OMG! करोड़पति निकला चोर गिरोह का सरगना, संपत्ति देख पुलिस का भी सिर चकराया

Highlights
- नोएडा सेक्टर-49 पुलिस ने किया एक हजार से ज्यादा कार चुराने वाले गैंग का खुलासा
- गिरोह के करोड़पति सरगना समेत चार लाेग गिरफ्तार
- 15 साल से वाहन चोरी के धंधे में लिप्त था करोड़पति इसरार

नोएडा. नोएडा सेक्टर-49 पुलिस ने नोएडा और एनसीआर से वाहन चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए करोड़पति सरगना समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि यह गिरोह अब तक एक हजार से ज्यादा कार चोरी कर चुका है। चोरी के बाद ये गैंग कारों को सस्ते दाम पर मेरठ के सोतीगंज स्थित बाजार में बेच देता था। इस गिरोह के खिलाफ विभिन्न शहर के थानों में दर्जनों मुकदमे दर्ज है। फिलहाल गिरोह के 8 सदस्य अभी फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयायरत है।

यह भी पढ़ें- MBBS डाॅक्टर ने जहर खाकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट देख उड़े पुलिस और परिजनों के होश

डीसीपी जोन-1 संकल्प शर्मा ने बताया कि सेक्टर-49 पुलिस ने चारों बदमाशों को एक मुखबिर की सूचना पर सेक्टर 116 बिजली घर के पास से चोरी की कार के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपियों की निशानदेही पर अलग-अलग जगह से चोरी की छह लग्जरी कार भी बरामद की हैं। इनमें फॉरच्यूनर, ब्रेजा, स्कॉर्पियो, बलेनो, स्विफ्ट और स्विफ्ट डिजायर कार शामिल हैं। आरोपियों ने बताया कि उन्होंने फॉरच्यूनर कार गुरुग्राम के डीएलएफ थाना क्षेत्र से चोरी की थी। इसके अलावा स्विफ्ट गुरुग्राम सदर थाना क्षेत्र से, स्विफ्ट डिजायर दिल्ली रोहिणी थाना क्षेत्र से, ब्रेजा थाना मुखर्जी नगर दिल्ली से, बलेनो थाना चन्द्र बिहार आईपी एक्सटेंशन दिल्ली और स्कॉर्पियो थाना बुराड़ी दिल्ली से चोरी की थी।

डीसीपी ने बताया की पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया कि वह कार चोरी करने के बाद मेरठ ले जाते थे। फिर कारों को सोतीगंज स्थित बाजार में बेच देते थे। फरार आरोपियों में शामिल कुछ चोर ही कारों को कम कीमत पर खरीदते थे। इसके अलावा आरोपी कुछ कारों को तो पूर्वोत्तर राज्यों में फर्जी कागजात तैयार कर बेच देते थे। पुलिस ने बताया कि गिरोह का सरगना गिरोह का सरगना इसरार करोड़पति है। वह पिछले 15 साल से वाहन चोरी कर रहा है। इसरार के मेरठ में कई मकान हैं। उसके खिलाफ दिल्ली, गुरुग्राम, मेरठ, नोएडा में 22 केस दर्ज हैं। गिरोह के बदमाश अभी तक एक हजार से ज्यादा वाहन चोरी कर चुके हैं। आरोपी जीतू उर्फ जितिन के खिलाफ 5, सौरभ के खिलाफ 7 और इमरान के खिलाफ 5 केस दर्ज हैं। पुलिस ने बताया कि गिरोह के 8 बदमाश अभी फरार हैं।

यह भी पढ़ें- Valentine Day पर गर्लफ्रेंड के लिए मोबाइल देख रहा था युवक, पुलिस ने भेज दिया जेल

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned