scriptदाऊद इब्राहिम वसीम रिजवी और चक्रपाणि की कराना चाहता है हत्या, शूटरों को दी सुपारी | Dawood Ibrahim want to kill Waseem Rizvi and Chakrapani, give betel | Patrika News

दाऊद इब्राहिम वसीम रिजवी और चक्रपाणि की कराना चाहता है हत्या, शूटरों को दी सुपारी

locationनोएडाPublished: Apr 13, 2018 05:40:23 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

सुपारी की पहली किश्त के तौर पर दिये गये इतने रुपये

dawood ibrahim
बुलंदशहर। दिल्ली पुलिस ने मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के 3 बदमाशों को बुलंदशहर से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए डी कंपनी के तीनों गुर्गे उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सैयद वसीम रिजवी की हत्या की साजिश को अंजाम देने की कोशिश में थे।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर: लोकसभा चुनाव से पहले

अखिलेश यादव ने इस नेता को फिर सौंपी बड़ी जिम्मदारी

पुलिस के मुताबिक, तीनों बदमाशों के पास से हथियार भी मिले हैं। पुलिस ने तीनों की पहचान आरिफ, अबरार और सलीम के रूप में की है। पुलिस ने उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से तीनों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस द्वारा की गई पूछताछ प्राप्त जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार बदमाशों में से एक संदिग्ध आरोपी दाऊद के सहयोगियों से मिलने के लिए हाल ही में दुबई गया था।
यह भी पढ़ें

भाजपा सांसदों के उपवास को लेकर सपा के इस पूर्व मंत्री ने दिया बड़ा बयान, मची खलबली

पुलिस के मुताबिक इस संदिग्ध को दुबई में दाऊद ने वसीम रिजवी की हत्या की सुपारी दी थी। सुपारी की पहली किश्त के रूप में संदिग्ध को 4,000 दिरहम लगभग (71000 हजार रुपये) की धनराशि दी गई थी। सुपारी की शेष राशि हत्या के बाद दिये जाने की बात हुई थी। गौरतलब है कि स्वामी चक्रपाणि की हत्या के लिए भी इसी तरह की साजिश रची गई थी। आपको बता दें कि यूपी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी भारत में आतंकवाद के लिए मुस्लिमों को दोषी बताने और अयोध्या में विवादित स्थल पर मंदिर बनाने जैसे विवादित बयान देते रहे हैं।
यह भी पढ़ें

अपने खाते से ऐसे लिंक करें आधार, नहीं तो बंद हो जाएगी पेंशन

Waseem Rizwi
आपको बता दें कि इससे पहले वसीम रिजवी कुछ माह पहले खुद ही अपनी जान को खतरा बता चुके हैं। उनके द्वारा भारत में चल रहे मदरसों को लेकर की गई टिप्पणी के बाद रिजवी को जान से मारने की धमकियों वाले कई फोन कॉल आए थे। इसी साल जनवरी माह में रिजवी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखकर सभी इस्लामिक धार्मिक शैक्षणिक संस्थानों को एक शिक्षा प्रणाली के अधीन लाने का सुझाव दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो