Corona Warrior कहे जाने वाले स्वास्थ्यकर्मियों को 3 महीने से नहीं मिली सैलरी, जमकर किया प्रदर्शन

Highlights:

-ESI अस्पताल में कॉन्ट्रेक्ट पर करते हैं काम

-120 से अधिक कर्मियों ने किया प्रदर्शन

-सोशल डिस्टेंसिंग का रखा गया ख्याल

By: Rahul Chauhan

Updated: 17 Jun 2020, 04:21 PM IST

नोएडा। वैश्विक रूप से फैली कोरोना महामारी के बीच जहां स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना योद्धा बताया गया है तो वहीं नोएडा में स्वास्थ्यकर्मी अपनी सैलरी नहीं मिलने पर धरना–प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन उनकी कोई सुनने वाला नहीं है।

यह भी पढ़ें : अस्पताल में डॉक्टर चेकअप या भर्ती करने से करे इंकार तो इन्हें दें सूचना, तुरंत होगा एक्शन

दरअसल, नोएडा की ईएसआई हॉस्पिटल के कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले पैरामेडिकल स्टाफ ने बुधवार को अचानक हड़ताल कर दी। उनका कहना था कि पिछले 3 माह से वेतन नहीं मिला है। जिसके कारण उनके जीवन में जीवन यापन में दिक्कत आ रही है। इसलिए उन्हे मजबूर हो कर ये कदम उठाना पड़ा है।

नोएडा के सेक्टर 24 स्थित ईएसआई अस्पताल के परिसर में सोशल डिस्टिन्सिग का पालन करते हुए स्वास्थ्यकर्मियों ने प्रदर्शन किया। इनका कहना है कि पिछले तीन महीने से इन्हें वेतन नहीं मिला है। सैलरी मांगने पर उनकी कोई सुनवाई नहीं होती है। ये 120 से अधिक पैरामेडिकल कर्मचारी एजेंसी के माध्यम से सेक्टर-24 स्थित ईएसआई अस्पताल में काम करते हैं।

यह भी पढें: सीएम योगी आदित्यनाथ का भांजा मिला कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

पैरामेडिकल कर्मचारियों ने अस्पताल प्रबंधन और एजेंसी पर आरोप लगाया कि उन्हें वेतन नहीं दिया जा रहा और न ही कोई सुनवाई कर रहा है। जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती हैं तब तक वे धरने पर ही बैठे रहेंगे।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned