अब फोन पर देखें अपने गांव-शहर में चल रहे सरकारी प्रोजेक्ट की डिटेल, लॉन्च हुआ विशेष Mobile App

Highlights:

-सॉफ्टवेयर में प्रोजेक्ट की लोकेशन को चिन्हित कर संबंधित जानकारी भी दी जाएगी

-ऐप से उन प्रोजेक्टों की बेहतर मॉनिटरिंग की जा सकती है

-प्रोजेक्ट के प्रारंभ होने से लेकर अंत तक उसकी सभी रिपोर्ट इस पर देखी जा सकती है

नोएडा। शहर में जो भी प्रोजेक्ट चल रहे हैं उनको पारदर्शी तरीके से लोगों तक पहुंचाने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने प्रोजेक्ट मैनेजमेंट ऐप लॉन्च किया है। इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद नोएडावासी किसी भी प्रोजेक्ट का अपडेट मोबाइल पर ले सकेंगे। अभी अधिकारी इसका इस्तेमाल कर सकेंगे, लेकिन 15 दिन बाद यह सुविधा लोगों के लिए शुरू कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें : देश में कहीं से भी कर सकेंगे वोटिंग, लाइन में भी लगने की नहीं होगी जरूरत, EC करने जा रहा ये काम!

दरअसल, गुरुवार को प्राधिकरण कार्यालय में सीईओ रितु माहेश्वरी ने इस प्रोजेक्ट मैनेजमेंट ऐप का शुभारंभ किया। इस ऐप से नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी ऑनलाइन प्रोजेक्टस की मॉनीटीरिंग कर सकेंगे। इसका फायदा यह होगा कि प्रोजेक्टस समय पर पूरी हो सकेंगी और उनमें काम पूरी पारदर्शिता के साथ होगा।

सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि प्रोजेक्ट मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर प्राधिकरण के सभी अभियांत्रिक विभागों के लिए विकसित किया गया है। इसके जरिए प्रत्येक विभाग के प्रोजेक्ट की जानकारी इसमें अपलोड की जा सकेगी। इसमें प्रोजेक्ट की वित्तीय जानकारी के साथ कार्य की भौतिक जानकारी भी मौजूद रहेगी।

यह भी पढ़ें: कमिश्नरी सिस्टम के बाद भी नहीं सुधरी कानून व्यवस्था, अब दिनदहाड़े ज्वैलर को गोली मारकर लाखों की लूट, देखें वीडियो

उन्होंने कहा कि सॉफ्टवेयर में प्रोजेक्ट की लोकेशन को चिन्हित करने के साथ उसके संबंधित क्षेत्र, सेक्टर, गांव से संबंधित जानकारी भी दी जाएगी। ऐप से उन प्रोजेक्टों की बेहतर मॉनिटरिंग की जा सकती है। प्रोजेक्ट के प्रारंभ होने से लेकर अंत तक उनकी कितनी फिजिकल प्रोग्रेस है, कितनी फाइनेंसियल प्रोग्रेस है, कब साइट विजिट हुआ, क्या उसकी क्वालिटी है, उसकी बेहतर मॉनिटरिंग के लिए और लोगों की अकाउंटबिल्टी कर सकेंगे और निर्धारित अवधि में हम शहर का विकास करें, इस उद्देश्य से इस ऐप को लांच किया गया है

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned