scriptShardiya Navratri 2018: मां दुर्गा के भजनों को अभी से डाउनलोड करने में लगे लोग | navratri bhakti mp3 songs and maa durga aarti | Patrika News

Shardiya Navratri 2018: मां दुर्गा के भजनों को अभी से डाउनलोड करने में लगे लोग

locationनोएडाPublished: Oct 10, 2018 02:53:01 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Shardiya Navratri से पहले नोएडा समेत अन्य शहरों में सीडी की दुकानों में Navratri Bhakti MP3 Songs और Collection Of Durga Aartis/ Bhajan की सीडी मिलने लगी है।

नोएडा। Maa Durga के प्रति आस्था और विश्वास का त्यौहार नवरात्रि (Navratri 2018) 10 अक्टूबर 2018 से शुरू होने जा रहे हैं। वहीं इसके चलते नोएडा समेत अन्य शहरों में सीडी की दुकानों में Navratri i bhakti mp3 songs और Collection Of Maa Durga Aartis/ Bhajan की सीडी मिलने लगी है। मंदिरों में अभी से navratri devi songs बजने लगे हैं। इसके अलावा लोग गूगल से भी navratri special dj song और Navratri Special MP3 Songs Download कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

इस दिन से शुरू हो रहे हैं गुप्‍त नवरात्र, पूजा का मिलेगा विशेष फल

बता दें कि नवरात्रि दो शब्दों से मिलकर बना एक शब्द है। इसमें नव और रात्रि हैं। नव का मतलब है 9 या नव यानि नया और रात्रि शब्द में पुन: दो शब्दों का मेल है, रा और त्रि। इसमें रा का मतलब है रात और त्रि का मतलब है जीवन के तीन पहलू- शरीर, मन और आत्मा। इसके चलते ही नवरात्र/नवरात्रि में देवी के अनेक रूपों की पूजा व अर्चना होती है। इन 9 दिनों में दुर्गा के 9 रूपों की पूजा की जाती है। वहीं इन दिनों मंदिर से लेकर बाजारों में navratri geet सुनाई पड़ते हैं।
यह भी पढ़ें

जानिए कब से है शुरू हो रहा है शारदीय नवरात्र और व्रत करने की तारीख

नोएडा के सेक्टर-22 में सीडी की दुकान करने वाले राजेश गर्ग का कहना है कि वैसे तो उनकी दुकान में हमेशा भगवान के गानों की सीडी मिल जाती है। लेकिन नवरात्र आते ही उनके यहां navratri devi aarti mp3 और navratri devi aarti mp4 के नए कलेक्शन डिमांड के अनुसार लाए जाते हैं। उनका कहना है कि अभी से लोग बताने लगे हैं कि उन्हें किस तरह के bhajan या aarti की सीडी चाहिए। इसके साथ ही कुछ लोग Bollywood navratri songs और Navratri Songs DJ Songs की भी मांग करते हैं।
ये हैं मां दुर्गा के सबसे अधिक सुने जाने वाले गाने-

*Mata Vaishno Ke Aaye Navrate

*Bhor Bhai Din Char Gaya Meri Ambe

*Tere Nis Din Jyot Jalaun Navratre Aaye Maa
*Main Balak Tu Mata Sheranwaliye

*Jai Jai Hey Jagdambe Mata

*Hey Aayo Aayo Navratri Tyohar

*Shakti De Maa Shakti De Maa

*Ambe Tu Hai Jagdambe Kali

*Nange Nange Paon Chal Aa Gaya Ri
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो