scriptCoronavirus : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बाद भाजपा प्रत्याशी बेटे पंकज सिंह और सांसद सुरेंद्र नागर भी कोरोना संक्रमित | bjp candidate pankaj singh and mp surendra nagar coronavirus positive | Patrika News
नोएडा

Coronavirus : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बाद भाजपा प्रत्याशी बेटे पंकज सिंह और सांसद सुरेंद्र नागर भी कोरोना संक्रमित

Coronavirus Updates : देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Union Defense Minister Rajnath Singh) के बाद अब उनके बेटे भाजपा प्रत्याशी पंकज सिंह (BJP Candidate Pankaj Singh) भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। पंकज सिंह ने स्वयं को होम आइसोलेट करते हुए संपर्क में आए लोगों से जांच कराने की अपील की है। उनके साथ ही भाजपा के राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर (MP Surendra Nagar) भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। सुरेंद्र नागर ने भी खुद को घर में ही आइसोलेट कर लिया है।

नोएडाJan 17, 2022 / 10:08 am

lokesh verma

bjp-candidate-pankaj-singh-and-mp-surendra-nagar-coronavirus-positive.jpg
coronavirus Updates : देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Union Defense Minister Rajnath Singh) के बाद अब उनके बेटे भाजपा प्रत्याशी पंकज सिंह (BJP Candidate Pankaj Singh) भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। कोरोना के मामूली लक्षण दिखने पर उन्होंने जांच कराई थी, जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद पंकज सिंह ने स्वयं को होम आइसोलेट करते हुए संपर्क में आए लोगों से भी अपनी जांच कराने और होम आइसोलेट होने की अपील की है। पिछले दिनों ही उनके पिता और देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसी बीच भाजपा के राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर (MP Surendra Nagar) भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। सुरेंद्र नागर ने भी खुद को घर में ही आइसोलेट कर लिया है। बता दें कि जिले में कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। स्वास्थ्य विभाग की ताजा रिपोर्ट के अनुसार जिले में 1498 नए केस सामने आए हैं। हालांकि कोरोना के मामलों में 20 फीसदी की कमी भी आई है।
गौतम बुद्ध नगर में कोरोना मरीजों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है, लेकिन रविवार की रिपोर्ट में अचानक मरीजों की संख्या घटकर 1498 पहुंच गई है। वहीं, 1569 मरीज कोरोना को मात देकर पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं। स्वास्थ्य अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने इंटीग्रेटिड कोविड कमांड सेंटर में गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद और मेरठ के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों संग बैठक कर कई महत्वपूर्ण दिशा निर्देश जारी किए हैं। इस दौरान उन्होंने होम आइसोलेशन में इलाज ले रहे 99 फीसदी मरीजों की निगरानी बढ़ाने को कहा है। अपर मुख्य सचिव ने कहा कि एक सप्ताह में दो बार विजिट कर मरीजों की जानकारी ली जाए। इसके साथ ही निगरानी समिति और रैपिड रिस्पांस टीम के जरिये मरीजों तक दवा पहुंचाई जाए।
यह भी पढ़ें- Weather update – बर्फीली हवाओं के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त, जाने कैसा रहेगा आज का मौसम

चुनाव को देखते हुए दिए विशेष दिशा निर्देश

उन्होंने कहा कि मरीज के संपर्क में आने वाले कम से कम पांच लोगों का कोरोना टेस्ट जरूर कराया जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि यहां पहले चरण में 10 फरवरी को चुनाव हैं। इसके चलते सरगर्मियां भी बढ़ रही हैं। इसको ध्यान में रखते हुए ग्रामीण क्षेत्रों की निगरानी समितियों को भी सक्रिय किया जाए। जिन्होंने अब तक कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं ली है, उन्हें दूसरी डोज के लिए प्रेरित किया जाए।
यह भी पढ़ें- यूपी में एक लाख से अधिक कोरोना वायरस के एक्टिव केस, दहशत

181 मरीज अस्पतालों में भर्ती

बता दें कि गौतम बुद्ध नगर जिले में 1498 नए संक्रमितों के साथ सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 12705 पर पहुंच गया है। जिनमें से 181 मरीज विभिन्न कोविड अस्पतालों में भर्ती हैं। जबकि अन्य मरीजों का उपचार होग आइसोलेशन में चल रहा है।

Home / Noida / Coronavirus : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बाद भाजपा प्रत्याशी बेटे पंकज सिंह और सांसद सुरेंद्र नागर भी कोरोना संक्रमित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो