scriptनोएडा-गाजियाबाद समेत यूपी में तेजी से पांव पसार रहा है कोरोना, नोएडा में पिछले 24 घंटे में मिले 11 नए मामले | 31 corona infected were found in 24 hours in uttar pradesh | Patrika News

नोएडा-गाजियाबाद समेत यूपी में तेजी से पांव पसार रहा है कोरोना, नोएडा में पिछले 24 घंटे में मिले 11 नए मामले

locationनोएडाPublished: Dec 24, 2021 12:07:22 pm

Submitted by:

Nitish Pandey

नोएडा में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में सबसे अधिक 11 पॉजिटिव मरीज नोएडा में मिले हैं। जुलाई के बाद पहली बार एक दिन में 11 कोरोना संक्रमित मिले हैं। प्रदेश में सबसे ज्यादा मरीजों की पुष्टि जिले में ही हुई।

corona_1.jpg
देश की राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद समेत पूरे उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। पिछले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोरोना के 31 मामले मिले हैं, तो वहीं सिर्फ नोएडा में 11 मामले बीते 24 घंटे में मिले है। तो वहीं गाजियाबाद में पिछले 24 घंटे में छह पॉजिटिव मामले पाए गए हैं। यूपी में कोरोना संक्रमण के 236 सक्रिय मामले हो गए हैं। कोरोना और नए वैरिएंट ओमिक्रोन को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी यूपी में अगले साल होने वाले चुनाव को टालने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और चुनाव आयोग से अपील की है। हालांकि सीएम योगी ने लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल को पालने करने के लिए अपील की है।
नोएडा में 24 घंटे में कोरोना के मिले 11 नए मामले

नोएडा में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में सबसे अधिक 11 पॉजिटिव मरीज नोएडा में मिले हैं। जुलाई के बाद पहली बार एक दिन में 11 कोरोना संक्रमित मिले हैं। प्रदेश में सबसे ज्यादा मरीजों की पुष्टि जिले में ही हुई। इससे पहले छह जुलाई को 13 मरीज मिले थे। इनमें से कुछ को अस्पताल में भर्ती किया गया है, बाकी का इलाज होम क्वारंटाइन में किया जा रहा है। जनपद में कुल 41 सक्रिय मामले हैं। जिन का इलाज किया जा रहा है, तो वहीं बीते 24 घंटे में एक भी मरीज डिस्चार्ज नहीं किया गया है।
यह भी पढ़ें

Delhi Meerut Expressway: पश्चिमी यूपी से दिल्ली के बीच महंगा होगा सफर

जिला निगरानी अधिकारी डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कोरोना संक्रमित संपर्क में आए हुए लोगों को ट्रैक किया जा रहा है। सभी का आरटी-पीसीआर जांच होगी। कोरोना संक्रमित एक मरीज सेक्टर-30 स्थित शिशु अस्पताल का डॉक्टर है। वहीं, गोवा से लौटने वाले दो लोग भी जांच के बाद कोरोना संक्रमित मिले। शादी समारोह से लौटे चार लोग भी इसके चपेट में आए। वहीं अन्य इन मरीजों के संपर्क में रहे लोग पॉजिटिव मिले। जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 41 हो गई है। सक्रिय मरीजों की संख्या दिसंबर में लगातार बढ़ी है। हालांकि अभी तक जिले में ओमिक्रोन का एक भी मरीज नहीं मिला है।
जिले में कोरोना संक्रमित से अब तक 468 मरीजों की मौत इलाज के दौरान हुई है। स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 62989 हो गई है। सक्रिय मरीज के लिहाज से जिला प्रदेश में लखनऊ के बाद दूसरे स्थान पर है।
यह भी पढ़ें

मेट्रो स्टेशन पर करिए शो रुम और खाने-पीने से जुड़ा बिजनेस, डमी ट्रेन में रेस्टोरेंट बनाने की तैयारी

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि मरीजों का इलाज शुरू करा दिया गया है। नया वेरिएंट ओमिक्रोन के मरीज देश में आने के बाद यहां जांच की संख्या भी बढ़ाई जा चुकी है। सभी संदिग्ध मरीजों की जांच सरकारी अस्पतालों में की जा रही है।
महिलाओं के मन की बात
उत्तरप्रदेश में केंद्र व राज्य सरकार की महिलाओं से जुडी योजनाओं का क्या हाल है? क्या इनसे किसी तरह का सामाजिक बदलाव आया है? इस चुनावी माहौल में क्या है उत्तरप्रदेश की महिलाओं/बेटियों के मन में… कुछ सवालों के जवाब के जरिए पत्रिका को भेजें अपनी राय : इस लिंक पर – https://forms.gle/PHsay4TdHhTSUMAF6
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो