scriptAuto Expo 2018: ड्रोन कैमरों से रखी जा रही नजर, इतने पुलिसकर्मी हुए तैनात | Auto Expo 2018 Drone Camera Keep An Eye Dog Squad For Security | Patrika News
नोएडा

Auto Expo 2018: ड्रोन कैमरों से रखी जा रही नजर, इतने पुलिसकर्मी हुए तैनात

एक्सपो मार्ट के अंदर बनाए गए दो पुलिस कंट्रोल रूम, सभी गेट पर सघन तलाशी के लिए लगे स्कैनर्स

नोएडाFeb 07, 2018 / 12:51 pm

sharad asthana

auto expo 2018
ग्रेटर नोएडा। इंडिया एक्सपो मार्ट में बुधवार से शुरू हुए ऑटो एक्सपो के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। एक्सपो मार्ट में भारी संख्या में पुलिस के साथ ही एटीएस, पीएसी और सीआईएसएफ तैनात की गई है। चप्पे-चप्पे पर नजर रखने के लिए एक्सपो मार्ट के अंदर दो पुलिस कंट्रोल रूम बनाए गए हैं। वहीं, सभी गेट पर सघन तलाशी के लिए स्कैनर्स लगाए गए हैं। इसके अलावा ड्रोन कैमरों से भी नजर रखी जा रही है। इस दौरान सीनियर अफसर भी मौजूद रहेंगे। साथ ही अफसरों ने सुरक्षा में लापरवाही न बरतने के निर्देश पुलिसकर्मियों को दिए हैं।
लापरवाही न बरतने के निर्देश

इंडिया एक्सपो मार्ट में 9 से 14 फरवरी तक आॅटो एक्सपो का आयोजन होगा। 7 और 8 फरवरी को मीडियाकर्मियों के सामने कारों की लॉचिंग होगी। आॅटो एक्सपो की सुरक्षा को लेकर पुलिस और प्रशासन गंभीर है। डीआईजी/एसएसपी लवकुमार ने बताया कि एक्‍सपो के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के दौरान कोई लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए हैं। डीआईजी लवकुमार ने बताया कि अगर ड्यूटी के दौरान किसी पुलिसकर्मी की लापरवाही सामने आती है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
उन्‍होंने बताया कि सुरक्षा के लिहाज से दो एडिशनल एसपी, छह सीओ, 22 इंस्पेक्टर, दो महिला इंस्पेक्टर, 93 संब इंस्पेक्टर, 50 हेड कांस्टेबल, 316 कांस्टेबल, 81 महिला कांस्टेबल, तीन कंपनी सीआईएसएफ और 25 कमांडो एटीएस के तैनात किए गए हैं। इसके अलावा ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी एक्सपो मार्ट के बाहर ट्रैफिक को संभालेंगे। तीन कपंनी पीएसी व डॉग स्क्वायॅड की भी ड्यूटी लगाई गई है। एक्सपो मार्ट पूरी तरह से सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगा। एक्सपो मार्ट के सभी गेट, टिकट काउंटर और पार्किंग आदि एरिया में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसके साथ ही हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिए गए हैं। इन सभी को कंट्रोल करने के लिए एक्सपो मार्ट में दो कंट्रोल रूम बनाए गए हैं।
देखें वीडियो- हिंदूवादी बाबा ने भड़काई हथियारों की होड़

देखें वीडियो- मौलाना बेाले- गाय को घोषित किया जाए राष्‍ट्रीय पशु

चार एंबुलेंस रखी गई हैं रिजर्व में

उन्‍होंने कहा कि हादसा या घटना होने पर तुरंत मदद मुहैया कराई जाएगी। मदद पहुंचाने के लिए एक्सपो मार्ट में तीन जगह फर्स्ट एड की सुविधा दी गई है। साथ ही चार एंबुलेंस रिजर्व में रखी गई है। ये एक्सपो मार्ट के अंदर, परीचौक और नॉलेज पार्क एरिया में तैनात की जाएंगी। वहीं, ग्रेटर नोएडा में दो और नोएडा के एक अस्पताल को अलर्ट पर रखा गया है। दरअसल, एक्सपो मार्ट में विदेशी मेहमान और सेलीब्रेटी भी हिस्सा लेंगे। इसके अलावा कई देशों से नामचीन हस्तियां भी आनी हैं। इसके चलते एटीएस की भी ड्यूटी लगाई गई है। वहीं ड्रोन कैमरों से भी नजर रखी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो