scriptपार्क में लगी रोक तो यहां जाकर मुसलमानों ने पढ़ी जुम्मे की नमाज, देखें वीडियो | muslims read jumma namaz in sector 60 dargah | Patrika News
नोएडा

पार्क में लगी रोक तो यहां जाकर मुसलमानों ने पढ़ी जुम्मे की नमाज, देखें वीडियो

लोगों का कहना है कि नमाज ख़ुतबे से होती है और इसके लिए इमाम का होना बहुत जरूरी है, इसलिए हम सभी लोग पार्क में एक साथ नमाज पढ़ा करते थे।

नोएडाDec 28, 2018 / 04:32 pm

Rahul Chauhan

namaz

पार्क में लगी रोक तो यहां जाकर मुसलमानों ने पढ़ी जुम्मे की नमाज, देखें वीडियो

नोएडा। सेक्टर-58 में पार्क में रोक लगने के बाद शुक्रवार को नमाजियों को दूसरी जगहों पर जाकर नमाज पढ़ना पड़ा। इसके चलते इलाके की कंपनियों के कर्मचारियों ने नोएडा के सेक्टर 60 स्थित भूरे शाह की दरगाह की मस्जिद में जाकर नमाज पढ़ी। वहीं सेक्टर-58 पार्क पर सुबह से ही पुलिस बल तैनात रहा। लोगों का कहना है कि नमाज ख़ुतबे से होती है और इसके लिए इमाम का होना बहुत जरूरी है, इसलिए हम सभी लोग पार्क में एक साथ नमाज पढ़ा करते थे।
यह भी पढ़ें

गाजियाबाद में भारी बवाल, गोकशी के आरोपी को कड़ने कई पुलिस और लोगों में हिंसक झड़प, इलाके में भारी फोर्स तैनात

वहीं लोगों का कहना है कि वैसे तो भूरे शाह की दरगाह की मस्जिद पर आमतौर पर 400 से 500 आदमी होते थे, लेकिन इस शुक्रवार नोएडा में हो रही जगह-जगह नमाजो पर पाबंदी के बाद अब यहां हजारों की तादात में लोग इकट्ठा होकर नमाज़ अदा करने आए हैं। नमाजी फक्र ए आलम ने बताया कि इनमें कुछ लोग ऐसे हैं जो कि पहले नोएडा के सेक्टर 58 के पार्क में नमाज पढ़ते थे। अब वह यहां आकर अपनी नमाज अदा कर रहे हैं। इनका कहना है कि हमें कोई फर्क नहीं पड़ा है, लेकिन थोड़ा टाइम जाया जरूर हो रहा है।
यह भी पढ़ें

फ्लैट का खुला दरवाजा तो इस हाल में निकले हाइप्रोफाइल युवक-युवती, देेखें वीडियो

यहां नमाज पढ़ाने वाले इमाम अब्दुल नजीर का कहना है कि वह जुम्मे के दिन आकर यहां पर नमाज़ पढ़ाने आते हैं।जुम्मे की नमाज भी ईद की तरह ही होती है, यानी कि ये हफ्ते की ईद होती है और इसको बिना मौलवी के पढ़ा जाना संभव नहीं है। इसलिए मुस्लिम समुदाय के लोग इकट्ठा होकर मौलवी के पीछे नमाज पढ़ते हैं और खुतबा सुनते हैं। इसके साथ ही वह दुआ मांगते हैं, तब जाकर यह कहीं नमाज पूरी होती है।

Home / Noida / पार्क में लगी रोक तो यहां जाकर मुसलमानों ने पढ़ी जुम्मे की नमाज, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो