scriptNoida: मोबाइल सैंपलिंग वैन से कोरोना को कराएगी स्वास्थ्य टीम, खासियत जानकर करेंगे तारीफ | dabur give mobile covid 19 sampling van to gbn health department | Patrika News
नोएडा

Noida: मोबाइल सैंपलिंग वैन से कोरोना को कराएगी स्वास्थ्य टीम, खासियत जानकर करेंगे तारीफ

Highlights:
-एक दिन में 200 से 250 लोगों की हो सकेगी सैंपलिंग
-सीएसआर के तहत जनपद को मिली सैंपलिंग वैन
-संवेदनशील इलाकों में कारगार साबित होगी

नोएडाJun 16, 2020 / 10:04 am

Rahul Chauhan

screenshot_from_2020-06-16_09-46-45.jpg
नोएडा। कोरोना वायरस के संक्रमण को प्रभावी तरीके से रोकने के लिए गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन को एक और कोविड-19 सैंपलिंग वैन मिल गई है। सोशल कारपोरेट रिस्पांसबिलिटी (सीएसआर) के तहत एक कंपनी द्वारा यह वैन उपलब्ध कराई गई है। सोमवार को सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने सेक्टर-39 स्थित प्रस्तावित कोविड अस्पताल से इस वैन को रवाना किया।
यह भी पढ़ें

नाेएडा में विदेशी नागरिक ने अपनी मासूम बच्ची काे फर्श पर पटका फिर बिल्डिंग से फेंका, माैत

https://youtu.be/irwouoikPuU
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक इस वैन की मदद से हर दिन 200 से 250 लोगों की सैंपलिंग हो सकेगी। इस वैन से कोरोना के संवेदनशील इलाकों में प्रतिदिन 200 नमूने लेकर जांच के लिए भेजे जाएगे। कार्यक्रम के दौरान डाबर इंडिया लिमिटेड और जनपद के स्वास्थ्य विभाग की ओर से एमओयू साइन किया गया। उसके बाद मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने मोबाइल बैन को रवाना किया।
यह भी पढ़ें

Corona Virus गौतमबुद्ध नगर में एक ही दिन में सामने 76 नए राेगी

मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि डाबर इंडिया कंपनी ने सीएसआर के तहत कोविड-19 मोबाइल सैंपलिंग वैन उपलब्ध कराई है। कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में जाकर मोबाइल वैन से संदिग्ध मरीजों के नमूने लिए जाएंगे। इसे जांच के लिए सरकारी लैब में भेजा जाएगा ताकि संवेदनशील क्षेत्र में कोरोना के प्रभाव को रोका जा सके। जांच रिपोर्ट आने के बाद मरीजों को जिले के कोविड अस्पतालों में भर्ती कराया जाएगा। इस वैन के जारिये प्रतिदिन 200 से 250 सैंपलिंग की जा सकेगी। इससे हम अधिक से अधिक लोगों की जांच कर वायरस के संक्रमण को रोकने की दिशा में प्रभावी काम कर सकेंगे।
-एक दिन में 200 से 250 लोगों की हो सकेगी सैंपलिंग

-सीएसआर के तहत जनपद को मिली सैंपलिंग वैन

-संवेदनशील इलाकों में कारगार साबित होगी

Hindi News/ Noida / Noida: मोबाइल सैंपलिंग वैन से कोरोना को कराएगी स्वास्थ्य टीम, खासियत जानकर करेंगे तारीफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो