scriptएनकाउंटर की दहशत: 5 माह में 3834 बदमाशों को यूपी पुलिस ने नोएडा से किया गिरफ्तार, 199 ने किए सरेंडर | Noida police arrested 3834 criminals 199 surrender with in 5 montts | Patrika News
नोएडा

एनकाउंटर की दहशत: 5 माह में 3834 बदमाशों को यूपी पुलिस ने नोएडा से किया गिरफ्तार, 199 ने किए सरेंडर

सत्ता में आते ही योगी सरकार ने शुरू कर दिया था ऑपरेशन एनकाउंटर

नोएडाJun 28, 2018 / 08:57 pm

Iftekhar

up police encounter

एनकाउंटर की दहशत: 5 माह में 3834 बदमाशों को यूपी पुलिस ने नोएडा से किया गिरफ्तार, 199 ने किए सरेंडर

नोएडा. योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद अपराध पर लगाम गलाने के लिए शुरू की गई एनकाउंटर पॉलिशी का असर अब दिखने लगा है। प्रदेश में लगार हो रहे एनकाउंटर से बदमाश दहशत में आ गए हैं। हालत ये है कि दहशत में आकर बदमाश या तो खुद ही सरेंडर कर रहे हैं या जमानत पर बाहर होने की हालत में खुद ही जमानत तुड़वाकर जेल चले जा रहे हैं। योगी के सत्ता में आने के बाद यूपी में मई 2017 से शुरु हुए एनकाउंटर अब भी बदस्तूर जारी हैं। हालत ये है कि आए दिन किसी न किसी जिले से पुलिस और बदमाशों के बीच एनकाउंटर की खबर आ ही जाती है। कहीं एनकाउंटर के बाद अपराधी को गिरफ्तार कर लिया जाता है तो कहीं पांव में गोली मारकर घायल कर दिया जाता है।

यह भी पढ़ेंः 30 जून से ठप हो जाएगी दिल्ली-नोएडा और गुरुग्राम की ‘लाइफ लाइन’, वजह जानकर फूंल जाएंगे हाथ-पांव

यह भी पढ़ेंः विवादित बयान के बाद मुसलमानों के निशाने पर आए ओवैसी, देवबंदी मौलाना ने दिया चौंकाने वाला बयान

इसके साथ ही दर्जनों ऐसे मामले भी सामने आए हैं, जहां एनकाउंटर के दौरान अपराधियों को मौत के घाट उतार दिया गया। यही वजह है कि अपराधियों के दिमाग में एनकाउंटर का खौफ बैठ गया है। एनकाउंटर से बचने के लिए अपराधरी कोर्ट में सरेंडर कर रहे हैं या फिर खुद ही गिरफ्तारी दे रहे हैं। एक ही जिले गौतम बुद्धनगर में मात्र 5 माह के दौरान आपराधियों की गिरफ्तारी का एक ऐसा चौंकाने वाला आंकड़ा सामने आया है, जिसपर भले ही आसानी से विश्वास नहीं हो, लेकिन पुलिस अधिकारियों की मानें तो पिछले 5 महीने में अकेले नोएडा में 3438 अपराधी गिरफ्तार किए गए हैं, जबकि 199 गैंगस्टर और इनामी अपराधियों ने कोर्ट में सरेंडर किया है। इनमें से 57 अपराधी ऐसे भी हैं, जिसे एनकाउंटर के दौरान उनके पैर में गोली मारकर गिरफ्तार किया गया और अब ये अपराधी जेल में हैं।

यह भी पढ़ेंः गौकशी के आरोप में पीट-पीटकर मारे गए कासिम की मौत पर डीजीपी के बयान से मची खलबली

गौतम बुद्धनगर जिले के एसएसपी अजयपाल शर्मा की मानें तो जिलें में 4840 अपराधियों को चिन्हितकर इनकी तलाश की गई, फिर इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए सैकड़ों अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। वहीं, एनकाउंटर के खौफ से कुछ कुख्यात अपराधियों ने खुद ही कोर्ट में सरेंडर कर दिया। इस दौरान 3 अपराधी एनकाउंटर के दौरान मार गिराए गए। वहीं, पुलिस की ओर से चिन्हित जिन 13 बदमाशों ने सरेंडर नहीं किया तो उनके घरों की कुर्की कर दी गई। एसएसपी के मुताबिक 168 अपराधी ऐसे भी हैं, जो अभी फरार चल रहे हैं। एनकाउंटर का खौफ ऐसा है कि 698 ऐसे अपराधी भी सामने आए हैं, जो हत्या, लूट, डकैती और अपरहण में शामिल थे। लेकिन, इनके खिलाफ किसी भी थाने में कोई मुकदमा दर्ज नहीं था, फिर उन्होंने सरेंडर कर दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो