scriptउन्नाव गैंगरेप पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का शर्मनाक बयान, बोले-पुलिसकर्मियों को फांसी पर चढ़ा दें क्या | Deputy CM Dinesh Sharma gives shameful statement on unnao Gang rape | Patrika News

उन्नाव गैंगरेप पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का शर्मनाक बयान, बोले-पुलिसकर्मियों को फांसी पर चढ़ा दें क्या

locationनोएडाPublished: Apr 15, 2018 09:41:22 pm

एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने मेरठ पहुंचे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने दिया विवादित बयान

Dinesh sharma

मेरठ. एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने मेरठ पहुंचे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने उन्नाव गैंगरेप कांड में लापरवाही बरतने वाले पुलिस वालों पर कार्रवाई के सवाल पर भड़क गए। डॉ. शर्मा अपना आपा खोते हुए बेशर्म बयानबाजी करने लगे। इस मामले में अपनी सरकार की कार्रवाई को जायज ठहराते हुए उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों और अफसरों को सस्पेंड किया जा चुका है, यही कार्रवाई की जाती है, लेकिन उन्हें अब फांसी पर थोड़े चढ़ा देंगे। इसके बाद उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि इस मामले में प्रदेश सरकार ने तत्परता से कार्रवाई कर एक मिसाल कायम की है। एसआईटी की रिपोर्ट के आधार पर सीबीआई को सूचित करते हुए विधायक को तत्काल गिरफ्तार कराया गया। उन्होंने कहा कि सीबीआई जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद संगठन स्तर पर भी निर्णय होगा। गौरतलब है कि इस मामले में पीड़ित परिवार की ओर से मुख्यमंत्री से गुहार के बाद भी एक साल तक एफआईआऱ दर्ज नहीं हुई थी। पीड़िता के आत्मदाह की धमकी और उसके पिता की हत्या के बाद आरोपी विधायक कुल्दीप सिंह सेंगर के भाई पर तो मामला दर्ज किया गया, लेकिन विधायक आजाद घूमता रहा। जब मीड़िया और जमता का दबाव बड़ा तब जाकर सीबीआई ने आरोपी विधायक को गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ेंः राम मंदिर को लेकर भाजपा के इस सांसद ने कह दी ऐसी बात, कांग्रेस में मच सकती है खलबली

उन्नाव मामले पर उल्टे सपा पर ही साधा निशाना
डिप्टी सीएम ने उन्नाव केस पर बोलते हुए कहा कि हमारी पार्टी गायत्री प्रसाद प्रजापति जैसे लोगों को संरक्षण देने वाली पार्टी नहीं है। गायत्री पर अक्टूबर में रेप के आरोप लगे थे, लेकिन सपा सरकार जब तक खत्म नहीं हुई, तब तक उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। लेकिन उनकी सरकार में ऐसा नहीं है, जैसे ही उन्नाव कांड की सूचना मिली, त्वरित कार्रवाई करते हुए एसआईटी की टीम गठित की गई। दो दिन में एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी। उन्होंने कहा कि दागियों और अपराधियों की जगह भाजपा में नहीं है। सरकार की शक्तियों का जो दुरुपयोग करेगा उसे कानून के दायरे में आकर सजा भी भुगतना पड़ेगा।

यह भी पढ़ेंः विधान परिषद चुनाव में भाजपा ने वेस्ट यूपी के इन दो नेताओं पर लगाया दांव, यह है इन नेताओं का बैकग्राउंड

यह भी पढ़ेंः अमित शाह के इस करीबी नेता को राज्यसभा के बाद अब विधान परिषद में में भी लगा बड़ा झटका


झगड़े के बाद जो बचेगा वह दूल्हा बनेगा
वहीं, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने महागठबंधन के सवाल पर कहा कि महागठबंधन का सेहरा किसके सिर बंधेगा, ये तो आपसी लड़ाई झगड़े के बाद ही पता चलेगा। झगड़े के बाद जो बचेगा, वह दूल्हा बनेगा। शर्मा ने पश्चिम उत्तर प्रदेश को प्रगतिशील क्षेत्र बताते हुए उप मुख्यमंत्री कहा कि यहां पर कुछ जातिवादी और अलगाववादी शक्तियां समाज को बांटने का काम कर रही हैं। हालांकि दिनेश शर्मा ने पश्चिम उत्तर प्रदेश में पृथक बेंच के प्रश्न पर चुप्पी साध ली।

उत्तर प्रदेश की और ज्यादा खबरों के लिए देखें पत्रिका टीवी

ट्रेंडिंग वीडियो