मायावती का यह सपना योगी सरकार करने जा रही है पूरा, जानें किसको क्या होगा फायदा

मायावती का यह सपना योगी सरकार करने जा रही है पूरा, जानें किसको क्या होगा फायदा

Nitin Sharma | Publish: Jun, 18 2018 03:10:55 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

नौ साल बाद 500 कमरों का शुरू होगा यह हाॅस्टल अकेली लड़कियों आैर महिलाआें के लिए होगा खास

नोएडा।बसपा के ड्रीम प्राेजेक्ट में शामिल इस हाॅस्टल को जल्द शुरू कर योगी सरकार मायावती का यह सपना पूरा करने जा रही है।दरअसल यह हाॅस्टल यूपी के गौतमबुद्धनगर स्थित सेक्टर-62 नोएडा में बनाया जा रहा है।इसे बसपा सरकार में बनाकर खड़ा किया गया था। लेकिन कुछ काम बाकी होने की वजह से खोला नहीं जा सका था। इसका बाकी काम पूरा कर अब अगले महीने एक जुलार्इ 2018 से शुरू किया जा सकता है।इस हाॅस्टल में सिर्फ छात्राएं आैर महिलाएं ही रह सकती है।

यह भी पढ़ें-श्मशान में चिता के पास महिला आैर पुरुष कर रहे थे एेसा काम, लोग देखकर रह गए हैरान

नौ साल पहले शुरू हुआ था काम

दरअसल बसपा सरकार ने कार्यकाल में स्कूलों के साथ ही सेक्टर-62 के इस हाॅस्टल को मायवती के ड्रीम प्रोजेक्टों में शामिल किया गया था।इसी के चलते 2009 में नोएडा प्राधिकरण ने इस हाॅस्टल को बनाने का काम शुरू किया था।बसपा सरकार रहते हुए इसका काम जोर शोर से चला।लेकिन सपा सरकार आते ही यह ठड़े बस्ते में चला गया।इसका सिविल काम 2013 में पूरा हो गया था।लेकिन बिजली,प्लंबिंग समेत कर्इ काम बचे थे। जिसके चलते पांच साल तक इसका काम बंद रहा।वहीं योगी सरकार के आते ही दोबारा से इस पर प्राधिकरण ने काम कराना शुरू किया। अब यह हाॅस्टल लगभग पूरा हो चुका है। जिसे एक जुलार्इ तक खोला जा सकता है।

यह भी पढ़ें-बड़ी खबरः यहां पर ली है करोड़पतियों ने जमीन, अब हो सकता है भारी नुकसान, जानिए क्यों

महिलाआें आैर छात्राआें को होगा इसका फायदा

हॉस्टल का निर्माण नोएडा प्राधिकरण ने कराया है।यहां ग्रांउड फ्लोर के अलावा छह मंजिल इमारत बनाई गई है।महिलाओं के लिए इस इमारत में करीब 300 कमरे बनाए गए हैं। इनमें से 200 कमरों में डबल व 100 कमरों में सिंगल बेड की व्यवस्था की जाएगी।इसके साथ ही यहां बने कमरों में बेड, गद्दे, मेज व कुर्सी रखवाना शुरू कर दिया है।हर कमरे में अलमारी की भी व्यवस्था होगी।इतना ही नहीं इसमें 500 महिलाएं आैर छात्राएं रह सकेंगी।वहीं इसका संचालकन महिला कल्याण निगम करेंगा।कुछ दिन पहले ही महिला कल्याण विभाग ने बिजली कनेक्शन लिया था। सभी काम पूरे कर 15 जुलाई 2018 तक हॉस्टल महिलाओं के लिए शुरू किया जा सकता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned