scriptइस पूर्व मुख्यमंत्री के करीबी आैर पूर्व विधायक के बेटे को भाजपा सरकार में भरने पड़े 15 करोड़ रुपये | administration recovered 15 crore rupee revenue from builder in noida | Patrika News
नोएडा

इस पूर्व मुख्यमंत्री के करीबी आैर पूर्व विधायक के बेटे को भाजपा सरकार में भरने पड़े 15 करोड़ रुपये

यमुना प्राधिकरण में चल रहा है प्रोजेक्ट

नोएडाNov 25, 2018 / 12:33 pm

Nitin Sharma

DEMO PIC

इस पूर्व मुख्यमंत्री के करीबी आैर पूर्व विधायक के बेटे को भाजपा सरकार में भरने पड़े 15 करोड़ रुपये

नोएडा।उत्तर प्रदेश में योगी की सरकार आते ही प्रशासन भी सख्त हो गया है।यही वजह है कि प्रशासन की इस सख्ती की वजह से यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अौर पूर्व विधायक के बेटे को राजस्व का करीब 15 करोड़ रुपये से भी ज्यादा का बकाया भरना पड़ा।दरअसल विधायक का बेटा बिल्डर है।जिसका यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में प्रोजेक्ट चल रहा है।इसका करोड़ों रुपये राजस्व बकाया था।इस पर जिलाधिकारी ने कार्रवार्इ कर नोटिस जारी कर दिया।इसके बाद बिल्डर ने यह करोड़ो रुपये का राजस्व जमा करा दिया।

यह भी पढ़ें

Video: प्रधानमंत्री की योजना का अब यूपी के इस जिले में 45 लोगों को मिला लाभ, मुफ्त में ही हो गया इलाज

इस मुख्यमंत्री के करीबी बताये जाते है बिल्डर के पिता

दरअसल यह मुख्यमंत्री कोर्इ आैर नहीं बसपा सुप्रीमो मायावती है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन राजस्व बकाएदारों पर सख्ती बरत रहा है। राजस्व वसूली के तहत एसडीएम इंफ्रा बिल्डर से शुक्रवार को 15 करोड़ 63 लाख रुपये की वसूली की गर्इ। यह बिल्डर बसपा मुखिया मायावती के करीबियों में शुमार बताया जाता है। बिल्डर के पिता गाजियाबाद से बसपा विधायक रहे चुके है।अपर जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि जनपद के कई बिल्डरों पर करोड़ों रुपये का राजस्व बकाया है।इसके तहत ही शुक्रवार को जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह के निर्देशन में उप-जिलाधिकारी सदर राजपाल सिंह ने एसडीएस बिल्डर पर बकाया 15 करोड़ 63 लाख रुपये की वसूली की।उन्होंने बताया कि एसडीएस ने बिल्डर दीपक बंसल के ऊपर यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक प्राधिकरण के बकाये 15 करोड़ 63 लाख रुपये की वसूली का प्रमाणपत्र (आरसी) जारी की थी।

बिल्डर ने एक ही झटके में चुका दिया राजस्व

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को दीपक बंसल ने एसडीएम सदर को बकाया राशि का चेक दे दिया। दीपक बंसल के पिता सुरेश बंसल बसपा नेता हैं तथा गाजियाबाद से विधायक रह चुके है। दीपक बंसल पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के काफी नजदीकी बताये जाते हैं। वहीं बता दें कि इन दिनों जिला प्रशासन ने राजस्व बकायेदारों के खिलाफ सख्त अभियान चला रख है। उसी के तहत आए दिन प्रशासनिक अधिकारी कड़ी कार्रवार्इ कर रहे है।

Home / Noida / इस पूर्व मुख्यमंत्री के करीबी आैर पूर्व विधायक के बेटे को भाजपा सरकार में भरने पड़े 15 करोड़ रुपये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो