scriptTabligi Jamaat: जमातियों की इन अजीबो—गरीब डिमांड को सुनकर आपको आएगा गुस्सा | Jamaati Strange Demands in Isolation Ward Bijnor Ghaziabad Moradabad | Patrika News
नोएडा

Tabligi Jamaat: जमातियों की इन अजीबो—गरीब डिमांड को सुनकर आपको आएगा गुस्सा

Highlights

West Uttar Pradesh के कई जिलों में पकड़े गए हैं जमाती
बेवजह की डिमांड कर परेशान कर रहे हैं स्टाफ को
Ghaziabad में तो स्टाफ नर्सों के सामने की अश्लीलता

 

नोएडाApr 04, 2020 / 11:24 am

sharad asthana

photo_2020-04-04_11-10-56.jpg
नोएडा। तब्लीगी जमात (Tabligi Jamaat) में शामिल लोगों की वजह से देश में एकाएक कोरोना (Corona) के केस बढ़ गए हैं। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में ही अब तक कई जमातियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad) में ही शुक्रवार को तीन जमाती को कोरोना से संक्रमित मिले। इसको देखते हुए नोएडा (Noida), गाजियाबाद, बिजनौर (Bijnor), सहारनपुर (Saharanpur), शामली (Shamli) और बागपत (Baghpat) समेत वेस्ट यूपी के कई जिलों में जमातियों को तलाश कर आईसोलेशन वार्ड में रखा गया है। आईसोलेशन वार्ड में ये जमाती अपनी अजीबो—गरीब डिमांड से अस्पताल के स्टाफ को परेशान कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

Lockdown: आधी रात को बीमार महिला ने यूपी 112 को किया फोन तो तुरंत पहुंच गई पुलिस, कराया अस्पताल में भर्ती

मुख्यमंत्री भी हुए नाराज

गाजियाबाद के जिला एमएमजी अस्पताल में बने आईसोलेशन वार्ड में तो इन लोगों ने हद ही पार की। यहां कुछ जमातियों ने स्टाफ नर्सों के सामने अश्लील हरकतें की। साथ ही इन लोगों ने स्टाफ से बीड़ी, सिगरेट और पान मसाले की भी मांग की थी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने तो इन पर एनएसए लगाने तक के निर्देश दे दिए। एमएमजी के अलावा सुंदरदीप आयुर्वेदिक कॉलेज में भर्ती जमातियों पर भी नर्सों से अभद्रता का आरोप लगा है। आरोप है कि यहां भर्ती जमाती महिला नर्सों को देखकर कह रहे हैं, हमारे साथ हैदराबाद चलो, वहां जन्नत की सैर कराएंगे। सीएमओ एनके गुप्ता ने मामले की जांच की बात कही है।
बिजनौर में मांगी बिरयानी व अंडाकरी

बिजनौर के जिला अस्पताल में आठ विदेशी जमाती आईसोलेशन वार्ड में हैं। ये सभी इंडोनेशिया के हैं। सीएमएस ज्ञान चंद का कहना है कि इन जमातियों ने अस्पताल के स्टाफ से बिरयानी और अंडाकरी की मांग की थी। उन पर सफाई कर्मचारियों से अभद्रता करने का भी आरोप लगा है।
इसी तरह जमातियों ने बस्ती और आगरा में बिरयानी की मांग कर मेडिकल स्टाफ को परेशान किया है।
यह भी पढ़ें

Coronavirus: तीन टीचरों ने सड़क पर बनाई पेंटिंग, वायरस खत्म होने के दो साल बाद भी लोगों को रखेगी अलर्ट

मुरादाबाद में नहीं पसंद आ रही दाल—रोटी

कुछ ऐसी ही कहानी मुरादाबाद की भी है। मुरादाबाद में 68 जमातियों को तलाश किया गया था, जो तब्लीगी जमात से निकले थे। यहां 27 लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। इनमें से 8 इंडोनेशिया के हैं। इनको ठाकुरद्वारा में रखा गया है। जानकारी के अनुसार, ये विदेशी नागरिक स्टाफ से हैदराबादी बिरयानी मांग रहे हैं। इनको यहां की दाल—रोटी पसंद नहीं आ रही है।

Home / Noida / Tabligi Jamaat: जमातियों की इन अजीबो—गरीब डिमांड को सुनकर आपको आएगा गुस्सा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो