scriptसपा का महत्वपूर्ण पद छोड़कर भाजपा में शामिल हुआ यह उद्योगपति, अब बनेंगे राज्यसभा सदस्य | ex mp surendra nagar up rajya sabha by election | Patrika News

सपा का महत्वपूर्ण पद छोड़कर भाजपा में शामिल हुआ यह उद्योगपति, अब बनेंगे राज्यसभा सदस्य

locationनोएडाPublished: Sep 03, 2019 05:06:32 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

मुख्य बातें

बसपा में भाजपा पूर्व केंद्रीय मंत्री को हराकर बने थे सांसद
सपा में राज्यसभा से इस्तीफा देकर भाजपा में हुए थे शामिल
अब भाजपा की ओर से बने राज्यसभा सदस्य

modi.jpg

नोएडा। सपा में महत्वपूर्ण पद का इस्तीफा देकर कुछ समय पहले ही भाजपा ज्वाइन करने वाले यह बड़े उद्योगपति जल्द ही राज्यसभा सदस्य बन सकते हैं। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उत्तर प्रदेश में खाली हुई राज्यसभा की सीट से सुरेंद्र नागर को उम्मीदवार बनाया है। रौचक बात ये है कि राज्यसभा की यह सीट उन्हीं के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी। जिस पर वह दोबारा आकर बैठेंगे, लेकिन इस बार सपा की जगह भाजपा की तरफ रहेंगे।

सेना के ट्रक पर निगाह डालना बदमाशों को पड़ा भारी, पुलिस ने कुछ ही घंटों में ऐसे कर लिया गिरफ्तार

वेस्ट यूपी में बड़े नेता होने के साथ ही उद्योगपतियों में भी आता है नाम

समाजवादी पार्टी से भाजपा में शामिल हुए यह दिग्गज नेता और उद्योगपति कोई और नहीं बल्कि सुरेंद्र नागर है। सुरेंद्र नागर को वेस्ट यूपी में दूध उद्योगपति के नाम से भी जाना जाता है। वह 2009 में बसपा से गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़कर भाजपा के पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद डॉ महेश शर्मा को हराकर जीत दर्ज की थी। 2014 में बसपा से ही दोबारा सांसद का चुनाव में हार मिलने के बाद सुरेंद्र नागर कुछ समय बाद बसपा छोड़कर सपा में शामिल हो गये थे।

 

surendra.jpg

अखिलेश के खास होने के साथ सपा से राज्यसभा पहुंचे थे सुरेंद्र नागर

वहीं बसपा छोड़कर सपा में आए सुरेंद्र नागर सपा में रहते हुए राज्यसभा सदस्य बने। वह सपा के एक बड़े गुर्जर नेता थे, लेकिन कुछ दिन पहले ही सुरेंद्र नागर ने राज्यसभा से इस्तीफा देकर वह सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हो गये। भाजपा में आने के बाद वह एक बार फिर राज्यसभा सदस्य पहुंचेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो