ATM में कैश डालने निकालने के दौरान किया साढ़े 26 लाख का गबन, दो गिरफ्तार

सीएमएस इंफो सिस्टम लिमिटेड कंपनी में कस्टोडियन के रूप में काम करने वाले कर्मचारियों ने एटीएम से फ्रॉड करके विभिन्न खातों से ट्रांसफर किए 26 लाख 63 हजार 500 रुपए

By: lokesh verma

Published: 05 May 2021, 10:24 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
नोएडा. सेक्टर-39 कोतवाली पुलिस ने सीएमएस इंफो सिस्टम लिमिटेड कंपनी में कस्टोडियन के रूप में काम करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों लोगों ने अपने तीसरे साथी के साथ मिलकर एटीएम में कैश डालने और निकालने के दौरान 26.63 लाख रुपये का गबन कर लिए। तीनों आरोपी सीसीटीवी फुटेज में भी कैद हो गए हैं। कंपनी के एग्जिक्यूटिव की तरफ से इसकी शिकायत करने पर पुलिस ने दो आरोपियों को खोड़ा गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से 18 लाख 40 हजार रुपए और विभिन्न बैंकों के 15 एटीएम कार्ड भी बरामद किए हैं। फिलहाल पुलिस तीसरे आरोपी को तलाश कर रही है।

यह भी पढ़ें- करोड़ों के प्रोजेक्टों पर कोरोना का साया, मजदूरों के पलायन से धीमी पड़ी काम की रफ्तार

नोएडा जोन के एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि सीएमएस इंफो सिस्टम लिमिटेड कंपनी बैंकों के निर्देश के मुताबिक, एटीएम मशीन में कैश लोड और अनलोड करने का काम करती है। कंपनी की एक शाखा साहिबाबाद में है। इस कंपनी में एजेंट के रूप में काम करने वालों को कस्टोडियन कहा जाता है। आरोप है कि इस कंपनी में काम करने वाले कस्टोडियन देवेंद्र सिंह रावत और दीपेंद्र कुमार अपने साथी आयुष के साथ मिलकर 26 लाख 63 हजार रुपये गबन कर लिए। आरोप के मुताबिक, 22 मार्च 2021 को दोनों कस्टोडियन को सलारपुर के एटीएम में कैश लोड और अनलोड करने के लिए भेजा गया था। इसी दौरान इन दोनों ने अपने साथी के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया।

एडीसीपी ने बताया कि कस्टोडियन देवेंद्र सिंह रावत और दीपेंद्र कुमार ने अपने साथी आयुष के साथ मिलकर 26 लाख 63 हजार रुपये गबन किए। आयुष के साथ मिलकर एटीएम से फ्रॉड करके विभिन्न खातों से 26 लाख 63 हजार 500 रुपए ट्रांसफर किए गए थे, लेकिन इन आरोपियों की करतूत सीसीटीवी फुटेज में भी कैद है। एडीसीपी रणविजय सिंह का कहना है कि इस मामले में तीन आरोपियों के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई है। तीसरे आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Corona Impact: जेल में बंद इन कैदियों को फिर मिलगी पेरोल

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned