महिला सदस्या इतनी शातिर है कि वो मकान मालिक से सारी जानकारी पूछ लेती कि घर का कौन सा सदस्य किस समय आता-जाता है। इनके पास अशोक चिन्ह के फर्जी विजिटिंग कार्ड भी था, जिस पर भारत सरकार लिखा रहता था जिसको दिखा कर ये लोगों का विश्वास जीत लेते। सारी जानकारी लेने के बाद वापस लौटते और मौका पाते ही घर का सफाया कर देते।

ये भी पढ़ें: इस पूर्व आईएएस ने 20 करोड़ रुपये दिए थे व्‍हाइट करने के लिए, दबाव में असिस्‍टेंट मैनेजर ने खुद को मारी गोली

इलाके में घरों में बढ़ती चोरी की घटना के बाद पुलिस सक्रिय हुई और मुखबिर की सूचना के आधार पर गिरोह के तीन सदस्य निशी और उसके दो साथी रोहित और सिद्धार्थ को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इनके कब्जे से लूट के दौरान प्रयोग किया जाने वाले दो तमंचे, दो जिन्दा कारतूस, कैश और सोने चांदी के जेवरात बरामद किए हैं। पुलिस ने बाइक भी बरामद की है जो इन्होंने चोरी की थी। इन पर कई कई थानों में केस दर्ज है। वही इस गैंग का सरगना अभी भी पुलिस की गिरफ्त से फरार है। जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

ये भी पढ़ें: बड़ी खबर: डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद अब बागपत में व्यापारी का अपहरण, लखनऊ तक मचा हड़कंप

BJP Congress
Show More
Ashutosh Pathak Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned